बॉलीवुड

विद्या बालन ‘मनहूस’ है, जब डायरेक्टर ने अपनी फिल्म बंद होने का दोष एक्ट्रेस को दिया

हिंदी सिनेमा में समय-समय पर एक से बढ़कर एक बेहतरीन अभिनेत्रियां आती रही हैं. कई अभिनेत्रियों ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सीधे दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है. इनमें से एक नाम है विद्या बालन का. विद्या बालन अपनी सधी हुई अदाकारी के लिए जानी जाती है.

Vidya Balan

विद्या बालन ने हिंदी सिनेमा की दुनिया में अपनी अलग और ख़ास पहचाना बनाई है. वे बड़े पर्दे पर अधिकतर गंभीर किरदारों को निभाती हुई नज़र आई और उन्हें बड़ी शिद्दत के साथ अदा किया. विद्या बालन आज हिंदी सिनेमा मी लोकप्रिय और शानदार अदाकाराओं में से एक है हालांकि करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है.

विद्या आज जिस मुकाम पर है वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत और संघर्ष करना पड़ा है. विद्या को करियर के शुरुआती दिनों में रिजेक्शन भी झेलने पड़े और उन्हें ‘मनहूस’ तक कहा गया. अभिनेत्री ने खुद इस संबंध में बड़ा खुलासा किया था. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

vidya balan

एक बार विद्या बालन एक शो में पहुंची थी. तब बातचीत के दौरान उन्होंने एक बड़ा ख़ुलासा किया था. विद्या ने बताया था कि एक बार किसी फिल्म के बंद होने के चलते उन्हें ‘मनहूस’ का तमगा दे दिया गया था. अभिनेत्री ने बताया था कि मैंने अपने करियर में टीवी शो ‘हम पांच’ में भी काम किया था. इसके बाद एड शूट किए थे.

विद्या बालन एक बार दिग्गज़ अभिनेता अनुपम खेर के शो में पहुंची थी. अनुपम को विद्या ने बताया था कि फिल्मों में आने से पहले कॉलेज के दिनों में मैंने 90 एड में काम किया था. विज्ञापनों की मदद से मेरा नाम चर्चाओं में आया और मैंने तब एक साथ 12 फिल्मों को साइन कर लिया था.

vidya balan and anupam kher

12 फ़िल्में साइन करने के बाद शूटिंग केलिए विद्या मुंबई रवाना हुई हालांकि यह उनके हाथ बड़ी निराशा लगी. सभी फ़िल्में डिब्बा बंद हो गई. जिस फिल्म के लिए विद्या मुंबई आई थी उसके निर्देशक ने इससे पहले 12 फ़िल्में निर्देशित की थी और उसमें से 8 सुपरहिट रही. फिल्म बंद होने का ठीकरा निर्देशक ने विद्या के सिर पर फोड़ दिया और उन्हें ‘मनहूस’ कह दिया.

एक ओर जहां फिल्म मिलने से और फिल्म में काम करने को लेकर विद्या खुश थी लेकिन वही दूसरी और फिल्म बंद हो गई तो सभी ने उन्हें ही दोष दे दिया और निर्देशक ने भी अभिनेत्री को ‘मनहूस’ कह दिया. एक फिल्म के बंध होने के चलते विद्या को अन्य 11 फिल्मों से भी हाथ धोना पड़ा.

vidya balan

Back to top button