बॉलीवुड

कन्नड़ सिनेमा के मशहूर अभिनेता राजेश का निधन, लंबे समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे

अपने कैरियर में करीब 150 कन्नड़ फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके अभिनेता राजेश 19 फरवरी 2022 को दुनिया को अलविदा कह गए। कहा जा रहा है कि राजेश काफी लंबे समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। इसके बाद उन्हें 9 फरवरी के दिन बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने 89 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

रिपोर्ट की मानें तो राजेश को किडनी खराब होने के साथ-साथ बढ़ती उम्र से जुड़ी कई गंभीर बीमारियों ने घेर लिया था जिसके चलते वह काफी लंबे समय से बीमार थे।

kannada actor rajesh

बता दें, राजेश का असली नाम विद्यासागर है। उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया और बड़ा स्टारडम हासिल किया था। 15 अप्रैल 1932 को बेंगलुरु में जन्मे राजेश फिल्मों में काम करने से पहले सरकारी ऑफिस में बतौर टाइपिस्ट नौकरी किया करते थे। लेकिन इसी बीच उन्होंने मुंबई की तरफ रुख किया। राजेश ने अपने करियर की शुरुआत थिएटर आर्टिस्ट के रूप में की थी।

kannada actor rajesh

इसके बाद उन्हें साल 1964 में रिलीज़ हुई डायरेक्टर हुनसुर कृष्णमूर्ति ने उन्हें अपनी फिल्म ‘वीरा संकल्प’ में काम करने का मौका दिया। राजेश को अपनी पहली फिल्म से ही सफलता हासिल हुई। इसके बाद उन्होंने 1968 में आई फिल्म ‘नम्मा ऊरू’ से जबरदस्त पहचान बना ली। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कई फिल्म पुरस्कार भी जीते हैं। इतना ही नहीं बल्कि राजेश की बेटी आशा रानी भी एक फिल्म निर्माता हैं और उन्होंने अभिनेता अर्जुन सरजा से शादी की है।

kannada actor rajesh

बता दें, राजेश के निधन पर कन्नड़ सिनेमा में शोक की लहर दौड़ गई है। वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने एक पोस्ट शेयर कर लिखा कि, “कन्नड़ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता श्री राजेश का निधन बहुत ही दर्दनाक है।

मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके परिवार को इस दर्द को सहने की शक्ति प्रदान करें।” कहा जा रहा है कि, पिछले कुछ दिनों से राजेश को अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था।

kannada actor rajesh

बता दें, राजेश ने अपने करियर में ‘नम्मा बडुकू’, ‘भले भास्करा’, ‘विषकन्ये’, ‘क्रांति वीरा’, ‘उर्वशी’, ‘गृहिणी’, ‘सर्प कावुलु’, ‘सुवर्ण भूमि’, ‘कप्पू’, ‘बिलुप्पु’, ‘पुण्य पुरुष’, ‘वृंदावन’, ‘कानिके’, ‘नम्मा माने’, ‘सुका समसरा’, ‘पूर्णिमा’, ‘बेताला गुड्डा’, ‘वसंत नीलया’, ‘कावेरी’, ‘आशीर्वाद’, ‘देवरा दुड्डू’, ‘आत्मशक्ति’ जैसी फिल्मों के जरिए अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है।

इसके अलावा उन्होंने टीवी के कई पॉपुलर सीरियल में भी काम किया था जिनमें ‘विष सर्प’, ‘नंदा दीपा’, ‘चंद्रोदय’ और ‘कित्तूर’, ‘रानी चेन्नम्मा’ शामिल है। इसके अलावा राजेश ने गायिकी के क्षेत्र में भी हाथ आजमाया था।

Back to top button