बॉलीवुड

जीनत अमान को फिल्मों में बार-बार पानी से नहलाते थे प्रोड्यूसर, सालों बाद एक्ट्रेस का छलका दर्द

हिंदी सिनेमा के लिए 60 और 70 का दशक काफ़ी महत्वपूर्ण रहा था। जी हाँ ये वही दौर था। जब हिंदी सिनेमा में कई नामी-गिरामी अभिनेत्रियों का बोलबाला था और इसी में से एक अभिनेत्री ज़ीनत अमान (Zeenat Aman) भी थी। जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अदाकारी से उस दौरान लोगों को ख़ूब दीवाना बनाया था। इतना ही नहीं ये वो दौर था। जब ज़ीनत अमान का मतलब फ़िल्म हिट हो जाने की गारंटी तक हुआ करती थी।

Zeenat Aman

वहीं हाल ही के दिनों में ज़ीनत अमान (Zeenat Aman) ‘द कपिल शर्मा’ (The Kapil Sharma Show) में एक्ट्रेस पूनम ढिल्लो के साथ पहुंची थीं। जहां उन्होंने अपनी ज़िंदगी और करियर से जुड़ी कई बातें फैंस के साथ साझा की। इतना ही नहीं, जब शो के होस्ट कपिल शर्मा (kapil Sharma) ने उनसे कहा कि, “हमनें ज़ीनत (Zeenat Aman) जी के कई गाने देखे हैं।

जिनमें हाय-हाय ये मजबूरी, भीगी-भीगी रातों में तो उसमें कभी आप बारिश में नहा रही होती हैं तो कभी झरने के नीचे शॉवर ले रही हैं।” ऐसे में आगे कपिल शर्मा ने ज़ीनत से कहा कि, “क्या आपने कभी डायरेक्टर से नहीं पूछा कि, क्या आपको लगता है कि मैं अपने घर से नहाकर नहीं आती?”

Zeenat Aman

बता दें कि कपिल शर्मा के इस सवाल के जवाब में ज़ीनत अमान ने कहा कि, “किसी ने मेरे ज़हन में ये बात डाल दी थी कि जब वो आपको बारिश में नहलाते हैं तब प्रोड्यूसर्स के यहां पैसों की बारिश होती है और इसी वजह से वो मुझसे ऐसे सीन शूट करवाते थे।” मालूम हो ऐसे में कपिल शर्मा के सेट पर पहुँची इन दोनों गुजरे जमाने की एक्ट्रेस ने जमकर मस्ती की और फ़िल्मी दुनिया से जुड़े अपने अनुभव फैंस के साथ साझा किए।


Zeenat Aman

वहीं ग्लैमर गर्ल जीनत अमान को बहुत ही इरोटिक अंदाज में जब ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ फिल्म में पेश किया गया तो लोग उनकी एक्टिंग के दीवाने हो गए थे और इस फिल्म के बाद ज़ीनत अमान की फ़िल्म इंडस्ट्री में धाक काफ़ी बढ़ गई थी। इसके अलावा मालूम हो कि ज़ीनत अमान अपने दौर की एक अकेली ऐसी अभिनेत्री थी। जिनके साथ हर एक्टर काम करना चाहता था और ज़ीनत अमान ने ‘डॉन’, ‘हरे रामा हरे कृष्णा’, ‘यादों की बारात’, ‘कुर्बानी’ और ‘दोस्ताना’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था।


आख़िर में आपको बताते चलें कि एक समय ज़ीनत पत्रकार हुआ करती थी। जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की तरफ रूख़ किया और उसके बाद फ़िल्म इंडस्ट्री में आईं। फ़िल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद उन्होंने जो सफ़लता अर्जित की। उससे तो आप सभी वाक़िफ़ हैं ही। वहीं बात जीनत अमान के पारिवारिक पृष्ठभूमि की करें तो इनके पिता अमानुल्लाह खान स्क्रिप्ट राइट थे और उन्होंने बतौर सहायक मुगल-ए-आजम और पाकीजा जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी थी। वो फ़िल्मों की स्क्रिप्ट ‘अमान’ नाम से लिखते थे। ऐसे में जब जीनत के पिता का निधन हो गया। उसके बाद जीनत ने अपने पिता के नाम को अपने नाम से जोड़ लिया और वो जीनत खान से जीनत अमान बन गई और इसी नाम से फ़िल्म इंडस्ट्री में रहते हुए बुलंदियों का आसमां छुआ।

Back to top button