राशिफल

Rashifal 4 February: आज इन 6 राशियों की आर्थिक स्थिति में आएगा उतार-चढ़ाव, ख़र्चों पर रखें काबू

हम आपको शुक्रवार 4 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 February 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको दुष्टजनों से सावधानी रखनी होगी। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। विवाद को बढ़ावा न दें। नौकरी या व्यवसाय में अच्छा लाभ होने की संभावना है। आपकी वाचालता आज आपको किसी गंभीर समस्या में डाल सकती है। कुछ संपत्ति में निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। अपने आसपास के लोगों पर कड़ी नज़र रखें। अपने भाषण पर एक सख्त जाँच बनाए रखें। आपकी सेहत अच्छी रहेगी लेकिन थकावट आपको परेशान कर सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके प्रयासों में तेजी आएगी। राजकाज में सफलता मिलेगी। आज ही लंबे वक्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। आज आप कोई नई पुस्तक खरीदकर किसी कमरे में खुद को बंद करके पूरा दिन गुजार सकते हैं। व्यवसाय में धन के लेन-देन में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अधिकारियों से मनमुटाव होने की आशंका है। करियर में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मौज-मस्ती और मनोरंजन के लिहाज से समय अच्छा रहेगा। अपनी नियमित गतिविधियों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आपका सुखद व्यवहार लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा। समस्याएं और विवाद खत्म होने के भी योग बन रहे हैं। आपको कोई उम्मीद नजर आए तो आप नए कारोबार की शुरुआत करें। कार्यक्षेत्र में आप कुछ नया प्लान कर सकते हैं। पहले किए गए निवेश के परिणाम मिल सकते हैं। परिवार के लोगों की सलाह काम नहीं आएगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप में रचनात्मकता कूट-कूट कर भरी है आप इसका पूरा इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको अपनी सेहत के प्रति ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। खास तौर पर रक्तचाप के मरीजों को। व्यवसाय में कोई नया प्रयोग न करें। जो लोग कोई छोटा कारोबार करते हैं उन्हें आज के दिन अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है, जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। अपने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी धार्मिक कार्यों का आयोजन कर सकते हैं। विवाह के लिये आज प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। पुराने मामले सुलझाने के लिए यह दिन सही है। आज हो सकता है कि आपका काम करने में मन नहीं लगे। उर्जा का प्रयोग सही से करें जिससे आप तरक्की कर सकते है। दान पुण्य के काम में सहभागिता के जरिए आप मानसिक शांति पाएंगे। ध्यान से वाहन चलाएँ, ख़ास तौर पर तेज़ मोड़ों और चौराहों पर।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी बनी रहेगी। आपको अनचाहे सम्बन्धों को ढोना पड़ सकता है। दूसरों की बात को गंभीरता से सुनने की कोशिश कर सकते हैं। तरक्की के कई नए रास्ते खुलेंगे। गैर जिम्मेदार लोगों से अधिक नजदीकिंया न बढ़ाएं अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिल सकता है। घर में जश्न का माहौल बन सकता है। साथ ही कोई मांगलिक कार्य होने की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। आज अपनी व्यवहार कुशलता से लोगों का दिल जीत लेने में समर्थ होगें। आज आपको अपने कुछ महत्वपूर्ण कामों को थोड़ा टालना पड़ सकता है। आपका अड़ियल रवैया घर पर लोगों के दिलों को चोट पहुँचा सकता है। बेकार की बात पर बहस करके अपकी ऊर्जा ज़ाया न करें। वैवाहिक जीवन में प्रेम और रोमांस की आज अधिकता रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में जरूर रंग दिखाएगी। आपको अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है। व्यापार के मामले में कुछ अनुभवी लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केंद्र होंगे। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। बाहर जाते समय रास्ते में किसी करीबी दोस्त से आपकी मुलाकात हो सकती है, जिससे मिलकर आपका मन प्रसन्न हो जायेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कठिन परिश्रम करने से आपको हर कार्य में सफलता मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रही है। नई नौकरी तलाश रहे हैं तो इस संबंध में सकारात्मक समाचार मिल सकता है। व्यापार के लिहाज से भी दिन अच्छा है। स्वास्थ्य के लिए दिन अनुकूल है। यात्रा के दौरान वाहन चलाते समय सावधान रहें। भाग्य की संभव सहायता मिलेगी। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। रोजमर्रा की समस्याएं आसानी से सुलझ सकती हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज परिस्थितियां आपके फेवर में हो सकती हैं। ध्यान रहे कि आप अपने सभी महत्वपूर्ण कामों को खुद ही पूरा करें। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं। अगर आप अपना काम किसी और पर छोड़ देंगे तो निराशा ही हाथ लगेगी। निवेश के सुझावों पर फैसला अपने अनुसार ही करें। काम में मन लगेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कामकाज में धनलाभ होगा। कोई आपको ठगने की कोशिश कर सकता है। घर में बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। विवाह के संबंध में शुभ समाचार मिल सकता है। आपको संभलकर चलना होगा, अन्यथा किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। घर में परिवारजनों का आप के प्रति विरोध रहेगा। किसी प्रबुद्ध व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। अनावश्यक खर्च परेशान करेंगे। लवमेट कहीं घुमने का प्लान बनायेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। किसी भी व्यवसाय को शुरू करने के पहले उसके संदर्भ में पूरी जानकारी किसी विशेषज्ञ अनुभवी से लें। अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल पेशेवर मामलों को सहजता से सुलझाने में करें। वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज़ का अनुभव आज आप करेंगे। आप अपने कार्य से अपने अधिकारी, माता पिता व अन्य लोगों को उत्साहित करेगें।

आपने Rashifal 4 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>