बॉलीवुड

अनिल अंबानी की नहीं राजेश खन्ना की दुल्हन बनना चाहती थी टीना मुनीम, दर्दनाक हुआ रिश्ते का अंत

रिलायंस ग्रुप के फाउंडर धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं। उन्होंने साल 1991 में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री टीना मुनीम के साथ शादी रचाई। बता दें, टीना मुनीम और अनिल अंबानी के दो बच्चे हैं जिनका नाम अनमोल और अंशुल अंबानी है। मुकेश अंबानी की तरह ही अनिल अंबानी की फैमिली आए दिन सुर्खियों में रहती है।

anil ambani and tina munim

11 फरवरी 1957 को मुंबई के एक गुजराती परिवार में पैदा हुई टीना अंबानी बचपन से ही एक बड़ी अभिनेत्री बनना चाहती थी और उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया, लेकिन इसी बीच उनकी शादी अनिल अंबानी से हो गई और उन्होंने फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया। बता दें, टीना मुनीम की फिल्म लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ हमेशा ही चर्चा में रही है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे टीना मुनीम और अनिल अंबानी की शादी हुई और कैसे इन दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई?

बता दें, महज 21 साल की उम्र में ही टीना मुनीम ने ‘देस परदेस’ से बॉलीवुड की तरफ रुख किया। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक था जिसके चलते उन्होंने अपने करियर में ‘रॉकी’, ‘सौतन’, ‘मनपसंद’, ‘लूटमार’, और ‘कर्ज’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया। इसके अलावा टीना मुनीम को मिस फोटोजेनिक और मिस बिकिनी का अवार्ड भी मिला।

tina munim

दरअसल, साल 1975 में टीना मुनीम ने इंटरनेशनल टीन प्रिसेंस कॉन्टेस्ट, अरूबा (स्पेन) में भारत की तरफ से पार्टिसिपेट किया था जहां अभिनेता देवानंद ने उन्हें पहली बार देखा। पहली बार देखने के बाद ही देवानंद ने तय कर लिया था कि वह टीना मुनीम को हीरोइन बनाएंगे जिसके बाद उन्होंने फिल्म ‘देस परदेस’ में उन्हें काम दिया।

बता दें, टीना मुनीम का असली नाम निवृत्ति मुनीम है। बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम करने वाली टीना मुनीम के अफयेर भी काफी सुर्खियों में रहे। कॅरियर की शुरुआत में टीना मुनीम अभिनेता राजेश खन्ना को दिल दे बैठी थी। कहा जाता है कि इस दौरान राजेश खन्ना अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी रचा चुके थे लेकिन इसके बावजूद वह टीना मुनीम के प्यार में पड़ गए।

वही टीना मुनीम भी राजेश खन्ना को बेहद प्यार करती थी जिसके चलते दोनों एक दूसरे से शादी रचाने वाले थे। कहा जाता है कि टीना मुनीम जिद पर अड़ गई थी कि वह राजेश खन्ना से शादी करेगी लेकिन राजेश खन्ना शादीशुदा थे जिसके चलते उन्होंने टीना मुनीम से दूरी बना ली।

tina munim

वहीं जब डिंपल कपड़िया को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने राजेश खन्ना को तलाक देने का फैसला कर लिया था, हालाँकि राजेश खन्ना समय रहते ही टीना मुनीम से दूर हो गए। बता दे टीना मुनीम राजेश खन्ना ने अपने करियर में ‘सुराग’, ‘फिफ्टी फिफ्टी’, ‘आखिर क्यों’, ‘अधिकार’, ‘अलग-अलग’ और ‘सौतन’ जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया और साल 1986 में इनका रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो गया।

tina munim

कहा जाता है कि जब टीना मुनीम राजेश खन्ना को छोड़कर जाने वाली थी, तब राजेश उनके सामने गिड़गिड़ा आए थे और उन्होंने विनती की थी कि वह उन्हें छोड़कर ना जाएं लेकिन टीना मुनीम हमेशा के लिए उन्हें छोड़ कर चली गई।

tina munim

इसके बाद साल 1986 में टीना मुनीम की मुलाकात बिजनेस टाइकून अनिल अंबानी से हुई। कहा जाता है कि अनिल अंबानी ने टीना मुनीम को एक मैरिज फंक्शन में पहली बार देखा था, इस दौरान टीना ने ब्लैक कलर की साड़ी पहनी हुई थी जिसमें वह बहुत ही खूबसूरत लग रही थी।

tina munim

पहली नजर में ही अनिल अंबानी टीना मुनीम को दिल दे बैठे थे। इसके बाद उन्होंने टीना मुनीम की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया और फिर धीरे-धीरे इनका प्यार परवान चढ़ा। इसके बाद परिवार की सहमति से साल 1991 में इन्होंने शादी रचा ली।

Back to top button