राजनीति

TMC ने कहा ‘प्लीज हटा दीजिए बंगाल के गवर्नर को” मोदी बोले ‘आप पहले रिटायर हो जाइए, तब देखते हैं

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच छत्तीस का आंकड़ा रहता है और यह आपने भी कई मर्तबा टीवी पर देखा और सुना होगा। जी हाँ सोशल मीडिया पर बीते दिनों ही एक तस्वीर वायरल हो रही थी, जिसमें यह देखा जा सकता है कि ममता बनर्जी तब तक कुर्सी से नहीं उठती, जब तक की राज्यपाल उनके पास नहीं आते। वैसे ये घटनाक्रम उस दौरान के तकरार का है, जब हम और आप सभी गणतंत्रता दिवस मना रहें थे और अब इन दोनों के बीच ताज़ा विवाद और जुड़ गया है।

Sougata Roy To PM Modi meet

जिसके तहत ममता बनर्जी ने गवर्नर का ट्विटर ब्लॉक कर दिया है। वैसे आज हम जिसकी बात करने वाले वो न तो ट्विटर ब्लॉक करने से संबंधित है और न ही गणतंत्र दिवस वाली घटना। हाँ बशर्तें कि इस घटना के केंद्र में पश्चिम बंगाल की सरकार और गवर्नर धनखड़ ही हैं। आइए ऐसे में समझें पूरी बात…

Sougata Roy To PM Modi meet

बता दें कि बीते दिन यानि कल 1 फरवरी को देश का बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया। वहीं बजट के बाद लोकसभा की कार्रवाई को स्थगित कर दिया गया। लेकिन इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी सांसदों के पास पहुंचे और उनसे मुलाकात की। गौरतलब हो कि इस दौरान पीएम मोदी और टीएमसी सांसद सौगत रॉय के बीच कुछ ऐसा संवाद हुआ। जो अब सुर्खियां बटोर रहा है।

Sougata Roy To PM Modi meet

दरअसल हुआ यह कि जब बजट पेश हो गया। उसके बाद लोकसभा को स्थगित कर दिया गया और इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी विपक्षी सांसदों के पास मुलाकात करने जा पहुंचे। फिर क्या था प्रधानमंत्री पहले अधीर रंजन चौधरी की बेंच के पास गए। वहीं उसके बाद जब पीएम उस बेंच से लौटने लगे तो टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने पीएम मोदी को रोका और कहा, “प्लीज! बंगाल के राज्यपाल को हटा दीजिए। वे राज्य सरकार के लिए मुसीबत खड़ी कर रहे हैं।”

Sougata Roy To PM Modi meet

वहीं मालूम हो कि इस सवाल को सुनकर उन्होंने भी मजाकिया अंदाज में नहले पर दहला जड़ दिया और प्रधानमंत्री जी ने सौगत रॉय के सवाल के जवाब में कहा कि, “आप पहले रिटायर हो जाइए, तब देखते हैं।” वहीं गौरतलब हो कि इस वाकये का जिक्र सौगत रॉय ने बाहर निकलकर मीडिया से भी किया और उन्होंने कहा कि, “पीएम ने मजाकिया लहजे में मुझे जवाब दिया। मुझे नहीं पता पीएम क्यों चाहते हैं कि मैं रिटायर हो जाऊं, फिर भी वे इस पर गौर करेंगे।” इतना ही नहीं सौगत रॉय ने कहा हो सकता है कि जब मैं रिटायर हो जाऊं, तो वह मुझे गवर्नर बना सकें।

Sougata Roy To PM Modi meet

वैसे आखिर में बता दें कि जगदीप धनखड़ और पश्चिम बंगाल की सरकार ममता बनर्जी के बीच की तना-तनी किसी से छिपी नहीं है और चुनाव बाद से ही दोनों के बीच जुबानी जंग चलती रहती है। इसके अलावा भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आएं दिन राज्यपाल पर निशाना साधती रही हैं और हाल ही में ममता ने ट्विटर पर जगदीप धनखड़ को यह कहते हुए ब्लॉक कर दिया कि वो बंगाल के गवर्नर के ट्वीट से परेशान हो गई थीं। वहीं दूसरी तरफ जयदीप धनखड़ भी राज्य सरकार को आएं दिन घेरते रहते हैं और बीते 26 जनवरी को राज्यपाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र का शासन नहीं रह गया है और उन्हें यहां पर अपमानित किया गया है।

Back to top button