समाचार

कुत्ते को मारने के लिए डाले थे जहरीले बिस्किट, 2 साल की मासूम ने खा लिए, और फिर..

दो साल की मासूम बच्ची के साथ एक बेहद दुखद घटना हो गई। वह खेलते हुए अपने घर से बाहर निकली। यहाँ उसकी नजर सड़क पर पड़े बिस्किट पर पड़ी। ऐसे में मासूम ने उस बिस्किट को उठाकर खा लिया। हालांकि बिस्किट खाने के कुछ ही देर बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगी।

जहरीले बिस्किट खाने से गई बच्ची की जान

बच्ची की बिगड़ी तबीयत देख परिजन उसे आनन फानन में अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने उन्हें जो बताया वह सुन उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। डॉक्टर्स ने कहा कि बच्ची ने जो बिस्किट खाए थे उसमें जहर मिला हुआ था। डॉक्टरों ने बच्ची को बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन जहर उसके पूरे शरीर में फैल चुका था। ऐसे में मासूम ने देखते ही देखते दम तोड़ दिया।

यह पूरी घटना 3 फरवरी की बताई जा रही है। बच्ची का नाम हेइडी वेलेरिया था। वह दो साल की थी और मैक्सिकन राज्य जलिस्को के टोटोटलान नगर पालिका में रहती थी। बताया जा रहा है कि सड़क पर जहरीले बिस्किट को कुत्तों के लिए रखा गया था, लेकिन बच्ची ने उसे गलती से खा लिया।

परिषद के महासचिव एपिग्मेनियो कैरिलो के मुताबिक इस मामले की सरकारी पुष्टि होना अभी बाकी है, फिलहाल तथ्यों की जांच की जा रही है। कैरिलो ने ये भी बताया कि एक अन्य 6 वर्षीय स्थानीय बच्चे को भी अज्ञात पदार्थ के नशे के चलते हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। हालांकि अभी ये क्लियर नहीं है कि इस बच्चे का संबंध भी मृतक बच्ची से या नहीं।

लोगों का फूटा गुस्सा

उधर इस घटना के बाद लोगों का सोशल मीडिया पर गुस्सा फूट पड़ा। एक्टिविस्ट और प्रभावकार आर्टुरो इस्लास एलेंडे ने कहा “वेलेरिया अब हमारे बीच नहीं रही। हमने दो साल की मासूम को खो दिया। कुछ कुछ बेईमान लोगों ने टोटोटलान, जलिस्को में जहरीली कुकीज फेंक दी थी। इन लोगों को जेल में सड़ना चाहिए।”

परिवार के कुत्ते को मारने के लिए रखे थे जहरीले बिस्किट

उधर अधिकारियों जांच जारी रहने तक पीड़ित परिवार को अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं। वहीं टोटोटलान के स्थानीय निवासियों का दावा है कि किसी ने परिवार के कुत्ते को मारने के लिए जहर वाले बिस्किट रख दिए थे, हालांकि उन्हें बच्ची ने खा लिया।

इस पूरे मामले से आप भी सीख लें और अपने बच्चों पर 24 घंटे नजर रखें। वह क्या खा रहे हैं और कहां खेल रहे हैं इसका पूरा ध्यान रखें।

Back to top button