राशिफल

Rashifal 20 February: आज इन 7 राशियों की जिंदगी में आ सकता है एक नया मोड़, सौभाग्य आपकी तरफ आएगा

हम आपको रविवार 20 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 February 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कारोबार में मुनाफा देखने को मिलेगा। उत्साह के साथ कार्य की शुरूआत करेंगे। अतिथिजनों का साहचर्य आनन्दित करेगा। संतान आपकी आज्ञा में रहेगी। पैतृक संपत्ति प्राप्त होने का योग है। स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें। शैक्षणिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज आप सही समय पर सही निर्णय लेगें। दाम्पत्य में मधुरता रहेगी। दिनभर सकारात्मक नजरिया रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। विवाहितों के लिये भी आज का दिन बढ़िया है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति से खुश रहेंगे। आप किसी बड़ी योजना को शुरू कर सकते हैं। जिसका फायदा उन्हें आगे चलकर जरूर मिलेगा। आप नये वस्त्रों पर धन व्यय कर सकते हैं। किसी बात या स्थिति को लेकर आपके मन में कोई डर रहेगा। किसी अजनबी की वजह से आपका मूड खराब हो सकता है। आपकी परेशानियों का समाधान पूर्ण रूप से निकलेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

shree ram and surya dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप भाग्य से अधिक कर्म पर भरोसा करें। जीवनसाथी से मतभेद उत्पन्न होने के संकेत हैं। भौतिक ऐश्वर्य के साधनों में बढ़ोतरी होगी। अधिकारी आपके कार्य की सराहना करेंगे। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी। जल्दी ही कोई घर या अपार्टमेंट खरीद सकते हैं। कुछ नया सीखने या किसी चुनौती से निपटने का मौका आपको मिल सकता है। अपनी योजनाएं गुप्त रखें। पत्नी का प्रेम व सहयोग प्राप्त होगा। आज किसी स्त्री के कारण लाभ होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप जो भी चाहेंगे वो सारे काम आपके मन-मुताबिक पूरे होंगे। नौकरीपेशा वाले लोगों के लिए दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। कोई भी बड़ा कार्य करने से पहले अपने बड़ों की राय लेना न भूलें। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। प्रशासनिक सेवा से सम्बद्ध जातक लाभान्वित होंगे। प्रेम भरा दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। अविवाहितों को शादी का ऑफर भी आ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप किसी काम में जरूरत से ज्यादा जल्दबाजी न करें। आप अपनी योग्यता से कामयाबी हासिल करेंगे। आपके साथ अनचाही घटना होने की आशंका है। आज के दिन खर्चों पर नियंत्रण रखें। आज आप जो भी काम आप करेंगे उसमे भाग्य का भी साथ रहेगा। अपनी बात को सकारात्मक ढंग से लोगों के सामने रखेंगे, तो फायदा होगा। आपका बजट प्रभावित हो सकता है। परिवार में किसी की तबीयत बिगड़ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका स्वास्थ और ऊर्जा का स्तर कामकाज में आपका सहयोग नहीं करेंगे। अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो यह दिन आपके लिए बेहद खास रहेगा। आप अपने भाई-बहनों और चचेरे भाइयों के साथ मस्ती भरा दिन व्यतीत कर सकते हैं। आपको अपने पिता से सलाह का एक महत्वपूर्ण टुकड़ा मिल सकता है और लाभ हो सकता है। व्यापार में तरक्की होगी और आपको कोई नई डील भी मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जिसका प्रभाव आने वाले समय में बेहतर होगा। घर के बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है। पार्टनर के साथ अपनी अच्छी-बुरी बातों को साझा जरूर करें। आप अपनी जिम्मेदारी आसानी से पूरी कर पाएंगे। रूके हुए कार्य पूरे होंगे। ज्यादा जोश के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतने ही बढ़िया नतीजे भी मिलेंगे। कामकाज अच्छा चलेगा। कहीं घूमने के लिए जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

प्रिय एवं महान पुरुषों के दर्शन से मनोबल बढ़ेगा। यदि आपके पास कोई विदेशी संपर्क हैं तो निर्यात या आयात के क्षेत्र में आपका विकास तय है। नई निवेश योजनाओं और योजनाओं पर विचार करने और उन्हें अंतिम रूप देने के लिए यह एक उत्कृष्ट दिन होगा। आपके स्वास्थ्य सितारे कमजोर हैं। नौकरी में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। जुआ-सट्टा आदि से दूर रहें। छात्र आज अपने क्षेत्र में बहुत अच्छा करेंगे। आप भौतिक सुख की वस्तुएँ खरीद सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। यह दिन नौकरी पेशा के लोगों लिए अनुकूल रहेगा। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है। सगे भाइयों से अत्यधिक विवाद उत्पन्न होने की स्थिति भी बन रही है। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के लिए यह समय अनुकूल है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी मनोकामनाएं दुआओं के जरिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ आएगा। छोटे व्यापारियों को सरकारी योजनाओं का अच्छा फायदा मिलेगा। अगर आप अपना कारोबार आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आपको सफलता मिल सकती है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन सामान्य रहेगा।

Hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन भागदौड़ और व्यस्तता अधिक रहेगी, व्यर्थ व्यय से बचें। बौद्धिक तथा उससे संबंधित लेखन कार्य में आप सक्रिय रहेंगे। आप नई ऊर्जा से भरे हुए होंगे। लम्बे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को जल्द ही हल करने की ज़रूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी। काम को लेकर आपका हमेशा उत्साहित रहना, आपको सफलता के करीब लाकर खड़ा कर देगा। जीवनसाथी के साथ मधुरता कायम रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बड़े व महत्वपूर्ण लोगों से आपके संपर्क फायदेमंद साबित होंगे। घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। आपको अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। आपकी कोई पुरानी याद ताजा हो जाएगी। आपका काम कम समय में पूरा हो जाएगा। आपका काम दूसरों को आपकी तरफ आकर्षित करेगा। समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ आज का दिन बहुत ही खास रहेगा।

आपने Rashifal 20 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button