दिलचस्प

13 खरब रुपए का मालिक है इस देश का PM, 4 खरब की तो गैराज में 2000 कारें हैं, देखें लाइफस्टाइल

इस देश का प्रधानमंत्री इतना अमीर है, सिर्फ कारें बेचकर खरीद लें कई गरीब देश, जाने कुल संपत्ति

इस दुनिया में अमीर और गरीब दोनों ही टाइप के लोग देखने को मिलते हैं। कुछ तो इतने गरीब होते हैं कि दो वक्त के खाने का इंतजाम भी नहीं कर पाते हैं। वहीं कुछ इतने अधिक अमीर होते हैं कि कई गरीब देशों को खरीद सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स से मिलाने जा रहे हैं जो इतने अमीर हैं कि बस अपनी कारें बेचकर ही गरीब देशों को गोद ले सकते हैं।

कारों के शौकीन है इस देश के पीएम

हम यहां जिस शख्स की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि ब्रुनेई के वर्तमान प्रधानमंत्री और सुल्तान हस्सनल बोल्किअह है। जब कोई इंसान अमीर होता है तो उसे कई तरह के शौक रहते हैं। जैसे कोई घूमने फिरने में पैसे उड़ाता है। कोई सोना, चांदी, हीरे खरीदता है। कोई बंगले और प्रॉपर्टी खरीदता है। लेकिन कुछ तो कार कलेक्शन का भी शौक होता है।

गैराज में रहती है दो हजार लग्जरी कारें

सुल्तान हस्सनल बोल्किअह को महंगी और लग्जरी कारों का जबरदस्त शौक है। आलम ये है कि उनके गैराज में लगभग 2000 से भी अधिक लहजरी कारें पड़ी हैं। वे अपनी इन कारों से बहुत प्यार करते हैं। हर बार अलग-अलग कारों से सफर करते हैं। इसके अलावा उन्हें हर टाइप की कारों को अपने गैरज में रखना और उनका कलेक्शन करना भी पसंद है।

कार बेच खरीद सकते हैं कई गरीब देश

सुल्तान हस्सनल के पास की कारों की कीमत सुन आप जमीन पर चक्कर खाकर गिर सकते हैं। यदि सुल्तान चाहें तो अपनी सभी कारों को बचकर कई गरीब देशों को खरीद सकते हैं। दरअसल उनकी सभी कारों की कीमत लगभग 4 खरब रुपए के आसपास है।

कुल संपत्ति जान आ जाएंगे चक्कर

प्रधानमंत्री हस्सनल बोल्किअह की कारों की कीमत सुन आप दंग रह गए तो जरा ठहरिए। उनकी कुल संपत्ति जान आपको और भी तगड़ा झटका लगेगा। सुल्तान हस्सनल बोल्किअह के पास लगभग 13 बिलियन यूरो की कुल संपत्ति है। यदि इन्हें भारतीय रुपयों में बदले तो ये रकम लगभग 13 खरब 12 अरब 13 करोड़ 97 लाख 5 हजार 5 सौ होती है।

इस फेमस फूटबॉलर के हैं रिश्तेदार

हस्सनल बोल्किअह फेमस फुटबॉलर फैक बोल्किअह के रिश्तेदार भी हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फैक भी दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर हैं। ब्रुनेई के पीएम रिश्ते में फैक के अंकल लगते हैं। फैक इंग्लैंड से पढ़े हुए हैं। वे वर्तमान में ब्रुनेई के अंडर 19 और अंडर 23 फुटबॉल टीम में खेलते हैं।

पूरा खानदान ही है अमीर

फैक के पिता की बात करें तो उन्हें प्लेब्वॉय के रूप में भी जाना जाता है। वे दुनिया में सबसे अधिक कैश रखने वाले शख्स थे। मतलब आसान शब्दों में बोला जाए तो इन लोगों का पूरा खानदान ही पैसों में खेलते हैं। ये लोग खानदानी अमीर है।

Back to top button