राजनीति

दुल्हन के लिबास में कुछ ऐसी दिखी थी मुलायम सिंह यादव परिवार की बहुएं। देखें तस्वीरें

यूपी में विधानसभा चुनाव के लिए जोर-आजमाइश का दौर जारी है और आज तीसरे चरण का मतदान भी हो रहा है। ऐसे में इस चुनाव में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगे हुए हैं। वैसे भी देखा जाए तो सूबे की राजनीति में मुलायम सिंह यादव परिवार (Mulayam Singh Yadav Family) का अपना ही एक दबदबा है।

Mulayam Singh Yadav daughters in law dress

मुलायम सिंह यादव के परिवार में ज्यादातर सदस्य सक्रिय राजनीति में हैं। मुलायम सिंह के परिवार की दो बहुएं अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव भी राजनीति में हैं। वहीं परिवार की कुछ बहुएं घर परिवार तो कुछ जॉब करती हैं। आइए ऐसे में देखते हैं मुलायम सिंह यादव के परिवार की कुछ बहुएं अपनी शादी में किस तरह से सजी-संवरी थी…

Mulayam Singh Yadav daughters in law dress

बता दें कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) भी सपा से चुनाव लड़ चुकी हैं और कन्नौज से लोकसभा तक भी पहुँची हैं। वहीं अखिलेश ने डिंपल से प्रेम विवाह किया था और डिंपल यादव मूलरूप से उत्तराखंड की रहने वाली हैं। उन्होंने बीकॉम तक की पढ़ाई की है।

जिसके बाद वो मुलायम परिवार की बड़ी बहू बनी। डिंपल और अखिलेश की शादी 24 नवंबर 1999 को हुई थी। वहीं बात शादी के दौरान डिंपल के ड्रेस की करें तो उन्होंने अपनी शादी में लाल रंग का जोड़ा पहना था। जिसमें वो काफ़ी खूबसूरत लग रही थी।

Mulayam Singh Yadav daughters in law dress

परिवारवाद की राजनीति छोड़ बीजेपी में शामिल हुई अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के दूसरे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी है। अपर्णा यादव ने लंदन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से मास्टर्स किया है और अपर्णा ने अपनी शादी में लाल रंग का लहंगा पहना था।

Mulayam Singh Yadav daughters in law dress

मुलायम सिंह यादव के पोते तेज प्रताप की शादी लालू प्रसाद यादव की बेटी राजलक्ष्मी से हुई है। राजलक्ष्मी बीकॉम ग्रेजुएट हैं और राजलक्ष्मी भी शादी के जोड़े में काफी खूबसूरत नजर आईं थी।

Mulayam Singh Yadav daughters in law dress

वहीं आख़िर में बताते चलें कि राजलक्ष्मी सिंह की शादी शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव से हुई है। राजलक्ष्मी डिंपल और अपर्णा की ही तरह राजपूत परिवार से हैं और उन्होंने अपनी शादी में लाल रंग का डिजाइनर लहंगा पहना था। राजलक्ष्मी के पिता का नाम संजय सिंह है और राजलक्ष्मी की माता शारदा कुंवर सिंह राजपूताना मैहर स्टेट की राजकुमारी रही हैं।

Back to top button