बॉलीवुड

पाकिस्तान से लेकर ईरान तक, ऐश्वर्या राय के दुनिया में हैं 5 हमशक्ल :PICS

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम टॉप लिस्ट में आता है। ऐश्वर्या सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपनी सुंदरता के लिए महशूर है। उन्होंने 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज भी अपने नाम किया था। कहते हैं ऐश्वर्या जैसा कोई नहीं है। लेकिन आज हम आपको ऐश्वर्या जैसी एक-दो नहीं बल्कि 5 महिलाओं से मिलाने जा रहे हैं। ये सभी उनकी हमशक्ल के रूप में फेमस ह।

aishwarya rai

1. आमना इमरान

आमना इमरान पाकिस्तान की रहने वाली हैं। वे दिखने में एकदम ऐश्वर्या राय जैसी हैं। वह पेशे से एक मेडिकल प्रोफेशनल हैं। पाकिस्तानी होने के बावजूद आमना का भारतीय कनेक्शन है। उनके दादा दादी भारतीय थे, वहीं उनके नाना-नानी अफगानिस्तानी हैं। आमना अंग्रेजी, पर्शियन, पंजाबी और उर्दू अच्छे से बोल लेती हैं। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें ऐश्वर्या की हमशक्ल कहते हैं।

2. महलाघा जबेरी

महलाघा जबेरी एक ईरानी मॉडल हैं। उनकी ग्रे आंखों को देख लो या प्यारे होंठों को निहार लो, उनके शरीर के बहुत से फीचर ऐश्वर्या राय से मिलते हैं। वे भारत में तब चर्चा में आई थी जब उन्होंने 2019 में इंडिया का दौरा किया था। यहाँ उनकी मंदिर के बाहर की एक तस्वीर बड़ी वायरल हुई थी। उन्हें देख लोगों ने ऐश्वर्या राय की हमशक्ल का खिताब दे दिया था।

3. अमूज अमृता

ऐश्वर्या की हमशक्ल अमूज अमृता सोशल मीडिया पर बड़ी पॉपुलर हुई थी। उन्होंने ऐश्वर्या की फिल्म Kandukondain Kandukondain का एक सीन री-क्रिएट कर सनसनी मचा दी थी। इसमें उनका ऐश की तरह नजरों से खेलना और परफेक्ट लिप सिंक करना लोगों को पसंद आया था। वे एक सोशल मीडिया स्टार बन गई थी।

4. मानसी नाइक

मानसी नाइक एक मराठी एक्ट्रेस हैं। वह ऐश की फिल्म जोधा अकबर का एक लुक री-क्रिएट पर सुर्खियों में आई थी। उनके ऐश की कॉपी करते हुए कई टिक टॉक वीडियो भी वायरल हुए थे। उन्हें ऐश्वर्या की हूबहू कॉपी करने के लिए खूब तारीफ़ें मिली थी। इसके बाद लोग उन्हें ऐश्वर्या राय बच्चन की हमशक्ल के रूप में जानने लगे।

5. स्नेहा उल्लाल

ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप के बाद सलमान खान एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल को बॉलीवुड में लाए थे। स्नेहा ने साल 2005 में सलमान खान की फिल्म लकी से बॉलीवुड डेब्यू किया था। उन्हें देख हर कोई यही बोल रहा था कि सलमान तो एकदम ऐश्वर्या की हमशक्ल को ले आए।

स्नेहा उस समय ऐश्वर्या की हमशक्ल के रूप में खूब पॉपुलर हुई थी। हालांकि बॉलीवुड में उनका सिक्का नहीं चला। उनकी हर फिल्म फ्लॉप रही। उन्होंने इंडस्ट्री में कमबैक की कोशिश भी की, लेकिन किसी ने भाव नहीं दिया।

कुछ लोगों का मानना है कि हर इंसान के दुनिया में 7 हमशक्ल होते हैं। यदि ये बात सच है तो हमे फ्यूचर में ऐश्वर्या के दो और हमशक्ल देखने को मिल सकते हैं।

Back to top button
?>