समाचार

लखटकिया कार नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन देखकर खुश हो गए रतन टाटा, सवारी करने से खुद को रोक नहीं पाए

लखटकिया कार के नाम से मशहूर टाटा नैनो रतन टाटा की ड्रीम कार है। भारत के आम लोगों के हाथ में कार पहुंचाना उनका सपना है। इसी सपने की वजह से नैनो कार रोड पर ज्यादा सफल नहीं होने के बावजूद अभी तक ऑफरोड नहीं हुई है। इधर इंजीनियरों ने रतन टाटा के सपने को पूरा करने के लिए इस नैनो कार को इलेक्ट्रिक रूप दे दिया है। जब यह कार रतन टाटा को दिखाई गई तो उसे देखकर वे इतने खुश हुए कि खुद इसकी राइड लेने से अपने को रोक नहीं सके।

नैनो ईवी के साथ रतन टाटा की तस्वीर वायरल

नैनो ईवी के साथ रतन टाटा की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जहां वह Tata Nano Electric Car की डिलीवरी ले रहे हैं। हालांकि, ये गाड़ी पूरी तरह से कस्टम-मेड है।

कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर रतन टाटा की इस मॉडिफाई कार के साथ तस्वीर शेयर की। जैसे ही टाटा नैनो को ईवी में चेंज होने वाली बात लोगों को पता चली तो, रतन टाटा की ये तस्वीर तेजी से वायरल होने लगी। लोगों ने इस पोस्ट पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दीं, तो वहीं कई लोगों को लगा की टाटा नैनो इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च होने वाली है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस कार को इलेक्ट्रोड्राइव पॉवरट्रेन सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने मॉडिफाई किया है।

रतन टाटा को कार डिलिवर की गई

फोटो शेयर करते हुए कंपनी ने कैप्शन देते हुए लिखा कि रतन टाटा को 72V Nano EV डिलीवर करना और उनका फीडबैक हासिल करना सुपर प्राउड फीलिंग है। कंपनी ने तस्वीर के साथ लिखा कि यह टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए Moment Of Truth है, जब हमारे फाउंडर ने कस्टम-बिल्ट नैनो ईवी की सवारी की, जो इलेक्ट्रा ईवी के पावरट्रेन पर तैयार है। हम रतन टाटा की नैनो ईवी डिलीवर कर और उनसे फीडबैक पाकर गौरवान्वित हैं।

Tata Nano Electric Car की खासियत

इस पेट्रोल कार में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल कार इसे पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार में मॉडिफाई कर दिया गया है। ये काम इलेक्ट्रा ईवी कंपनी ने किया है। स्पीड की बात करें तो इस कार को 60 किमी की स्पीड पकड़ने में 10 सेकेंड लगता है। वहीं यह गाड़ी सिंगल चार्ज पर 160 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। टाटा मोटर्स का इस कार के बारे में कहना है कि यह रियल कार वाली फील देती है। मॉडर्न ग्राहकों को पर्यावरण के अनुकूल पर्सनल ट्रांसपोर्टेशन मुहैया कराने के प्रयास में किसी भी चीज से समझौता नहीं किया गया है।

Back to top button