बॉलीवुडराजनीति

पीएम मोदी ने की थी लता मंगेशकर से फोन पर बात, Video में देखें दोनों के बीच क्या बातें हुई

भारत रत्न, स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के जाने का गम अभी तक भुला नहीं जा रहा है। पूरा देश एक महान गायिका को खोने का शौक मना रहा है। लता जी के जाने के बाद अब हमारे पास उनकी अनमोल यादें रह गई हैं। लता जी का देश की कई बड़ी हस्तियों से खास कनेक्शन था। इसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि 6 फरवरी को लता मंगेशकर ने अंतिम सांस ली थी। कोरोना और निमोनिया से पीड़ित लता जी 92 वर्ष की थी। उनका मुंबई के कैंडी ब्रीच अस्पताल में करीब एक माह से इलाज चल रहा था। उनका अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी पार्क में हुआ। इस दौरान पीएम मोदी भी वहाँ मौजूद रहे।

लता मंगेशकर के निधन से दुखी थे मोदी

लता जी के जाने से पीएम मोदी बड़े दुखी दिखाई दिए। उन्होंने नम आंखों से लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लता मंगेशकर के निधन अपना दुख ट्वीट के माध्यम से भी साझा किया था।

उन्होंने लिखा था “लता दीदी ने अपने गीतों के माध्यम से विभिन्न भावनाओं को व्यक्त किया। उन्होंने दशकों से भारतीय फिल्म जगत में आए परिवर्तनों को नजदीक से देखा। फिल्मों से परे, वह भारत के विकास के लिए हमेशा उत्साही रहीं। वह एक मजबूत और विकसित भारत देखना चाहती थीं।”

मोदी ने आगे लिखा था “मैं अपने दुख को शब्दों के माध्यम से व्यक्त नहीं कर सकता। दयालु और सबकी परवाह करने वाली लता दीदी हमारे बीच नहीं रही। उनके निधन से देश में ऐसा खालीपन आया जो कभी नहीं भरा जा सकता। भावी पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति की पुरोधा के रूप में याद रखेंगी। उनकी मधुर आवाज लोगों को मोहित करने की अद्वितीय क्षमता रखती थी।”

पीएम मोदी ने आगे लिखा “यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मुझे लता दीदी से हमेशा बहुत प्यार दिया। मैं उनके साथ हुई बातों को हमेशा याद रखूंगा। मैं और देशवासी लता दीदी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं। मैंने उनके परिवार से बात की और अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। ओम शांति।”

मोदी – लता दीदी में था बहुत स्नेह

पीएम नरेंद्र मोदी और लता मंगेशकर के बीच का स्नेह इन ट्वीट्स से साफ झलकता है। इस बीच दोनों की बातचीत का एक पुराना वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पीएम नरेंद्र मोदी और लता मंगेशकर आपस में बहुत ही अच्छी बातें करते सुनाई दे रहे हैं।

मोदी ने ये कॉल लता दीदी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने के लिए किया था। इस दौरान लता दीदी को मोदी का मां का पैर छूना पसंद आया था। वहीं उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा था “आपके आने से भारत का चित्र बदल रहा है।” आप दोनों की बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग यहां सुन सकते हैं।

PM मोदी – लता मंगेशकर की फोन पर हुई बातचीत

Back to top button