दिलचस्पसमाचार

‘लालू की रसोई’ नाम से Organic रेस्टोरेंट चेन खोलेंगे तेज प्रताप, मिलेगा पत्तल पर खाना

बिहार के पूर्व मुख्य मंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के बड़े बेटे कुछ ना कुछ अलग और हटकर करने के लिए जाने जाते हैं। चाहे राजनीति हो या बिजनेस उनका अंदाज हमेशा निराला होता है। अब इसी निराले अंदाज के साथ वो अपने नए बिजनेस में भी कूद रहे हैं। इसी वजह से एक बार फिर वो चर्चा में है।

रेस्टोरेंट चेन खोलने जा रहे तेज प्रताप

लालू यादव के बेटे तेज प्रताप रेस्टोरेंट चेन के बिजनेस में उतरने जा रहे हैं। इसके लिए वो अपना एक अनोखा कन्सेप्ट भी लेकर आए हैं। तेज प्रताप यादव ऑल इंडिया लेवल पर ‘लालू की रसोई’ नाम से फ्रेंचाइजी बांटने जा रहे हैं। इसको लेकर बिहार में जोर-शोर से चर्चा चल रही है।

पहले से बिजनेस में हैं तेज प्रताप

तेज प्रताप पहले भी बिजनेस में हाथ आजमा चुके हैं। उन्होंने पहले एल आर मतलब लालू राबड़ी के फर्स्ट अक्षर से अगरबती लॉन्च की थी। उसके बाद एल आर एंड मल्टीग्रेन नाम से चावल का बिजनेस शुरू किया।

उन्होंने वादा किया कि किसानों से चावल लेकर बाजार में बेचेंगे। अब तेज प्रताप नई तैयारी में जुट गए हैं। वो चेन सिस्टम के आधार पर कई शहरों में रेस्तरां खोलेंगे। खास बात ये है कि इस रेस्तरां का नाम ‘लालू की रसोई’ रखा गया है।

देसी अंदाज का रेस्तरां, मुंबई से लॉन्चिंग

इस रसोई की शुरुआत तेज प्रताप बिहार से नहीं बल्कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से करेंगे। उन्होंने कहा कि लालू की रसोई का पूरा अंदाज देसी होगा। खाना पूरी तरह स्वादिष्ट और लजीज होगा।

इसके भीतर इंटीरियर डिजाइन पूरी तरह से ग्रामीण माहौल को देखते हुए की जाएगी। इसके भीतर बैलगाड़ी, गाय, खटिया, पुआल, जैसे सामग्रियों से नया लुक दिया जाएगा, जो हर किसी को सुकून के साथ घर का माहौल अनुभव कराए। रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों को गांव में होने का एहसास होगा।

रेस्टोरेंट में होगी चौकी और खटिया

रेस्टोरेंट में बरामदा और दलान का कांसेप्ट रखा जाएगा। जहां चौकी और खटिया लगाई जाएगी। सबको पारंपरिक लोटा और गिलास में पानी और जूस परोसा जाएगा। खाने के लिए बर्तन की जगह पत्तों से बने पत्तल का इस्तेमाल किया जाएगा। सब कुछ आर्गेनिक और घर में बना भोजन जैसा होगा।

खाना बनाने वाले कारीगर भारतीय और देसी व्यंजन बनाने में पूरी तरह एक्सपर्ट होंगे। तेज प्रताप यादव ने कहा कि रेस्टोरेंट के खाने में साउथ और नार्थ के साथ वेज और नॉनवेज का पूरा कलेक्शन रहेगा। वेज और नॉनवेज की किचन बिल्कुल अलग होगी। खाने में देशी फ्लेवर मस्ट होगा।

सभी शहरों में होगी फ्रेंचाएजी

तेज प्रताप के मुताबिक खाने वाले बिजनेस में नुकसान का कम स्कोप होता है। “लालू की रसोई” रेस्टोरेंट की फ्रेंचाएजी सभी शहरों में दी जाएगी। कोई भी व्यक्ति इसकी शर्तों को पूरा कर इसकी फ्रेंचाइजी ले सकता है।

Back to top button