राशिफल

Rashifal 1 February: आज का दिन 3 राशियों के लिए रहेगा भाग्‍यशाली, सुख समृद्धि में होगी वृद्धि

हम आपको मंगलवार 1 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 February 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप किसी भी बड़े काम को करने से पहले शांति और धीरज से काम लें। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। ग्लानि और पछतावे में वक्त बर्बाद न करें, बल्कि जिंदगी से सीखने की कोशिश करें। सुख समृद्धि में वृद्धि की उम्मीद लगा सकते हैं। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आज रोमांटिक दिन है, इसे महसूस करें। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शारीरिक तथा मानसिक रुप से अस्वस्थता का अनुभव कर सकते हैं। आज आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपका जीवन बदल जाएगा। भविष्य संबंधी कुछ बातें आपको चिंता में डाल सकती हैं। काम को लेकर तनाव महसूस करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है। वाणी और व्यवहार पर संयम रखें। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। आप अपने व्यवसाय से संबंधित समस्याओं को उससे साझा करेंगे। पिता की मदद से कोई जरूरी काम पूरा होगा। किसी नज़दीकी रिश्तेदार या मित्र की तरफ़ से अच्छी ख़बर मिल सकती है। आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य प्राप्त होगा। एक्स्ट्रा इनकम शुरू हो सकती है। किसी धार्मिक काम में आपका पैसा लग सकता है। दफ़्तर में शांत और संतुष्ट सोच आपके मन को उत्साहित रखेगी।

Hanuman

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपका झगड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता है। क्रोध पर काबू रखें। किसी विवाद में पड़ने की जरूरत नहीं है। कार्य संबंधी योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करेंगे और नतीजों से संतुष्ट होंगे। किसी को खुद पर इतना नियंत्रण न दें, कि वह आपको परेशान कर सके। दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। अच्छी बात ये है कि आप अपने मन की बात सुनेंगे। कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। घर में अतिथियों का आगमन होगा। आज आप अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस करेंगे। साइंस के छात्रों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। दोस्तों किसी विषय को समझने में मदद मिलेगी। अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं – कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें। किसी को भी धन उधार ना दें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। संतान के स्वास्थ्य को लेकर मन में चिन्ता रह सकती है। व्यावसायिक अनुबंध रद्द हो सकता है। मित्रों के साथ आज किसी वित्तीय प्रबन्धन का कार्य शुरु कर सकते है। काम के लिए आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। आपका मन अपने दोस्तों के साथ खूब मौज-मस्ती करने का करेगा। कोई ऐसा कार्य न करें जिससे अपमान हो। शाम के पश्चात कुछ तनाव हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तबीयत के पीछे धन खर्च होने की संभावना है। आज घर से बाहर बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें। अपने जीवनसाथी के साथ प्यार, अपनापन और स्नेह महसूस करें। किसी नए व्यक्ति से निजी स्तर पर पहचान बढ़ेगी, रुका हुआ पैसा मिल सकता है। परिवार की जरूरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं। कार्यक्षेत्र से जुड़ी योजनाओं में आज आप सफल हो जाएंगे। योजनाएं आपको सफलता दिलाएंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

संतान पक्ष की खुशहाली का सुखद समाचार प्राप्त होगा। आज आप अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी और बच्चों से प्रेम और सहयोग मिलेगा। आपकी कोई बड़ी परेशानी पैसों से सुलझ सकती है। इनकम के कई रास्ते खुल सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों के कार्य की अधिकारी वर्ग सराहना करेंगे। नौकरी के नये अवसर मिलने से आत्मनिश्वास में वृद्धि होगी। व्यापारिक वर्ग के लिये आज का दिन सफता दिलाने वाला होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

घर में हो रहे तनाव से छुटकारा मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से आप चिंतित रहेंगे। आपके सभी काम मन-मुताबिक पूरे हो सकते हैं। आप बच्चों के साथ कहीं पिकनिक मनाने जा सकते हैं। साथ ही आप अपने किसी रिश्तेदार को भी साथ ले जा सकते हैं। आप परिवार में प्रेम और विश्वास बनाए रखने में सफल होंगे। आपको किसी पर अपनी बात मनवाने का दवाब नहीं डालना चाहिए। दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है।

Ganesh

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी तनावपूर्ण स्थिति से सावधानी और समझदारी से निपट लेंगे। धन कमाने के नए साधन मिलेंगे। आप अपने पैसे को किसी न किसी रूप में निवेश कर सकते हैं। आज आप किसी धार्मिक संस्थान में जा सकते हैं। कलान्तर में किए गए कर्मो का प्रतिफल आपके जीवन में चार-चांद लगा देगा। किसी तरह की खुशखबरी आपको खुश कर देगी। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। व्यापार एवं नौकरी में आपका काम बढ़िया रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको करियर से संबंधित नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आज आप कुछ नया करेंगे जिसका फायदा आपको जरूर होगा। नौकरीपेशा जातक यदि अपने आकर्षण और होशियारी का इस्तेमाल करें, तो लोगों से मनचाहा परिणाम प्राप्त सकते हैं। किसी खास व्यक्ति से होगी मुलाकात होगी। पैसों के सिलसिले में अधिकारियों से बातचीत होने के योग बन रहे हैं। पुरानी योजनाओं में आप बदलाव कर सकते हैं। बुजुर्गों की मदद से पारिवारिक मसले सुलझ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कामकाज की स्तिथि को किसी बड़े खतरे में ना डालें। वित्तीय मोर्चे पर बहुत सक्रिय रहेंगे। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ अनुकूल रहेंगी। मामूली खर्च होगा। विद्यार्थियों के लिए दिन संतोषजनक परिणाम लेकर आएगा। आपका पारिवारिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। किसी भी तरह के नुकसान की संभावना न बनने दें, आज थोडा संभल कर चलें। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है।

आपने Rashifal 1 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button