समाचार

पहले गैंगरेप फिर उस्तरे से स्तन काटने की क्रूर कोशिश: महिला होने की सारी निशानी मिटाना चाहते थे

रूह कंपा देगी ये घटना। गैंगरेप के बाद महिला का स्तन काटने की कोशिश ही नहीं की गई उससे पहले जो हुआ उसने भी हैवानियत की हद को पार कर दिया। पुलिस को दिए बयान में महिला ने आरोप लगाया कि वारदात के दौरान बाल काटने के बाद उस्तरे से उसकी छातियों तक को काटने का प्रयास किया गया।

नाबालिगों और दूसरे लड़के ने उसके साथ अप्राकृतिक यौनाचार किया, तो महिलाओं ने उसके प्राइवेट पार्ट में अपनी उंगली डाल दी। पीड़िता दर्द से छटपटाई, रोई-चिल्लाई, लेकिन हैवानों को कोई फर्क नहीं पड़ा।

ये खौफनाक कहानी है 26 जनवरी को पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में हुई महिला से हैवानियत की है।  इतना सब होने के बाद भी आरोपी यहीं नहीं रुके, उन्होंने डंडे, प्लास्टिक के पाइक और बेल्टों से उसे पीटना शुरू कर दिया और जान से मारने की कोशिश की। एक महिला के साथ हुई इस हैवानियत में महिलाएं भी शामिल थीं। वह चिल्ला-चिल्लाकर कह रही थीं कि पीड़िता के महिला होने की सारी निशानियां मिटा देंगे।

मीडिया को मिली खबर के अनुसार, पहले कमरे में ले जाकर महिला के साथ हैवानियत हुई, इसके बाद उसके मुंह पर कालिख पोत कर गलियों-गलियों घुमाया। बाद में दोबारा कमरे पर ले जाकर उसके साथ दरिंदगी की गई। करीब डेढ़ घंटे तक यह सब चला, लेकिन गणतंत्र दिवस के दिन हाई अलर्ट के दौरान चुस्त पुलिस को इसकी खबर तक न मिली। आखिर सूचना मिलने के बाद महिला को हैवानों के चंगुल से छुड़ाया गया।

आरोपियों के खिलाफ बढ़ सकती हैं धाराएं

पुलिस सूत्रों के अनुसार पीड़िता की शिकायत पर फिलहाल आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। इसमें अगवाकर सामूहिक दुष्कर्म, छेड़छाड़, शारीरिक छेड़छाड़, अपराध के लिए उकसाने, मारपीट करने, जान से मारने की धमकी, अभद्र भाषा का प्रयोग, अपराध षडयंत्र और अन्य धाराएं शामिल हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आगे जांच के बाद मामले में और भी धाराएं जोड़ी जा सकती हैं।

मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए नाबालिग लड़कों में एक लड़के बालिग होने की आशंका है। उसकी जांच जारी है। यदि जांच के बाद वह बालिग साबित हो जाता है तो उसको मामले में बकायदा गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा चलाया जाएगा। पुलिस मामले में बाकी आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। पुलिस का कहना है कि मामले में गिरफ्तार और हिरासत में लिये गए सभी लोग एक दूसरे के रिश्तेदार हैं।

वारदात के बाद महिला के घर पर सुरक्षा को लेकर उठे सवालों के बीच शनिवार को पुलिस ने महिला के घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दिया है। लोकल पुलिस के अलावा वहां अर्द्धसैनिक बलों के कुछ जवानों को भी बिठा दिया गया है। परिजनों ने चिंता जताई है कि अभी मामला गर्म है तो पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई है, कुछ समय बीतने के बाद परिवार को यूं ही छोड़ दिया जाएगा। इसके बाद पता नहीं उनका क्या होगा।

पीड़ित महिला, उसके पति और बच्चे को जान का खतरा है, ऐसे में उनको अज्ञात स्थान पर सुरक्षित रखा गया है। महिला के परिवार ने उसका पता बताने से इनकार कर दिया। उनका बस यही कहना था कि वह जहां भी है, फिलहाल सुरक्षित है। चाहकर भी पीड़ित उस घटना को नहीं भुला पा रही है।

बताया जा रहा है कि आरोपी परिवार के एक लड़के ने सुसाइड कर लिया था। आरोपी परिवार का मानना था कि इस महिला की वजह से उसने सुसाइड किया है। इसी का बदला लेने के लिए उन्होंने पीड़ित महिला का अपहरण कर उसके साथ अत्याचार किया।

Back to top button