राशिफल

Rashifal 17 February: आज इन 4 राशियों के सितारे होंगे बुलंद, आपकी समस्त मनोकामनाएं होंगी पूर्ण

हम आपको गुरुवार 17 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 February 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप कार्यक्षेत्र में अपनी कमियों में सुधार कर लेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। आपके हाथ कोई बढ़िया मौका लग सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए भी लाभ का योग बन रहा है। साझेदारी में कारोबार करने वाले लोगों को बड़ा आर्थिक फायदा हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। आप अपनी सफलता का आनंद लेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको किसी धार्मिक आयोजन में जाने का अवसर मिलेगा। रुकी रकम प्राप्त होने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी। आज आप विवादों में उलझ सकते हैं। लापरवाही से नुकसान हो सकता है। पार्टी व पिकनिक का आयोजन हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर आपको दिनचर्या में सुधार लाने की जरूरत है। नौकरी कार्य में उत्साह व प्रसन्नता से सफलता प्राप्त होगी। परिवार की समस्याएं बढ़ सकती हैं। अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अविवाहितों के लिए आज एक नवीन रिश्ते का आरंभ संभव है। नौकरीपेशा जातकों का कार्यभार कुछ कम रहेगा। इसके अलावा दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही आपका तालमेल बेहतर होगा। बुजुर्ग और बच्चे आपसे अधिक ध्यान और सहयोग की अपेक्षा रखेंगें। आज आपको स्वयं के लिए अतिरिक्त समय मिल पाएगा। किसी नए काम की शुरूआत हो सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि पुराने रुके काम शुरू हो जाए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। पूजा-पाठ में मन लगेगा। जोखिम न लें। आज का दिन फेवरेबल है। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। फायदे की कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। आज पैसों की समस्या निपट जाएगी। किसी भी काम में ज्यादा रिस्क न लें। आपको शिक्षकों से पढ़ाई में मदद भी मिलेगी। पूरे दिन आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। मित्रों तथा संबंधियों की सहायता कर पाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति रहेगी। धन संबंधी समस्याओं को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। आज धन का व्यय हो सकता है। सावधान रहें क्योंकि आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं जिसके कारण कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। पूरे दिन खुद को तरोताज़ा महसूस करेंगे। व्यर्थ के तनावों से खुद को दूर रखें। आपके भाई-बहनों की मदद लाभ कमाने में उपयोगी साबित होगी। डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नए काम मिल सकते हैं। दूसरे लोग आपकी योजना से काफी प्रभावित होंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। किस्मत के सहयोग से जो भी होगा आपके फेवर में होगा। अगर आप नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी आपके साथ होगी। लवमेट के लिए आज का दिन बेहतरीन है। परिवार के लोग आपके लिए मददगार होंगे। बॉस या वरिष्ठ अधिकारी किसी गंभीर गलती के चलते आपसे नाराज हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धन संबंधी मामलों में आपके पिता की सलाह आपके लिए मददगार साबित हो सकती है। आज आपका खर्चा बढ़ सकता है। अचानक किया गया भुगतान आपको खुश कर देगा। आप अपने भाई-बहनों के साथ कुछ अच्छा समय बिता सकते हैं। धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी। विवादों से बचने का प्रयास करें। व्यवसाय में सफलता और उन्नति की संभावना रहेगी। यात्रा, निवेश व नौकरी मनोनुकूल रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कारोबारियों को आज थोडी मेहनत से भी लाभ हो सकता है। यदि किसी परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो प्रयास जारी रखें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। ऑफिस के काम आज आसानी से पूरा हो जायेंगे साथ ही बॉस आपकी परफॉर्मेंस से खुश होकर आपकी तारीफ करेंगे। संतान की तरक्की सुनिश्चित होगी। आप व्यस्त रहेंगे और गतिशील परियोजनाओं को अवश्य पूरा करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। प्रॉपर्टी डील से आपको लाभ होगा। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। अपने सहयोगियों से कार्य मे मदद की भावना का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ अनबन होने की संभावना है। जो लोग रोजगार की तलाश में हैं उन्हें जल्द ही रोजगार मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। चोट और दुर्घटना के योग बन रहे हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा प्राप्त होगी। थोड़े प्रयास से ही कार्यसिद्धि होगी। कोई बिजनेस डील आपकी उम्मीदों पर खड़ा उतरने की संभावना है। आप किसी स्कूल या कॉलेज के प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं। नई चीज सीखने और समझने का मौका मिलेगा। ऑफिस में कुछ लोग परेशान कर सकते हैं। बड़े-बुजुर्गों को अपने खान-पान का ध्यान रखना चाहिए। उपहार, सम्मान या पद में वृद्धि होने के योग हैं। दुश्मनों से सावधान रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नवीन प्रेम संबंधों के लिए आपका दिन शुभ है। व्यवसाय करने वालों को सरकार की तरफ से लाभ मिलेगा। आपके द्वारा कार्यस्थल पर किए गये परिवर्तन को सबकी सराहना मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। पेशेवर स्तर पर प्रतिद्वंदियों से सावधान रहने की जरुरत है। आज काम में बाधा आ सकती है, सब उथल-पुथल सा लगेगा, काम को रोकने का मन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। करियर में आगे बढ़ने के योग हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जीवन में आपको खुशियों की प्राप्ति होगी। पारिवारिक विवाद से दूर रहने की आवश्यकता है। अतिरिक्त जिम्मेदारी और डेडलाइन का पालन करने के चक्कर में आपकी व्यस्तता बढने वाली है। आप में से कुछ लोगों को सेलिब्रेशन का मौका मिलने की संभावना है। आपकी निजी जिदंगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा। व्यापार व कामकाज की स्थिति बेहतर रहेगी। किसी तनाव पैदा करने वाली परिस्थिति को आपको स्वयं सुलझाने के जरुरत है।

आपने Rashifal 17 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button