राशिफल

Rashifal 19 February: आज का दिन इन 6 राशियों के लिए रहेगा खुशगवार, धन संबंधित प्रयास होंगे सफल

हम आपको शनिवार 19 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 February 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। नौकरी में तरक्की व स्थानांतरण के योग है। कलात्मक लोगों को शोहरत और सफलता मिलने की उम्मीद है। घर-परिवार में सुख शांति रहेगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। विद्यार्थी सफलता प्राप्त करेंगे। आपका आकर्षण बढ़ेगा। भागेदारी में अहंकार या क्रोध के कारण रिश्ते तनावपूर्ण रह सकते हैं। किसी पुराने रिश्तेदार या परिचित से मिलने वाले स्नेह से भी आप आत्मविभोर होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग बनता दिख रहा है। आज आपका शांत रहना बहुत जरूरी है। आप किसी दोस्त की मदद कर सकते हैं। किसी अजनबी पर भरोसा करने से बचें। रिश्तों और काम के बीच तालमेल बना रहेगा। इंजीनियर्स को कोई बड़ा फायदा होगा। आपको अपनी पिछली किसी बड़ी गलती का एहसास होगा साथ ही इससे सबक लेकर आप इन गलतियों को करने से बचेंगे। मन सकारात्मक विचारों से प्रभावित रहेगा।

shani dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको काम और परिवार के बीच अच्छा संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है। दैनिक कार्यक्रम सरलता से संपन्न होंगे। आध्यात्म के प्रति आपका झुकाव रहेगा। विद्यार्थी अधिक परिश्रम करें। संम्पति का विवाद उभर सकता है। रोजगार में वृद्धि होगी। कार्य के प्रति किया गया प्रवास मनोनुकूल रहेगा। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। व्यापार में प्रतिस्पर्धा रहेगी। परिवार में किसी मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

दिन आपके लिए काफी प्रगतिशील होगा, सफलता निश्चित है। आपकी नये कार्यों में रुचि बढ़ेगी। जिससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत रहेगा। कार्यक्षेत्र की बात की जाए तो आज का दिन आपके लिए अत्यधिक लाभकारी साबित होगा। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। आप फिजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करेंगे तो आपके भविष्य के लिए पैसे इकट्ठे में आसानी होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको दूसरे लोगों की मदद करने का मौका मिल सकता है। अच्छे फैसलों से लाभ होगा। आपकी आय में वृद्धि होगी। सामाजिक रूप से आज आपकी सराहना होगी। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। नई दोस्ती हो सकती है। मंगल काम बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में सहयोग मिलेगा। रूकी हुई रकम वापस मिलेगी। निवेश के लिए अच्छा समय है। फायदा हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप दिन भर उत्साहित और ऊर्जावान बने रहेंगे। आने वाले दिनों में आपकी आमदनी स्थिर और बेहतर होने के पूर्ण योग हैं। किन्तु आपको धैर्य से काम लेना होगा। अपने व्यापारिक सहयोगियों के साथ सामंजस्यपूर्ण तरीके से काम करना जारी रखेंगे। आप अपने भाई-बहनों के समर्थन के लिए महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करेंगे। विरोधियों व आलोचकों पर ध्यान न दें। बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पैसों और करियर के क्षेत्र में कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। आपको कारोबार से जुड़े मामलों में कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। आज का दिन शानदार रहेगा। व्यवसाय की हालत बेहतर रहेगी। पास की यात्रा पर जा सकते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद की आशंका है। धन संबंधित आपके प्रयास सफल होंगे। चिंता तथा तनाव रहेंगे। किसी अपरिचित व्यक्ति पर अंधविश्वास न करें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपने व्यवसाय की वृद्धि के लिये भागीदारी के विषय में सोचना चाहिये। अपनों की मांगों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। आप में से कुछ लोगों के बीमार पड़ने की संभावना है। छात्र संघर्ष करते रहेंगे और थोड़ा निराश रहेंगे। व्यवसाय में धन के आगमन की संभावना रहेगी। आई टी और मीडिया से जुड़े जातक सफल रहेंगे। संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। आप एक नई पेशेवर परियोजना शुरू करेंगे जो आने वाले समय में एक बड़ी राशि प्राप्त करेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दैनिक कार्यों में थोड़ा अवरोध आएगा। वाहन दुर्घटना से संभलकर रहें। धन के आगमन से प्रसन्न रहेंगे। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। राजनीतिज्ञ सफलता की प्राप्ति से खुश रहेंगे। आय प्राप्ति के नए स्रोत बनेंगे। लव लाइफ में आज हर्षित रहेंगे। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

विद्यार्थी सफल रहेंगे। व्यर्थ के तनाव से स्वयं को कमजोर कर रहे हैं। आपके प्रिय का रुखा व्यवहार आपको दुखी कर सकता है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आपके वेतन में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। तनाव मुक्त रहने के लिए अपने आराध्य या धर्म के उपदेशों को सुनें। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे। लव लाइफ में विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं। व्यापारियों को अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। आप अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। किसी मनोरंजक यात्रा का आयोजन हो सकता है। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। अधिक परिश्रम करने के बाद अधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न पड़ें। आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज रिश्तेदारों या करीबी दोस्तों से सुखद समाचार की उम्मीद की जा सकती है। आज आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। इस परिवर्तन का सकरात्मक परिणाम आपको मिलने की प्रबल संभावना है। आपको जरा धीमे चलना होगा। छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है। आय के नए स्रोतों को खोजने की ओर आपका रुझान रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो बॉस के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। आपकी मेहनत से वे काफी प्रभावित होंगे।

आपने Rashifal 19 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button