राजनीति

‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ की तीसरी पोस्टर गर्ल पल्लवी सिंह अब बीजेपी के साथ, कांग्रेस को लगा झटका

यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी विशेषकर प्रियंका गाँधी लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ स्लोगन को हवा देकर अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन अभी दूसरे चरण का मतदान भी नहीं हुआ है कि उसके पहले ही उनका यह चुनावी एजेंडा पूरी तरह से फेल होता हुआ दिख रहा है। जी हाँ यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले कांग्रेस को एक जबरदस्त झटका लगा है। जिसके तहत कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा चलाए जा रहे लड़की हूं लड़ सकती हूं अभियान की एक और पोस्टर गर्ल पल्लवी सिंह अब भाजपा में शामिल हो गईं। वहीं इससे पहले भी दो पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य और वंदना सिंह भी भाजपा में शामिल हो चुकी हैं।

बता दें कि पल्लवी ने पिछले 5 वर्ष से भी अधिक समय से कांग्रेस से जुड़े होने का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने की बात कह रही है, लेकिन वहां महिलाओं को उचित सम्मान नहीं मिल रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी का दामन थामते हुए कहा कि, ” मैं कांग्रेस के टिकट वितरण के तरीके से खुश नहीं थी। मेरा मकसद सिर्फ पोस्टर पर आना नहीं था।” इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि मैं भाजपा में शामिल होकर पार्टी की सेवा करना चाहती हूं जिसका मौका मुझे कांग्रेस में नहीं दिया गया।

Pallavi Singh, the third poster girl of Congress join bjp

वहीं मालूम हो कि आगामी चुनावों के लिए महत्वपूर्ण मामलों में आलाकमान की नगण्य भागीदारी के कारण वंदना सिंह ने बुधवार को बीजेपी ज्वाइन की थी और अब एक हफ्ता भी नहीं बिता कि प्रियंका के मिशन को एक और झटका लग गया है। ऐसे में कहीं न कहीं पहले से यूपी के सियासत में पिछड़ी हुई कांग्रेस और रसातल की तरफ जाती दिख रही है और राजनीतिक गलियारों में यह कयास लगाया जा रहा है कि जैसे-जैसे चुनावी माहौल ओर आगे बढ़ेगा। वैसे-वैसे कांग्रेस और कमजोर होती दिख सकती है।

Pallavi Singh, the third poster girl of Congress join bjp

बता दें कि वंदना सिंह ने जब बीते दिनों कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी। तब उन्होंने कहा था कि, ‘पार्टी केवल उन्हें अवसर दे रही हैं जो हाल फिलहाल में पार्टी में शामिल हुए हैं। मैं कांग्रेस के लिए पिछले 6 सालों से काम कर रही हूं और मैं पार्टी की महिला इकाई की उपाध्यक्ष थी। लेकिन हमें प्रियंका गांधी से बात करने का एक मौका नहीं मिला। हम पार्टी में अपने लिए बोल ही नहीं सकते।” वहीं अब ऐसे ही कुछ आरोप के साथ पल्लवी ने भी पार्टी को बाय-बाय कहा।

Pallavi Singh, the third poster girl of Congress join bjp

पल्लवी और वंदना से पहले कांग्रेस से टिकट न मिलने के कारण प्रियंका मौर्य भी भाजपा में शामिल हो गई थीं और उन्होंने आरोप लगाया था कि विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के टिकटों के बंटवारे में धांधली की गई थी। उन्होंने अपने आरोप में आगे कहा था कि, “कांग्रेस ने अपने कैंपेन के लिए मेरा चेहरे, मेरे नाम और मेरे 10 लाख मीडिया फॉलोअर्स का इस्तेमाल किया, लेकिन जब टिकट देने की बारी आई तो उसे किसी और को दे दिया गया। यह सब पहले से तय था।”

Pallavi Singh, the third poster girl of Congress join bjp

वहीं आखिर में बताते चलें कि पल्लवी को भाजपा में शामिल कराते हुए बीजेपी नेता व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि कांग्रेस की 4 पोस्टर गर्ल में से 3 भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं और बहुमत हमारे पास है। ऐसे में हम दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे।

Back to top button