बॉलीवुड

फिल्मी करियर को लेकर तापसी पन्नू का बड़ा खुलासा, कहा- ‘सात मिनट में बनाया शानदार करियर’…

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) आज किसी पहचान की परिचित नहीं हैं। जी हां तापसी पन्नू ने साउथ और बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। मालूम हो कि बॉलीवुड में तापसी पन्नू ने सूरमा, मुल्क और मनमर्जियां जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया। वैसे तापसी पन्नू जितनी चर्चा अपने प्रोफेशनल लाइफ से बटोरती है। उससे कहीं अधिक वो पर्सनल लाइफ में भी चर्चा गेन करती हैं।

इतना ही नहीं आजकल उनके सितारें बुलंदियों पर है और आजकल अभिनेत्री कई दिलचस्प परियोजनाओं पर कार्य कर रही हैं। वहीं आगामी समय में वो नेटफ्लिक्स फिल्म ‘लूप लापेटा’ में दिखाई देंगी, जो जर्मन फिल्म ‘रन लोला रन’ की आधिकारिक हिंदी रीमेक है। बता दें कि इस फ़िल्म में वो एक विचित्र किरदार निभाती है जो अपने बॉयफ्रेंड की जिंदगी को बचाने की कोशिश करती है।

Taapsee Pannu

वहीं ‘लूप लपेटा’ फ़िल्म के बारे में चर्चा करते हुए तापसी ने कई बातों का खुलासा किया और उन्होंने इस फ़िल्म के बनाने की प्रक्रिया के बारे में बताते हुए कहा कि, “यह कॉलेज का एक्सपेरिमेंटल सिनेमा जैसा था जो वह एक तरफ कर रही थी और इसने उसे काफी किक दी।” इतना ही नहीं इसके आगे उन्होंने कहा कि, “ऐसा लगा जैसे हम कॉलेज के एक्सपेरिमेंटल सिनेमा पर काम कर रहे हैं। कास्ट और क्रू इतने ‘जोश’ और जुनून से भरे हुए थे, कि हम सभी कुछ ‘ज़बरदस्त’ बनाना चाहते थे।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)


वहीं मालूम हो कि अक्सर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाली तापसी पन्नू ने अपने फ़िल्मी करियर की सफलता पर भी बात की और उन्होंने कहा कि, “लोग कहते थे कि एक फिल्म व्यावसायिक होती है और कुछ ‘ऑफ-बीट’ होती हैं, फिल्म को इस तरह वर्गीकृत किया जाता था। लेकिन, मेरे लिए, केवल दो तरह की फिल्में हैं, एक जो मनोरंजक है, जिससे मेरा मतलब है कि यह आपको बांधे रखेगी। या वह फिल्म जो मनोरंजक नहीं है। एक फिल्म आपको बांधे रख सकती है क्योंकि यह बहुत तीव्र है, या यह आपको बांधे रख सकती है क्योंकि यह बहुत मज़ेदार है। कई कारण हो सकते हैं, लेकिन अंतिम परिणाम यह होना चाहिए कि यह आपको बांधे रखे।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

इसके अलावा बता दें कि तापसी आगे कहती हैं कि, “जब लोग मुझसे पूछेंगे कि मैंने ‘कमर्शियल सिनेमा’ में काम क्यों नहीं किया, तो मुझे सवाल समझ में नहीं आया। व्यावसायिक सिनेमा क्या है? वह जो पैसा कमाता है, या जो दर्शकों को अपनी सीटों से बांधे रखता है और वे इसे देखना चाहते हैं, थिएटर से बाहर आएं और दूसरों को भी इसे देखने के लिए कहें। मैं इस तरह की फिल्मों का हिस्सा हूं, और ये मेरे लिए व्यावसायिक फिल्में हैं। व्यावसायिक फिल्में वे हैं जो आपको ‘पैसा-वसूल’ का एहसास देती हैं, और वह जो दर्शक बिना विचलित हुए बैठकर देखते हैं। मेरे लिए एक फिल्म करना, यह मूल जनादेश है। ”

वहीं तापसी पन्नू ने बीते दिनों एक इंस्टा स्टोरी शेयर की। जिसमें उन्होंने फिल्म ‘बेबी’ के दो पोस्टरों को शेयर किए थे और उन्होंने उसके साथ कैप्शन में लिखा कि, “डियर एक्टर फिल्म में कुछ मिनटों की एक्टिंग कोई मायने नहीं रखता। बल्कि ये फर्क पड़ता है कि आपने उन कुछ मिनटों में क्या-क्या करते हैं। मायने ये रखता है। 7 मिनट ने मेरे पूरे करियर की दिशा बदल दी थी और मेरे लिए अच्छा है। सही मायने में नाम शबाना है।’


बताते चलें कि फिल्म ‘बेबी’ में अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी और तापसी के इस पोस्ट पर उन्होंने भी प्रतिक्रिया दी और लिखा कि, “बिल्कुल हमेशा आपके पास जो कुछ भी है। आप अपनी आगे की यात्रा पर गर्व करें।” मालूम हो कि तापसी पन्नू ने अक्षय कुमार की फिल्म बेबी में काफी छोटी सी भूमिका निभाई थी और फिर उन्होंने साल 2017 की फिल्म ‘नाम शबाना’ में शबाना के रूप में अपनी भूमिका को दोहराया था।


वहीं आख़िर में बात हम तापसी के निजी जीवन की करें तो एक बार तापसी पन्नू ने अपने जीवन से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी साझा की थी। उनके मुताबिक जब वो 9वीं क्लास में थी, तब ही उन्हें 10वीं क्लास में पढ़ने वाले एक लड़के से प्यार हुआ था। हाँ लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि बीच में ब्वॉयफ्रेंड का बोर्ड एग्जाम आ गया था। जिसकी वजह से उनका ब्रेकअप हो गया था और इसके बाद तापसी बहुत रोई थी।

Back to top button