राशिफल

Rashifal 7 February: महादेव के आशीर्वाद से चार राशि वालों का भाग्यपक्ष रहेगा मजबूत, पढ़ें राशिफल

हम आपको सोमवार 7 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 February 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका पारिवारिक जीवन हर तरह से बेहतर रहेगा। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है, जो आगे चलकर आपके लिये फायदेमंद होगी। अपने प्रेमी या पार्टनर का साथ अच्छे से निभाने का अवसर प्राप्त होने वाला है। अचानक से धन का लाभ हो सकता है। आर्थिक रूप से दिन बहुत अच्छे परिणाम देगा। आपके सकारात्मक विचारों से आपके बॉस आपसे खुश हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बाहरी गतिविधियां आपके लिए फायदेमंद होंगी। विचारों में आपका मन अटका हुआ रहेगा। चोट व दुर्घटना से शारीरिक हानि संभव है। आज नये कार्यों में रुचि बढ़ेगी, आपको कुछ नया सीखने को भी मिलेगा। स्वास्थ्‍य का पाया कमजोर रहेगा। महिलाएं करवा चौथ के दिन खुद को मानसिक रूप से पूरी तरह शांत और पवित्र रखें। नया करोबार आरंभ करने की योजना बना सकते हैं। धन के निवेश के लिए आज का दिन उत्तम है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी भी बात पर दृढ़ मन से निर्णय नहीं ले सकने के कारण उलझन में रहेंगे। यदि आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत प्राप्त करने के लिए उत्सुक हैं, तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी। मित्र वर्ग और विशेष करके स्त्री मित्रों की तरफ से आप को लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। बच्चों को लेकर आप अधिक चिंतित रह सकते हैं। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम से प्रभावित होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई रिश्तेदार या आपके साथ काम करने वाला व्यक्ति आपके विचारों का विरोध कर सकते है। आज पहले उसी काम को पूरा करें, जो ज्यादा जरूरी है। हालांकि काम को पूरा करने में कुछ चुनौतियां भी आपके सामने आ सकती हैं। आज ज्यादातर समय घर से बाहर दोस्तों के साथ ही बीतेगा। अपने अतिरिक्त खर्चों पर रोक लगाए नहीं तो आपको भविष्य में बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक कार्य में व्यस्त रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

स्टूडेंट्स के लिए आज मेहनत का समय रहेगा। परिजनों से मनमुटाव ना हो या ध्यान रखें। आपका दिन बेहद व्यस्त रहने वाला है। कई सारी परिस्थितियों का सामना आपको करना पड़ सकता है। खासकर अगर आप बिजनेस में हैं तो कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं या इस संबंध में योजना बना सकते हैं। आप शेयर बाजार, वाहन, संपत्ति या बचत योजनाओं में निवेश पर विचार करेंगे। नेत्र या उदर विकार के प्रति सचेत रहें। कुछ जरूरी खर्च टल सकतें हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आपका अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ टकराव हो सकता है। बहुत ज्यादा काम के कारण आप परेशान हो सकते हैं। अपने माता-पिता का ख्याल रखें। आज आपको अनचाहे धन का लाभ हो सकता है । समय-समय पर परिजनों का सहयोग मिलता रहेगा। कार्य क्षेत्र पर आपके समक्ष कुछ समस्याएं आ सकतीं हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज के दिन आप आय के स्त्रोतों को विकसित करने की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं। कोई ऐसी बात हो सकती है जो आपके हित में न हो। भ्रम की स्थिति बन सकती है जिस कारण अवसरों का पूर्ण लाभ नहीं उठा पाएंगे। बेहतर यही होगा कि जानकार और अनुभवी लोगों की मदद लें। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज किसी बड़ी कंपनी में जॉब मिल सकती है। महिलाएँ अगर कोई घरेलू उद्योग शुरु करना चाहती हैं, तो आज का दिन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे। जीवनसाथी का सहयोग आपको फायदा दिला सकता है। छात्रों के लिए यह एक कठिन दिन होगा, उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना मुश्किल हो सकता है। आपकी सुस्ती आपके काम में बाधा आएगी। आपको अपने भविष्य के बारे में थोड़ा विचार करने की जरूरत है। कोई अच्छी खबर आज आपको मिल सकती है। आपको पैसा कमाने के लिए मेहनत करना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप मानसिक रूप से थोड़े परेशान रह सकते हैं जिस वजह से आपकी एकाग्रता और सोचने की क्षमता पर असर पड़ेगा। आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में कामयाब रहेंगे। लेकिन तरक्की की रफ्तार बरकरार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। आत्मविश्वास के साथ काम करना जारी रखें। परिवार में सद्भाव स्थापित रहेगा और बच्चे आप पर गर्व करेंगे। राजनैतिक महात्वाकांक्षा की पूर्ति होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका आर्थिक प्रयास सफल होने की प्रबल संभावना है। यदि आप सोच समझकर अपने आर्थिक फैसले लेंगे तो जल्द ही आपकी सारी आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा। अगर आज आप वाणी पर संयम रखेंगे तो बहुत सी समस्याओं से बच जाएंगे। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों पर कार्यभार बढ़ सकता है। आप सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे और आज कुछ महत्वपूर्ण संपर्क भी स्थापित किए जा सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज संपत्ति संबंधी कार्य बनेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नई परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा। सामाजिक दायित्वों की पूर्ति होगी। आज आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मानसिक रूप से भी आप अस्वस्थता का अनुभव करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपनी योग्यता व काबिलियत पर भरोसा रखेंगे। अपरि‍चितों पर अधिक भरोसा ठीक नहीं। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। नौकरी में अधिकारी की अपेक्षाएं बढ़ेंगी। आज जीवनसाथी के साथ विवाद होने की संभावनाएं रहेंगी। व्यापार से जुड़े जातकों को लाभ कमाने के लिए आज काफी कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है।

आपने Rashifal 7 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button