समाचार

मां ने मासूम बेटे और बेटी को लगाई फांसी, फिर खुद भी लटक गई, शादी फंक्शन में हुआ था विवाद

गुस्से पर अगर काबू ना रखा जाय और आपा खो दिया जाय तो उसका नतीजा कितना घातक होता है, यह घटना उसी की एक मिसाल है।राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के आंबापुरा थाना इलाके में दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है।

यहां के छपरिया ग्राम पंचायत के रूपारेल गांव में एक महिला ने शादी समारोह में हुई कहासुनी और विवाद के बाद अपने दो बच्चों को फांसी  पर लटका दिया और उसके बाद खुद भी फांसी पर झूल गई। वारदात की सूचना मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई।

आंबापुरा थानाधिकारी गजवीर सिंह ने बताया कि घटना रूपारेल गांव में शनिवार रात करीब 9 बजे हुई थी। पुलिस को इसके बारे में रात करीब 9.30 बजे टेलीफोन से सूचना मिली थी।

इस पर पुलिस रूपारेल गांव पहुंची। वहां एक घर में महिला और उनके दो बच्चों के शव पड़े हुए थे। जांच में सामने आया कि महिला का नाम सजना था। वह रूपारेल निवासी रमन की पत्नी थी। उसके पास ही उसकी 6 वर्षीय बेटी गीता और 4 वर्षीय बेटे का शव पड़ा हुआ था।

पड़ोसी के घर शादी में हुआ विवाद

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि उनके पड़ोस में शादी समारोह था। वहां शनिवार को नोतरा का क्रार्यक्रम था। रमन का पूरा परिवार उस शादी समारोह में गया था। बताया जा रहा है कि वहां किसी बात को लेकर कहासुनी और विवाद हो गया। विवाद को लेकर सजना काफी गुस्सा हो गई थी। गुस्से में सजना अपने एक बेटे और बेटी को लेकर घर आ गई। जबकि उसका पति रमन और एक बेटा वहीं रह गया था।

बच्चों को फांसी लगाने के बाद खुद भी झूली

बताया जा रहा है कि सजना ने घर आकर पहले अपने बेटे और बेटी को फांसी लगाकर मार डाला। फिर खुद भी फांसी के फंदे पर पर झूल गई। उसके बाद जब उसका दूसरा बेटा लौटा तो उसने तीनों को फांसी के फंदे पर लटकते देखा। इस पर वह भागकर अपने पिता को बुलाकर लाया। बाद में किंवाड़ तोड़कर परिजनों ने तीनों को नीचे उतारा, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई थी।

पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है

शव देखने के बाद ग्रामीणों की मौजूदगी में ही रमन इतना घबरा गया कि वह मौके से फरार हो गया। पुलिस ने रात को सजना के पीहर पक्ष को बुला लिया। परिजनों व अन्य को बुलाकर के पूछताछ की तो पता चला कि रमन घबरा कर मौके से भाग गया है।

पुलिस अभी तक इस मामले में किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। पुलिस ग्रामीणों और मृतका के परिजनों से पूछताछ करने में जुटी है। एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत से गांव में सनसनी फैल गई।

पुलिस ने रात को तीनों शवों को बांसवाड़ा में महात्मा गांधी चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। वहां उनका पोस्टमार्टम करवाया गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

Back to top button