बॉलीवुड

शाहिद कपूर से लेकर गोविंदा तक, जब इन बॉलीवुड कपल की Love Story में मां ही बनीं विलेन

बॉलीवुड दुनिया में ऐसे कई सितारे हैं जो फिल्मों में काम करने के दौरान अपने को-स्टार को दिल दे बैठते हैं। फिल्मों की शूटिंग करने के दौरान धीरे-धीरे इनकी दोस्ती होती है और फिर दोस्ती कब प्यार में बदल जाती है इन्हें खुद भी नहीं पता होता है। फिर चाहे वह बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा हो या फिर शाहिद कपूर और करीना कपूर हो या फिर रणबीर कपूर या कैटरीना कैफ हो।

हर कोई साथ वक्त बिताने पर एक दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं, हालांकि कुछ सेलेब्स की प्रेम कहानी शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच पाती है।

आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड दुनिया से जुड़े कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में जिनकी प्रेम कहानी एक समय पर काफी सुर्खियों में रही, लेकिन फिर अचानक इनका रिश्ता टूट गया और इनकी रिश्ते टूटने की वजह बनी इनकी मां। जी हां.. बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कपल मौजूद है जो अपनी मां के कहने पर अपने प्यार से अलग हो गए हैं और आज किसी और से शादी कर जिंदगी जी रहे हैं। आइए जानते हैं बॉलीवुड की उन जोड़ियों के बारे में..

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ

सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड के सबसे हैंडसम अभिनेता रणबीर कपूर और बार्बी डॉल कही जाने वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ के बारे में। कहा जाता है कि अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से अलग होने के बाद रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ को दिल दे बैठे थे जिसके बाद इन दोनों ने काफी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया। इन दोनों की प्रेम कहानी साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ के बाद शुरू हुई थी जो काफी लंबे समय तक चली थी, लेकिन फिल्म ‘जग्गा जासूस’ के दौरान इन दोनों के ब्रेकअप की खबरों ने तूल पकड़ा।

ranbir kapoor and katrina

कहा जाता है कि रणबीर कपूर की मां नीतू कपूर को कैटरीना पसंद नहीं थी जिसके चलते इन दोनों ने एक-दूसरे से अलग होना अच्छा समझा था। एक इंटरव्यू के दौरान कैटरीना कैफ ने कहा था कि, ”मैं रणबीर के परिवार के उतना करीब नहीं हूं, जितना मैं चाहती हूं लेकिन मैं उनके साथ और घूमना चाहती हूं। जब मैं शादी करने का फैसला करूंगी तब रणबीर का परिवार एक अहम भूमिका निभाएगा।” जहां रणबीर-कैटरीना से अलग होने के बाद अभिनेत्री आलिया भट्ट को दिल दे बैठे तो वहीं कैटरीना ने मशहूर अभिनेता विक्की कौशल के साथ शादी रचा ली।

रानी मुखर्जी और गोविंदा

govinda
90 के दौर में सुपरस्टार गोविंदा और रानी मुखर्जी की जोड़ी काफी हिट हुआ करती थी और इन दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया। वहीं बड़े-बड़े फिल्म निर्माता भी रानी मुखर्जी और गोविंदा को एक साथ काम करने का मौका देते थे। कहा जाता है कि फिल्म ‘हद कर दी आपने’ के सेट पर रानी मुखर्जी और गोविंदा एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे जिसके बाद इन दोनों ने काफी लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया था।

rani mukherjee and govinda

हालांकि इस दौरान गोविंदा शादी रचा चुके थे उनकी शादी सुनीता आहूजा से हुई थी। लेकिन इसी बीच वह रानी मुखर्जी को डेट करने लगे थे। इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान इन दोनों की प्राइवेट तस्वीरें भी लीक हो चुकी थी। वही जब यह बात गोविंदा की मां और उनकी पत्नी सुनीता अहूजा को पता चली तो सुनीता ने तलाक देने की धमकी दे दी थी जिसके बाद गोविंदा ने रानी को छोड़ दिया था।

जहां रानी मुखर्जी से अलग होने के बाद गोविंदा अपने परिवार के साथ खुश है तो वहीं रानी मुखर्जी ने मशहूर निर्माता यश राज चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा संग शादी रचाई। दोनों की एक बेटी है जिसका नाम आदिरा है। गोविंदा और रानी के अलग होने की वजह रानी मुखर्जी की मां कृष्णा मुखर्जी भी बताई जाती है।

शाहिद कपूर और करीना कपूर

shahid kapoor and karina
बॉलीवुड के क्यूट अभिनेता शाहिद कपूर और करीना कपूर की प्रेम कहानी भला कौन नहीं जानता। कहा जाता है कि शाहिद कपूर और करीना कपूर जल्दी शादी भी रचाने वाले थे लेकिन फिल्म ‘जब वी मेट’ के दौरान इन दोनों की ब्रेकअप की खबरें आई।

इसके बाद दोनों के बीच अनबन होने लगी और साल 2007 में दोनों हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग हो गए। करीना और शाहिद कपूर के अलग होने के पीछे अभिनेत्री करीना कपूर की मां बबीता कपूर और बहन करिश्मा कपूर बताई जाती है। कहा जाता है कि करिश्मा की मां और बहन को शाहिद के संग उनका रिश्ता पसंद नहीं था जिसके चलते फिर करीना ने भी शाहिद कपूर से अलग होना ठीक समझा। बता दे शाहिद कपूर ने इसके बाद मीरा राजपूत के साथ शादी की तो वहीं करीना कपूर ने अभिनेता सैफ अली खान के साथ शादी रचाई।

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

abhishek bachchan
एक समय पर अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर भी काफी सुर्खियों में रहते थे और इन दोनों की प्रेम कहानी जगजाहिर है। इतना ही नहीं बल्कि दोनों की सगाई भी हो चुकी थी। साल 2002 में अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिन के मौके पर करिश्मा और अभिषेक बच्चन की सगाई का ऐलान हुआ था। लेकिन किसी कारणवश इनका रिश्ता जल्द ही टूट गया।

karishma kapoor

एक इंटरव्यू के दौरान यह जरूर खुलासा हुआ था कि करिश्मा की मां बबीता ने यह सगाई तोड़ दी थी क्योंकि उस दौरान करिश्मा कपूर काफी पॉपुलर एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल थी तो वहीं अभिषेक बच्चन अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे। इतना ही नहीं बल्कि शुरुआत में अभिषेक बच्चन की कई फिल्में फ्लॉप हो गई थी और वहीं करिश्मा कपूर बॉलीवुड की सुपरस्टार कही जाती थी।

karishma kapoor

ऐसे में करिश्मा की मां बबीता कपूर ने इस रिश्ते पर नाराजगी जताई थी और उन्होंने अमिताभ बच्चन के सामने कुछ ऐसी शर्त रख दी थी जिसके चलते इस रिश्ते का अंत हो गया। इसके बाद अभिषेक बच्चन को विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय मिली तो वही करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचाई। हालांकि संजय कपूर और करिश्मा कपूर का तलाक हो गया और वह अपने दो बच्चों समायरा और कियान के साथ सिंगल मदर है।

Back to top button