दिलचस्प

उद्योगपति ने गांव में की 3 बेटियों की अनोखी शादी: बारातियों-गांववालों के स्वागत में लगा हेलीकॉप्टर

राजस्थान में बीकानेर के एक गांव में हुई तीन बहनों की शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। नोखा के सिलवा गांव  में उद्योगपति कुलरिया परिवार की तीन बेटियों की शाही शादी में बारातियों और गांववालों को हवाई सैर करने का मौका मिल रहा है। इसके लिए घर के पास हेलिपैड बनाया गया है।

इस अनोखी शादी में दूल्हा-दुल्हन के अलावा 1200 बारातियों और ग्रामीणों को तीन दिन तक हेलीकॉप्टर की सैर कराई जाएगी। सिलवां गांव में उद्योगपति पदमाराम कुलरिया की तीन पोतियों भावना, संतोष और किरण की शुक्रवार को शादी हुई। इसी मौके को खास बनाने के लिए इनके पिता कानाराम, शंकर और धर्म कुलरिया ने दिल्ली से 5 सीटर हेलीकॉप्टर मंगवाया गया है।

इसके लिए उनके घर के पास ही एक हेलिपेड बना दिया गया है। इस शाही शादी में गांव के सभी लोगों को खुला न्योता है कि ग्रामीण तीन दिन तक जब चाहें हेलीकॉप्टर में बैठकर सैकड़ों फीट ऊंचाई से अपने गांव को निहार सकते हैं।

शादी में गांव वालों की इच्छा हुई पूरी

 गांव के लोगों की इच्छा थी कि वो एक दिन हेलीकॉप्टर में घूमे। ऐसे में कुलरिया परिवार में जब एक साथ तीन बेटियों की शादी का अवसर आया तो उन्होंने इसे यादगार बनाने औऱ गांववालों के प्रति अपना प्रेम जताने के लिए तीन दिन के लिए नई दिल्ली से एक प्राइवेट हेलीकॉप्टर ही बुक कर दिया। यह हेलीकॉप्टर यहां पांच से छह किलोमीटर एरिया में घूम रहा है। सैकड़ों फीट ऊंचाई तक जाकर वापस नीचे आ जाता है। एक बार में गांव के पांच लोगों को बैठाया जाता है। पायलट कुलदीप सिंह ने बताया कि फ्यूल की व्यवस्था दिल्ली से की गई है। उड़ाने के लिए दो पायलट की व्यवस्था की गई है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एडीजी दिनेश एमएन भी इस शादी में शिरकत करने पहुंचे। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर से ही वह नोखा के इस गांव तक पहुंचे। कुलरिया परिवार का कहना है कि शादी में हमारे लिए गांव ही सर्वोपरि है। हम अपने परिवार में विवाह आदि शुभ कार्य गांव से ही करते हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें अपने गांव और गांववालों से काफी स्नेह है और गांववाले भी उनसे काफी स्नेह रखते हैं।

Back to top button