समाचार

शादी की रस्मों के बीच थाने पहुंची दुल्हन, अपने ही गांव वालों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा, जानें वजह

भारत में ऐसी परंपरा रही है कि जब गांव या मोहल्ले के किसी घर में बारात आती है तो पूरा गांव और मोहल्ला उसके स्वागत के लिए तैयार रहता है। पूरा गांव लड़की की शादी में सहयोग और योगदान देने के लिए खुद आगे आता है, और सभी की ये मंशा होती है कि शादी के बाद खुशी-खुशी लड़की अपने ससुराल के लिए विदा हो। लेकिन यूपी के गाजीपुर जिले के एक गांव में कुछ ऐसा हुआ कि कुछ गांव वाले ही लड़की की शादी में बाधा बन गए जिसकी वजह से शादी के रस्मों के बीच दुल्हन को थाने जाना पड़ा और उसकी विदाई भी टल गई। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं-

यह मामला गाजीपुर जिले के गहमर थाना क्षेत्र के अइठी-गोईठी बस्ती का है। यहां मंगलवार की रात बारात आई और डीजे पर डांस करने को लेकर ग्रामीण बारातियों से भिड़ गए जिसमें दूल्हे के चाचा की मौत हो गई। इस मामले में दुल्हन ने खुद थाने पहुंचकर अपने ही गांव के 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

शराब के नशे में डांस करने लगे कुछ गांववाले

मंगलवार की शाम गहमर थाना क्षेत्र के अइठी-गोईठी गांव में भांवरकोल थाना क्षेत्र के कुंडेश्वर गांव से बारात आई थी। बारात गांव के प्राइमरी स्कूल के पास ठहरी हुई थी। बारातियों ने बारात के लिए डीजे का भी प्रबंध किया था और जब बारात द्वारपूजा के लिए निकली तो डीजे पर डांस करते हुए बाराती चलने लगे। इसी दौरान गांव के ही कुछ युवक जो शराब के नशे में बताए जा रहे थे डांस करने लगे। इसे लेकर ग्रामीणों और बारातियों में नोकझोंक हुई जिसके बाद ग्रामीण वहां से नाराज होकर चले गए।

marriage

चाचा की पिटाई से हुई मौत

इसके बाद द्वारपूजा हुई और फिर जयमाल का कार्यक्रम शुरू हुआ। इस दौरान कुछ बाराती जयमाल देख रहे थे और कुछ बाराती भोजन करने लगे। दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे के चाचा से बचे हुए बारातियों को खाना खिलाने के लिए कहा। जिसके बाद चाचा शामियाने में जाने लगे। उसी वक्त नाराज लोगों ने दूल्हे चाचा को घेरकर लाठी-डंडों से जमकर पिटाई कर दी, जिससे उनकी मौत हो गई। इस दौरान बचाव करने गए कुछ अन्य बारातियों की भी पिटाई कर दी गई। उसके बाद युवक भाग गए।

 शादी के रस्मों के बीच दुल्हन पहुंची थाने

घटना की जानकारी होते ही दुल्हन भी घटनास्थल पर पहुंची और उसने 112 नंबर डायल कर पुलिस को इस बात की जानकारी दी। पुलिस को आने में देर हुई तो वह खुद थाने पहुंच गई। जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस दौरान सभी बाराती वापस चले गए लेकिन कुछ लोग रुके रहे और उन्होंने शादी की रस्म संपन्न कराई। लोग भी मृतक का पोस्टमार्टम कराने के बहाने चले गए और दुल्हन की विदाई नहीं हो पाई.

पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया

इस घटना को लेकर थानाध्यक्ष त्रिवेणी लाल सेन ने बताया वारदात में दुल्हन के द्वारा तहरीर दी गई और तहरीर के आधार पर 9 लोगों के खिलाफ धारा 304, 323, 507 और 427 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया। पांच आरोपियों की गिरफ्तारी भी की जा चुकी है।

Back to top button