बॉलीवुड

यूपी के इस गांव से आती है अंबानी परिवार के यहां मिठाई , हेलीकॉप्टर से होती है डिलीवरी

देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी अपनी लग्जरी लाइफ के लिए जाने जाते हैं। करोड़ों की संपत्ति के मालिक मुकेश अंबानी सहज स्वभाव के लिए भी मशहूर है। वह अपनी सादगी से हर किसी का दिल जीत लेते हैं। इसके अलावा मुकेश अंबानी पारंपरिक और संस्कारों के साथ रहना पसंद करते हैं और उनका यही अंदाज लोगों को खूब पसंद आता है।

mukesh ambani

यदि बात करें मुकेश अंबानी के खाने पीने के बारे में तो वह बहुत ही सिंपल तरीके का खाना पसंद करते हैं। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे मुकेश अंबानी के परिवार के बारे में जो उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव की मिठाई खाना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि स्पेशल आर्डर पर हेलीकॉप्टर से अंबानी के घर इस मिठाई की डिलीवरी होती है।

mukesh ambani

बता दें, उत्तर प्रदेश के छोटे से गांव तिलहर में यह मिठाई तैयार की जाती है। इस मिठाई का नाम लोचा है। कहा जाता है कि इस मिठाई को दूध को उबालकर तैयार की जाती है जिसे अंबानी परिवार हेलीकॉप्टर से मंगवाते हैं। रिपोर्ट की माने तो एक बार टीना अंबानी ने इस मिठाई को चखा था जिसके बाद अंबानी परिवार हर साल इस गांव से मिठाई मंगवाता है। इतना ही नहीं बल्कि लॉकडाउन के समय भी अंबानी परिवार ने इस मिठाई को ऑर्डर किया था।

mukesh ambani

ambani

दरअसल, उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के एक गांव के पास अनिल अंबानी का थर्मल पावर प्लांट है। जहां पर कई बार अंबानी परिवार का आना जाना लगा रहता है। इसी बीच एक मीटिंग के दौरान लोचा मिठाई का ऑर्डर किया गया था जिसे अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी ने चखा था। इसी दौरान वह इस मिठाई की बहुत बड़ी फैन हो गई थी। इसके बाद अंबानी परिवार हर साल यहां से मिठाई आर्डर करवाता है और यह सिलसिला काफी सालों से चला आ रहा है।

मिठाई तैयार करने वाले मालिक सत्यप्रकाश का कहना है कि, “मिठाई के लिए शक़्कर समेत जरूरी डॉयफ्रूट खुद अंबानी परिवार भेजता था। फिर हमारे कारीगर इसे तैयार कर उनके लिए भेजते थे। उनके घर में होने वाले कुछ कार्यक्रमों में भी हमने 400 से 500 किलो तक लौचा मिठाई भेजी है। वही जब कभी वो या उनके परिवार का कोई पॉवर प्लांट आता रहा है तो तब भी विशेष तौर मिठाई को मंगवाई जाती रही है।”

mukesh ambani

वहीं सत्यप्रकाश के बेटे बताते हैं कि, “ये मिठाई तिलहर की पहचान बन चुकी है। मेरे पिताजी सन 1960 में ठेके पर इसे बेचते थे। अब हम यूपी के कई बड़े शहरों तक इसे भेजते है। कई नेता, अफसर इसे पसंद करते है। लौचा को तैयार करने लिए भैंस का दूध इस्तेमाल किया जाता है। दूध में शक़्कर समेत जरूरी सामग्री डाल कर इसे तैयार किया जाता है।”

mukesh ambani

बता दें, मुकेश अंबानी अपने दिन की शुरुआत पपीता के जूस से करते हैं। इसके अलावा लंच में सूप और सलाद खाना पसंद करते हैं। वहीं दिन की बात करें तो वह साधारण दाल, चावल और रोटी खाना पसंद करते हैं। इसके अलावा वह गुजराती खाना भी खाना पसंद करते हैं। मुकेश अंबानी के पसंदीदा भोजन में साउथ इंडियन भोजन भी है।

कहा जाता है कि मुकेश अंबानी मुंबई के कैपे मैसूर का इडली सांभर बड़े ही चाव से खाते हैं। इसके अलावा उन्हें स्ट्रीट फूड भी पसंद है। रिपोर्ट की मानें तो मुकेश अंबानी के घर की रसोई में काम करने वाले कुक को करीब हर महीने 2 लाख रुपए दिए जाते हैं.

Back to top button