दिलचस्प

जेल में शुरू हुई थी इस क्रिकेटर की Love Story, सजा काटते-काटते वकील को ही पटा लिया था

वेलेंटाइन डे वीक की शुरुआत हो चुकी है। जल्द ही 14 फरवरी को प्यार का यह पर्व मनाया जाएगा। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी लोव स्टोरी बताने जा रहे हैं जिसे पढ़ आपको बॉलीवुड की कोई फिल्म याद आ जाएगी। यह लव स्टोरी एक क्रिकेटर और वकील के बीच की है। जिन्हें जेल और कोर्ट के चक्कर लगाते हुए आपस में प्यार हो गया था।

हम यहां जिस क्रिकेटेर की बात कर रहे हैं वह एक जमाने में पाकिस्तान का सबसे शानदार गेंदबाज हुआ करता था। जी हाँ हम पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की बात कर रहे हैं। मोहम्मद आमिर पाकिस्तान क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वह इन दिनों PSL यानि Pakistan Super League खेलने को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं।

मोहम्मद आमिर PSL के शुरुआती मैच खेलने के बाद चोटिल हो गए थे। ऐसे में वे कराची किंग्स की टीम के लिए बाकी मैचों में अभी तक नहीं खेल पाए हैं। मोहम्मद आमिर आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों का हिस्सा बने रहते हैं। वे अपनी निजी जिंदगी को लेकर खूब हेडलाइंस बटोरते हैं।

जेल में हुआ था प्यार

मोहम्मद आमिर ने साल 2016 में नर्जिस खातून से शादी रचाई थी। दोनों की पहली मुलाकात जेल में हुई थी। बात 2010 की है। तब मोहम्मद आमिर इंग्लैंड के दौरे के समय स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे। इस जुर्म में उन्हें 6 महीने की जेल हुई थी। ऐसी मुसीबत की घड़ी में भी उन्हें नर्जिस खान से प्यार हो गया था।

दरअसल नर्जिस खातून तब पाकिस्तान मूल की इंग्लैंड में रहने वाली एक वकील थी। वह मोहम्मद आमिर का केस हैंडल कर रही थी। केस के सिलसिले में उनकी मोहम्मद आमिर से कई बार मुलाकात होती थी। इस दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। मोहम्मद आमिर के लिए जेल में बिताए 6 महीने आसान नहीं थे, लेकिन इस दौरान नर्जिस खातून उनका हौंसला बढ़ाती रही।

सजा खत्म हुई तो किया निकाह

जेल में सजा खत्म होने के बाद मोहम्मद आमिर पाकिस्तान आए और नर्जिस खातून से निकाह कर लिया। हालांकि उनकी शादी की खबर मीडिया में बहुत दिनों बाद सामने आई। शादी के एक साल बाद यानि 2017 में नर्जिस खान ने पहली बेटी मिन्सा को जन्म दिया।

मोहम्मद आमिर अपनी बीवी नर्जिस खातून और बच्चों संग इंग्लैंड में रहते हैं। उन्होंने पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वह शादी के बाद इंग्लैंड में रहना चाहते हैं। वे अपने बच्चों की पढ़ाई भी यहीं करवाना चाहते हैं। बताते चलें कि जब मोहम्मद आमिर पर बैन लगा था तब वह सिर्फ 18 साल के थे।

Back to top button