समाचार

प्यार का प्रस्ताव ठुकराने की ऐसी सजा! सिरफिरे आशिक ने मां-भाई के सामने लड़की के साथ किया काण्ड

सूरत (गुजरात)! वेलेंटाइन डे प्यार के इज़हार का दिन होता है, लेकिन उसी वेलेंटाइन डे से ठीक दो दिन पहले एकतरफा प्यार में एक युवक द्वारा लड़की की गला रेतकर हत्या कर दी जाती है। जिसके बाद अब इस मामले से पूरा शहर स्तब्ध है।

Surat Grishma Murder Case

इतना ही नहीं लोग इस हत्याकांड से इस तरह ख़फ़ा है कि वे इस मामले में अब गुजरात सरकार के गृह मंत्री हर्ष संधवी से इस्तीफे की भी मांग कर रहें हैं और इस हत्याकांड ने गुजरात में बेटियों की सुरक्षा के दावे को एक बार फिर सबके सामने ला दिया है कि आख़िर ये दावे कितने खोखले हैं। आइए ऐसे में समझें यह पूरी दर्दनाक कहानी…

Surat Grishma Murder Case

सूरत जिले के पासोदरा गांव की 21 वर्षीय ग्रीष्मा वेकारिया की एकतरफा प्यार में एक युवक ने हत्या कर दी थी। जिसके बाद उसका अंतिम संस्कार कराया गया। वहीं मालूम हो कि ग्रीष्मा के पिता अफ़्रीका में थे और उनके आने तक शव अस्पताल में रखा गया था।

ग्रीष्मा की 12 फरवरी को सिरफिरे फेनिल गोयानी ने उसकी मां और भाई के सामने गला काटकर हत्या कर दी थी और ग्रीष्मा के चाचा ने जब सिरफिरे आशिक को रोकने की कोशिश की, तो उसने उनके पेट में भी चाकू मार दिया था। हालांकि वे अब खतरे से बाहर हैं।

Surat Grishma Murder Case

वहीं मालूम हो कि जब मंगलवार को ग्रीष्मा की अंतिम यात्रा निकाली गई तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और पूरा सूरत पीडित परिवार के साथ खड़ा नजर आया। इतना ही नहीं जल्द से जल्द न्याय की बात कही गईं और अब हर किसी की जुबां पर सिर्फ एक ही बात है कि सरकार फास्ट ट्रैक ट्रायल करके हत्यारे को जल्द फांसी की सजा दिलाएं।

Surat Grishma Murder Case

चुप्पी बनी जानलेवा…

Surat Grishma Murder Case

वैसे ग्रीष्मा के साथ घटी यह दुःखद घटना उन परिजनों के लिए एक सबक है, जो अपनी बेटी को सुरक्षित चाहते हैं। ऐसे में अगर किसी बेटी के साथ कोई छेड़खानी करे तो बेटी के माँ-बाप और परिवार को चुप नहीं बैठना चाहिए, क्योंकि यह चुप्पी काफी भारी पड़ती है और कहीं न कहीं यही चुप्पी ग्रीष्मा की जान पर भी भारी पड़ी।

मालूम हो कि ग्रीष्मा का हत्यारा एक साल से उसे परेशान कर रहा था, लेकिन परिजनों ने इस घटनाक्रम को गंभीरता से नहीं लिया। ग्रीष्मा के परिजनों ने फेनिल को समझाने का प्रयास किया था, लेकिन वह नहीं माना। इतना कुछ होने के बाद भी परिजनों ने कभी इसकी शिकायत पुलिस से नहीं की।

Surat Grishma Murder Case

फिर क्या था बीते दिनों सिरफिरे आशिक ने ग्रीष्मा को ही मौत के नींद सुला दिया और अब परिजनों के पास रोने के अलावा कोई और ऑप्शन शेष नहीं। लेकिन अगर इस मामले में सही समय पर पुलिस की मदद ली जाती तो ग्रीष्मा की जान बच सकती थी, लेकिन परिजनों की थोड़ी सी लोक-लाज ने बेटी को ही खोने पर मजबूर कर दिया।

दोनों पढ़ते थे एक साथ, इसी बीच एकतरफा मोहब्बत कर बैठा फेनिल…

Surat Grishma Murder Case

ग्रीष्मा और फेनिल साथ में ही पढ़ाई करते थे और बीते शनिवार की शाम को करीब छह बजे ग्रीष्मा के चाचा ने फेनिल से कहा था कि वह ग्रीष्मा से दूर रहे। इसके बाद भी जब फेनिल ने ग्रीष्मा से मिलने की कोशिश की तो ग्रीष्मा के चाचा ने उसे पकड़ने की कोशिश की। इस पर फेनिल ने उनके पेट में चाकू घोंप दिया था।

इसके बाद फेनिल ने दौड़कर ग्रीष्मा को पकड़ लिया और गर्दन पर चाकू रख दिया था। आरोपी ने ग्रीष्मा के छोटे भाई को भी घायल कर दिया था। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि सूरत की रहने वाली ग्रीष्मा पढ़ाई पूरी करके पुलिस-इंस्पेक्टर बनना चाहती थी, लेकिन अब उसका यह सपना अधूरा रह गया।

Surat Grishma Murder Case

प्रेम-प्रस्ताव ठुकराने की सजा बनी मौत…

Surat Grishma Murder Case

वहीं पुलिस की पूछताछ में यह पता चला है कि ग्रीष्मा ने फेनिल का प्रेम प्रस्ताव स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद भी फेनिल करीब एक साल से उसे परेशान कर रहा था। ऐसे में ग्रीष्मा के घर वालों ने उसे कई बार समझाया भी था, लेकिन उस पर इसका कोई असर नहीं हुआ। जिसके बाद आखिर में उसने प्यार में आकर ग्रीष्मा की हत्या ही कर डाली।

Surat Grishma Murder Case

बेटी के दुख में बेहोश होकर गिर पड़े माता-पिता…

Surat Grishma Murder Case

आख़िर में बताते चलें कि ग्रीष्मा को साज-संवारकर अंतिम यात्रा पर विदा किया गया और यात्रा में हजारों लोग जुटते चले गए। माता-पिता तो इस मंजर को देख ही नहीं पा रहे थे और बार-बार बेहोश हो रहे थे। वहीं अब हत्यारे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button