बॉलीवुड

लता दीदी को याद कर भावुक हुई आशा भोसले, बचपन की तस्वीर शेयर कर बोली- बचपन के दिन..

स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के जाने से पूरा देश दुखी है। रविवार सुबह जब उनके निधन की खबर सामने आई तो पूरे देश में जैसे शौक की लहर दौड़ पड़ी। लता जी 92 साल की थी। उन्हें कोरोना और निमोनिया दोनों हो गया था। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका लगभग एक महीने इलाज भी चला। लेकिन भगवान ने उन्हें अपने पास बुला लिया।

लता जी के जाने के बाद पूरा देश उन्हें नम आंखों से याद करने लगा। रविवार शाम जब शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार हुआ तो लोगों की आँखों से आँसू छलक पड़े। बड़े-बड़े फिल्मी सितारों से लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक, हर किसी ने उन्हें नम आँखों से श्रद्धांजलि दी।

आशा भोसले ने शेयर की लता दीदी की बचपन की फोटो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle)

लता जी भले हमे छोड़ चली गई हो, लेकिन उनकी यादें हमेशा हमारे दिल और दिमाग में जिंदा रहेंगी। ऐसी ही यादों का पिटारा लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले ने खोला। अपनी बड़ी बहन के जाने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर लता जी और अपनी बचपन की एक प्यारी तस्वीर साझा की।

इस तस्वीर में छोटी सी आशा टेबल पर बैठी और नीचे लता जी पोज देती दिखाई दे रही है। लता जी के बाल खुले हैं। उन्होंने बालों में र एक फूलों का क्लीप भी लगा रखा है। इस सुंदर तस्वीर को इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए आशा भोसले ने लिखा “बचपन के दिन भी क्या दिन थे, दीदी और मैं।” इसके साथ ही उन्होंने दिल वाला इमोजी बनाया।

आशा भोसले और लता मंगेशकर की यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। फैंस से लेकर बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज तक इस पर कमेंट्स पर प्यार लूटा रहे हैं। अभी तक ऋतिक रोशन, श्रुति हासन, सिद्धांत कपूर जैसे कई सितारें फोटो के नीचे दिल वाला इमोजी कमेंट कर चुके हैं।

बहनों के बीच बंद हो गई थी बातचीत

आपको जान हैरानी होगी कि आशा और लता के बीच एक समय ऐसा भी आया जब दोनों की बातचीत बंद हो गई। दरअसल लता की तरह उनकी छोटी बहन आशा को भी संगीत से प्रेम था। ऐसे में लता जी की आशा को लेकर उम्मीदें बढ़ गई थी। वह चाहती थी कि आशा भी उनकी तरह फैमिली की जिम्मेदारी संभाल लें। हालांकि आशा को पाबंदियों में रहना पसंद नहीं था।

इस बीच आशा को लता मंगेशकर के सेक्रेटरी गणपत राव भोसले से प्यार हो गया। उन्होंने लता के खिलाफ जाकर गणपत से शादी भी रचा ली। तब उनकी उम्र महज 16 वर्ष थी, वहीं गणपत उनसे उम्र में दो गुना बड़े थे। आशा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि “लता दीदी ने मुझे गणपत से शादी करने की अनुमति नहीं दी थी। शादी के बाद हमारे बीच दूरी बढ़ गई थी। बातचीत भी बंद हो गई थी।”

13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू करने वाली लता मंगेशकर ने अपने जीवनकाल में तीस हजार से अधिक गाने गाए। उनके निधन पर दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। कुछ राज्यों ने उनके सम्मान में सोमवार को सार्वजनिक अवकाश का ऐलान भी किया है।

Back to top button