दिलचस्प

जब भारत ने तमाचे मार उतारी चीन की हेकड़ी, पाकिस्तान से कराई उठक-बैठक – देखें वीडियो

नई दिल्ली सिक्किम में स्थित डोकलाम को लेकर चीन और भारत के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। चीन बुधवार को एक नई चाल चलते हुए युद्धाभ्यास की आड़ में तिब्बत में हजारों टन सैन्य सामग्री भेजी। जिसपर रक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि चीन ऐसा भारत को चेतावनी देने के लिए कर रहा है। लेकिन, भारत के अब तक के रुख को देखकर ऐसा नहीं लगता कि वो चीन की इस चाल से दबाव में आने वाला है। Video on india china and pak relation.

जंग की तैयारी में जुटा हुआ है चीन –

हथियारों को भेजे जाने की वजह युद्धाभ्यास नहीं बल्कि कुछ और है, इस बात का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। चीनी मीडिया की माने तो चीनी सेना ने ऐसा भारत के साथ बढ़ते तनाव की वजह से किया है। इस बारे में चीनी मीडिया ने एकबार फिर से भारत को धमकाते हुए लिखा है कि डोकलाम मुद्दे पर चीन पीछे नहीं हटने वाला और वह भारत से युद्ध करने के लिए तैयार है।

साथ ही चीन ने भारत को धमकाते हुए कहा है कि, अगर युद्ध होता है तो भारत को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। आपको बता दें कि जिस डोकलाम को लेकर भारत और चीन के बीच विवाद है वो भूटान का क्षेत्र है। वहीं इस मामले पर समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को यह कहकर चौका दिया कि चीन भारत पर हमले की तैयारी कर चुका है।

भारत-पाकिस्तान और चीन के रिश्ते पर ये वीडियो हुआ वायरल –

भारत-पाकिस्तान और चीन के बीच अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तनाव दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। एक तरफ पाकिस्तान की ओर से सीमा पर रोज गोलीबारी हो रही है, तो वहीं दुसरी ओर चीन और भारत की सेनाएं डोकलाम में एक दुसरे के सामने अड़ी हुई हैं। राजनायिक स्तर पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। तीनों देशों के बीच इस वक्त जंग की आहट आने लगी है।

इस सबके बीच सोशल मीडिया पर इन दिनों तीनों देशों के तनाव का पर बना एक वीडियो खुब वायरल हो रहा है। लेकिन इस वीडियो को देख टेंशन नहीं होगी बल्कि आपकी आपकी हंसी छूट पड़ेगी। वायरल हो रहे इस वीडियो में पाकिस्तान और चीन की चालाकियों का भारत को जवाब देते दिखाया गया है।

देखें वीडियो –

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close