बॉलीवुड

मुस्लिम फराह खान ने 8 साल छोटे हिंदू शख़्स से की थी शादी, 43 की उम्र में एक साथ बनी 3 बच्चों की मां

हिंदी सिनेमा की मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) ने अपनी बेहतरीन कोरियोग्राफी से बड़ी और ख़ास पहचान बनाई है. वहीं वे निर्माता-निर्देशक के रुप में जानी जाती हैं. इसके अलावा वे अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रही हैं. बता दें कि फराह खान ने खुद से 8 साल छोटे और दूसरे धर्म के शख़्स से शादी की थी. आइए आज आपको फराह की प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं.

farah khan

फराह खान 57 साल की हो चुकी हैं. उनका जन्म 9 जनवरी 1965 को मुंबई में हुआ था. फराह अपने इशारों पर हिंदी सिनेमा के बड़े से बड़े दिग्गज़ों को नचा चुकी है. फराह खान का दिल खुद से करीब 8 साल छोटे शख़्स पर आया था. उनके पति का नाम शिरीष कुंदर है.

शिरीष भी फराह खान की तरह निर्देशक है लेकिन कभी वे इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर थे. पहले शिरीष मोटोरोला कंपनी में कार्यरत थे. चार साल तक यहां काम करने के बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा की ओर रुख किया. फराह द्वारा निर्देशित साल 2004 में आई फिल्म ‘मैं हूं ना’ से फराह और शिरीष की मुलाकात हुई.

farah khan shirish kunder

बताया जाता है कि पहली ही नज़र में शिरीष फराह खान को अपना दिल दे बैठे थे. इसके बाद दोनों कलाकार ने शादी कर ली. दोनों ने प्यार में न उम्र देखी और न ही अपना धर्म.

farah khan shirish kunder

शादी के समय शिरीष महज 24 साल के थे वहीं फराह खान इस दौरान 32 साल की थी. मुस्लिम धर्म से संबंध रखने वाली फराह ने हिंदू धर्म के शिरीष कुंदर से 10 दिसंबर 2004 को शादी कर ली थी.

तीन बार हुई शादी…

farah khan shirish kunder

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि फराह और शिरीष एक-दो बार नहीं बल्कि तीन बार शादी कर चुके हैं. दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज की थी. इसके बाद दोनों की शादी हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों और मुस्लिम धर्म के रीति-रिवाजों से भी हुई.

शाहरुख़ खान ने पत्नी संग किया फराह का कन्यादान…

farah khan

ख़ास बाय यह है कि फराह का कन्यादान अभिनेता शाहरुख़ खान ने अपनी पत्नी गौरी खान संग मिलकर किया था. जबकि शाहरुख़ फराह से उम्र में एक साल छोटे हैं. गौरतलब है कि फराह और शाहरुख़ आपस में एक मजबूत और बहुत अच्छा रिश्ता साझा करते हैं.

तीन बच्चों के माता-पिता हैं फराह-शिरीष…

farah khan shirish kunder

फराह और शिरीष अपने बच्चों के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं. दोनों तीन बच्चों के माता-पिता हैं. कपल के बच्चों का नाम आन्या, दीवा और जार है. बता दें कि फराह एक साथ 11 फरवरी, 2008 को मुंबई के जसलोक अस्पताल में IVF तकनीक की मदद से 43 साल की उम्र में मां बनी थी.

Back to top button