बॉलीवुड

फैंस की दुआएं रंग लाई, अस्पताल से घर लौटे सुनील ग्रोवर, हार्ट अटैक के साथ कोरोना पॉजिटव भी थे

एक्टर, कॉमेडियन सुनील ग्रोवर के फैंस के लिए अच्छी खबर है। एक्टर सुनील ग्रोवर अस्पताल से इलाज कराकर घर पहुंच गए हैं। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां टेस्टिंग के बाद पता चला था कि वे कोरोना पॉजिटिव भी हैं। मुंबई के  अस्पताल के डॉक्टर्स ने ईटाइम्स से बात करते हुए बताया कि सुनील ग्रोवर को दिल का दौरा पड़ा था, और भर्ती के समय वह कोविड पॉजिटिव भी थे।

sunil grover

सीने में दर्द के बाद हुए थे भर्ती

डॉक्टर के अनुसार- एक्टर सुनील ग्रोवर को सीने में दर्द हुआ था जिसके बाद उन्हें अस्पताल जाने की सलाह दी गई थी। रक्त परीक्षण और ईसीजी के बाद पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें दवा दी गई और चिकित्सकीय रूप से वो स्थिर हैं। वह कोविड पॉजिटिव भी थे। हालाँकि उन्हें कोविड के कोई लक्षण नहीं थे – कोई बुखार नहीं, कोई खांसी नहीं – लेकिन उसके लिए भी उपचार दिया गया था।

एक सप्ताह के बाद, एक एंजियोग्राफी की गई। इसमें सभी 3 प्रमुख हृदय धमनियों (कोरोनरी) में रुकावट दिखाई दी। धमनियों में 2 धमनियों में 100% ब्लॉक और तीसरी धमनी में 70-90% ब्लॉक था । उनका हृदय कार्य सामान्य था और सौभाग्य से, हृदय की मांसपेशियों को कोई नुकसान नहीं हुआ था। वह अच्छी तरह से ठीक हो गये हैं और अभी डिस्चार्ज किया जा रहा है।”

चार बाईपास सर्जरी हुई

 सुनील ग्रोवर की 4 बाईपास सर्जरी हुई हैं। ऑपरेशन के बाद उनकी पूरी तरह से रिकवरी हुई और सर्जरी के 7 दिन बाद 3 फरवरी को उन्हें छुट्टी दे दी गई। वह अच्छी तरह से ठीक हो गए हैं। डॉ रमाकांत पांडा ने कहा, “चूंकि उन्होंने आंतरिक स्तन धमनियों का उपयोग करके सभी धमनी ग्राफ्ट प्राप्त किए हैं, उनके दीर्घकालिक परिणाम अच्छे होने चाहिए और वे उचित देखभाल के साथ लंबी अवधि में सामान्य जीवन जीने में सक्षम होंगे जिसमें उचित आहार, व्यायाम, योग और दवा शामिल होना चाहिए।”

सोशल मीडिया पर आई सर्जरी की खबर

2 फरवरी को उनके दिल की सर्जरी की खबर ने बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल सहित उनके कई प्रशंसकों को झटका दिया था। उन्होंने सुनील के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए ट्विटर का सहारा लिया। सिमी ने लिखा- “हैरान हूं कि सुनील ग्रोवर की दिल की सर्जरी हुई है। हमारे दिलों को हंसी और खुशी से भरना  अपने दिल की कीमत पर। मैं प्रार्थना करती हूं कि वह तेजी से ठीक हो जाए .. उनके पास एक शानदार प्रतिभा है .. और मैं बहुत बड़ी प्रशंसक हूं!!”


सुनील को कॉमेडी नाइट्स विद कपिल और द कपिल शर्मा शो जैसे सफल टीवी शो का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने गुत्थी और डॉ गुलाटी के लोकप्रिय किरदार निभाए हैं। उन्होंने कानपुर वाले खुराना और गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान में भी अभिनय किया।

Back to top button