समाचार

देवर के प्यार में पगलाई पत्नी ने पहले पति को दी नींद की गोली, फिर कर दी हत्या…

झालावाड़ (राजस्थान)! बदलते सामाजिक परिवेश के बीच हमारा सामाजिक ताना-बाना भी बिगड़ता जा रहा है। जी हां एक समय रिश्तों को काफ़ी अहमियत हमारे समाज में दी जाती रही, लेकिन अब कुछ तथाकथित लोग इसी रिश्तों की डोर को कमजोर करने में लगें हुए हैं। अब देखिए न हमारे सभ्य समाज में शादी एक पवित्र बंधन की तरह मानी जाती है। इतना ही नहीं वहीं देवर भाभी का रिश्ता भी काफी सम्मान रखता है। लेकिन राजस्थान के झालावाड़ जिले में जो घटना घटित हुई। उसने इन सभी रिश्तों की मर्यादा को शर्मसार कर दिया।

जी हां बता दें कि ये घटना ऐसी हुई कि इसने रिश्तों पर ही सवालिया निशान खड़ा कर दिया। बता दें कि राजस्थान के झालावाड़ (Rajasthan Jhalawar) जिले में एक सरकारी शिक्षक की हत्या उसी की पत्नी ने कर दी और इस हत्या के पीछे की वजह ये रही कि पत्नी एक साल से किसी और के साथ रिलेशन में थी। मालूम को की पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर इस हत्याकांड (Murder) को अंजाम दिया और इसके बाद लाश को कार में लादकर शहर के बाहर फेंक दिया। इतना ही नहीं कार को भी वहीं खड़ी कर दी। वहीं जब शव मिलने की सूचना पर पुलिस पहुँची तो उसने कई दिन तक मामले की तफ्तीश की, तब जाकर पूरी घटना का खुलासा हो सका।

वहीं पुलिस ने जब इस मामले की जानकारी निकाली। फिर जो तथ्य निकलकर सामने आए, वो काफी चौंकाने वाले थे। जी हां ये घटना झालावाड़ के अकलेरा थाना क्षेत्र की है और महिला का जिसके साथ अवैध सम्बंध था और जिसके प्यार में पड़कर महिला ने अपनी ही पति को मौत के घाट उतार दिया वो रिश्ते में मृतक का भाई और आरोपी महिला का देवर है।

जानकारी के लिए बता दें कि स्कूल व्याख्याता मुकेश मीणा की हत्या (Murder) कर उसके शव को फेंक दिया गया था। लेकिन पुलिस ने इस मामले की तफ्तीश की और हत्याकांड का खुलासा किया। पुलिस के मुताबिक स्कूल व्याख्याता मुकेश मीणा की हत्या उसकी पत्नी और उसके प्रेमी ने की थी और यह प्रेमी रिश्ते में मुकेश का भाई लगता है। बता दें कि देवर और भाभी ने मिलकर मुकेश को रास्ते से हटाने के लिए गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और बाद में शव को ठिकाने लगाने के लिए कार में डालकर उसे दूसरी जगह फेंक दिया, लेकिन अब पुलिस न इस संगीन केस से पर्दा हटा दिया है ओर हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने बताया कि, “शुक्रवार को अकलेरा पुलिस को बरड़ावदा खाल के पास एक व्यक्ति का शव मिला था और शव के पास ही एक कार भी खड़ी थी। ऐसे में कार के नंबर से मृतक की पहचान मैठुन निवासी मुकेश कुमार के रूप में हुई और वो एक स्कूल में व्याख्याता के पद पर तैनात थे।” वहीं इस मामले में जो दिलचस्प और हैरान करने वाली बात रही, उसके मुताबिक पत्नी ने पहले प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की और फिर पति के गायब होने की रिपोर्ट पुलिस को दी।

पुलिस से बचने के लिए महिला ने रची ये मनगढ़ंत कहानी…

जानकारी के लिए बता दें कि मुकेश के संबंध में सबसे पहले पुलिस को जानकारी उसकी पत्नी कविता ने ही दी थी। मालूम हो कि इसके लिए आरोपी पत्नी न मनगढ़ंत कहानी बुनी और पुलिस को बताया कि, ” उसकी शादी 2006 में हुई थी और 2019 में कुछ पारिवारिक बात को लेकर अनबन हो गई। ऐसे में गुस्से में आकर उसके पति मुकेश ने ल्हास निवासी शिवानी से दूसरी शादी कर ली और 4 महीनों बाद वह वापस ससुराल आ गई। इतना ही नहीं उस दिन से शिवानी वापस गांव ल्हास चली गई। वहीं 27 जनवरी को उसका पति मुकेश स्कूल गया था और उसके बाद घर वापस आया और शाम को कहीं चला गया लेकिन वापस नहीं लौटा।”

पत्नी की मनगढ़ंत कहानी ऐसे हुई फेल…

वहीं मालूम हो कि पहले तो पुलिस ने महिला की मनगढ़ंत कहानी के आधार पर रिपोर्ट लिख ली। लेकिन पुलिस को जांच के दौरान यह पता चला कि मुकेश का भाई तेजराज उसके घर आता जाता था। इतना ही नहीं उसने मृतक की पत्नी कविता को एक मोबाइल भी दे रखा था। ऐसे में घटना के बाद तेजराज सुबह से ही थाना परिसर में घूम रहा था और इतना ही नहीं वो जल्द न्याय की मांग भी लोगों की भीड़ में शामिल होकर कर रहा था। ऐसे में पुलिस को उसकी गतिविधियों पर संदेह हुआ और जब कविता मीणा के बारे में जांच की गई तो पता चला की उसने पूर्व में भी मुकेश मीणा को मारने का प्रयास किया था और उसपर मुकदमा भी दर्ज है। ऐसे में इस कहानी की पोल खुल गई और अब दोनों पुलिस के सलाखों के पीछे पहुँच गए हैं।

पूछताछ में तेजराज ने कबूली यह बात…

वहीं आख़िर में बता दें कि पुलिस ने संदेह के आधार पर तेजराज को उठाकर उससे गहन पूछताछ की तो उसने कविता के साथ चल रहे अपने नैतिक कृत्य का ख़ुलासा किया। पुलिस की पूछताछ में तेजराज ने बताया कि, ” उसके व कविता मीणा के बीच करीब 1 साल से अवैध संबंध थे। वह अधिकतर व्हाट्सएप पर ही बात किया करता था और वह जब भी कविता से मिलने जाता उसे नींद की गोलियां पहले से दे देता था। वहीं कविता पति को नींद की गोलियां देकर सुला देती थी और घर के सारे सीसीटीवी बंद कर देती। ऐसे में फिर दोनों का रिश्तों को गंदा करने का काम चलता था और जब मृतक मुकेश को यह बात पता चल गई तो उसने कविता के साथ मारपीट कर दी।” ऐसे में आगे तेजराज ने बताया फिर उन दोनों ने मिलकर यह कदम उठाया, लेकिन उसकी पोल खुल गई।

Back to top button