बॉलीवुड

जब रेखा के लिए अमिताभ बच्चन ने सेट पर ही कर दी थी शख़्स की पिटाई, एक्ट्रेस पर कर रहा था गंदे कमेंट

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और सदाबहार अदाकारा रेखा की जोड़ी बड़े पर्दे पर दर्शकों ने ख़ूब पसंद की थी. दोनों ने करीब आधा दर्जन फिल्मों में साथ काम किया. इसी बीच दोनों एक दूजे को अपना दिल भी दे बैठे थे. शादीशुदा होने के बावजूद रेखा के लिए अमिताभ बच्चन का दिल डोल गया था.

amitabh bachchan and rekha

वहीं दूसरी ओर रेखा को भी खुद से 12 साल बड़े और शादीशुदा अमिताभ बच्चन संग रिश्ता रखने से कोई परेशानी नहीं थी. रेखा तो बिग बी को दिलोंजान से प्यार करती थी. वहीं बिग बी भी रेखा पर जान छिड़कते थे. तब ही तो एक बार बिग बी ने रेखा के लिए एक शख़्स की पिटाई कर दी थी. यह किस्सा कब का है. आई इस बारे में विस्तरा से जानते हैं.

amitabh bachchan and rekha

अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी साल 1977 में हुई थी. ऐसा मीडिया रिपोर्ट्स दावा करती है. दोनों करीब चार से पांच साल तक यानी कि साल 1981 तक रिश्ते में रहे थे. दोनों के रिश्ते का अंत होना भी लाजिमी था क्योंकि बिग बी के शादीशुदा होने के चलते और पिता बन जाने के कारण इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं था.

amitabh bachchan and rekha

अमिताभ बच्चन ने एक बार फिल्म के सेट पर रेखा को गंदे शब्द बोल रहे एक शख़्स को पीट दिया था. यह बात है साल 1977 की. तब रेखा और अमिताभ साथ में फ़िल्म ‘गंगा की सौगंध’ की शूटिंग कर रहे थे. सुल्तान अहमद की इस फिल्म की शूटिंग राजस्थान की राजधानी जयपुर में चल रही थी. इसी फ़िल्म के दौरान दोनों के अफ़ेयर की शुरुआत भी हुई थी.

rekha and amitabh bachchan

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ शूटिंग देखने के लिए सेट पर लोगों की भीड़ भी मौजूद थी. इस फिल्म की शूटिंग तक रेखा और अमिताभ बच्चन का प्यार परवान चढ़ चुका था. सेट पर ही रेखा की वजह से बिग बी ने एक शख़्स की पिटाई लगा दी थी. दरअसल बताया जाता है कि एक शख़्स ररेखा पर कुछ कमेंट कर रहा था.

amitabh bachchan and rekha

जो किस्सा हम आपको बता रहे है उसका जिक्र लेखक यासिर उस्मान ने रेखा की जीवनी ‘रेखा- द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी किया है. इसमें लिखा है कि एक दिन शूटिंग के समय सेट पर भारी भीड़ मौजूद थी. तब भीड़ में मौजूद एक शख़्स कुछ कमेंट्स करने लगा. एक शख़्स रेखा पर गलत कमेंट कर रहा था और लगातार उन पर फब्तियां कस रहा था.

rekha and amitabh bachchan

टीम ने शख़्स को ऐसा करने के लिए मना किया और उसे समझाया कि वो ऐसा न करें. लेकिन वो शख़्स नहीं माना. ऐसे में बिग बी गुस्सा हो गए और उन्होंने उसे सबक सीखा दिया. अमिताभ बच्चन ने सेट पर ही उस शख़्स की पिटाई कर दी. इस खबर के साथ ही फ़िल्मी गलियारों में रेखा और अमिताभ के अफेयर की चर्चाएं भी होने लगी थी.

बता दें कि रेखा और अमिताभ ने साथ में ‘गंगा की सौगंध’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘सिलसिला’, ‘मिस्टर नटवरलाल’ और ‘सुहाग’ जैसी फिल्मों में काम किया था. साल 1981 फ़िल्म ‘सिलसिला’ में दोनों दिग्गजों की जोड़ी साथ में नजर आई थीं. इसके बाद दोनों ने कभी साथ में काम नहीं किया था.

amitabh bachchan and rekha

यश चोपड़ा की फिल्म ‘सिलसिला’ में अमिताभ और रेखा के साथ जया बच्च्चन भी नजर आई थीं. इस फ़िल्म के साथ रेखा और अमिताभ की ऑन स्क्रीन जोड़ी तो टूटी ही वहीं दोनों का प्रेम भरा रिश्ता भी इसी के साथ समाप्त हो गया था.

Back to top button