बॉलीवुड

जब पर्दे पर किन्नर बने बॉलीवुड के ये बड़े एक्टर, जीता फैंस का दिल, अक्षय-आशुतोष से जॉनी तक शामिल

हिंदी सिनेमा में कई अभिनेताओं ने बड़े पर्दे पर किन्नर की भूमिका निभाकर हर किसी को हैरान कर दिया था. आज आपको 8 ऐसे ही अभीनेताओं के बारे में बता रहे है जो किन्नर बनकर दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं.

जॉनी लीवर…

जाने-माने अभिनेता जॉनी लीवर ने अपनी बेहतरीन कॉमेडी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है. उनके उनकी कॉमेडी के लिए ही याद किया जाता है हालांकि वे फिल्मों में किन्नर भी बन चुके है. आपको बता दें कि जॉनी ने ‘जीत’ और ‘हाउसफुल 4’ में किन्नर की भूमिका अदा की है.

राघव लॉरेंस…

राघव लॉरेंस दक्षिण भारतीय फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता है. उन्होंने फिल्म ‘कंचना’ से ख़ास पहचान बनाई थी. इस फिल्म में उनके द्वारा निभाई गई किन्नर की भूमिका को हर किसी ने काफी पसंद किया था. बता दें कि यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म थी.

आशुतोष राणा…

ashutosh rana

आशुतोष राणा ने हिंदी सिनेमा में अपनी एक ख़ास पहचान बनाई है. करीब ढाई दशक से फिल्मों में काम कर रहे आशुतोष राणा भी बड़े पर्दे पर किन्नर बन चुके है. राणा ने फिल्म ‘संघर्ष’ में ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाकर हर किसी का दिल जीत लिया था. यह फिल्म साल 1999 में प्रदर्शित हुई थी.

अक्षय कुमार…

akshay kumar

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार भी किन्नर का रोल अदा कर चुके है. हिंदी सिनेमा के सबसे सफल कलाकारों में से एक के रूप में गोयोने जाने वाले अक्षय कुमार ने फिल्म ‘लक्ष्मी’ में किन्नर का किरदार निभाया था. अक्षय के फंस ने उनका ऐसा अवतार पहली बार देखा था. इसमें वे लाल साड़ी, चूड़ी, माथे पर बड़ी सी लाल बिंदी में देखने को मिले थे.

सदाशिव अमरापुरकर…

sadashiv amrapurkar

दिवंगत अभिनेता सदाशिव अमरापुरकर ने अधिकतर फिल्मों में खलनायक की भूमिका अदा की थी वहीं वे बड़े पर्दे पर दर्शकों को किन्नर के रोल में भी देखने को मिले. सदाशिव ने साल 1991 में आई सुपरहिट फिल्म ‘सड़क’ में ‘महारानी’ का किरदार निभाकर बड़ी सफलता और लोकप्रियता हासिल की थी.

परेश रावल…

paresh rawal

अभिनेता परेश रावल ने बड़े पर्दे पर हास्य किरदार के साथ ही नकारात्मक किरदार भी अदा किए है. वहीं वे बड़े पर्दे पर किन्नर के रोल में भी देखने को मिले है. साल 1997 में आई फिल्म ‘तम्मन्ना’ में परेश ट्रांसजेंडर का रोल निभा चुके है.

महेश मांजरेकर…

अभिनेता महेश मांजरेकर हिंदी सिनेमा के साथ लंबे समय से जुड़े हुए है और वे अब तक कई शानदार फिल्मों में काम कर चुके है. अभिनेता से फिल्म निर्देशक भी बन चुके महेश ने बड़े पर्दे पर फिल्म ‘रज्जो’ में किंन्नर का रोल अदा किया था. इसमें उन्होंने एक बेगम का रोल अदा किया था जो कि एक कोठे का संचालन करने वाली रहती है.

विजय राज…

vijay raaz

विजय राज एक मंझे हुए अभिनेता है. वे आलिया भट्ट और अजय देवगन की आगामी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में रजियाबाई नाम के ट्रांसजेंडर की भूमिका में नज़र आएंगे. ट्रेलर में वे दमदार रोल में देखने को मिले है.

Back to top button