अध्यात्मराशिफल

राशिफल 20 जुलाई 2017 : इन 6 राशी वालों के लिए आज का दिन होगा बेहद खास..

20 जुलाई 2017, का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल। Rashifal 20 July 2017 day.

राशिफल 20 जुलाई 2017 –  

मेष (Aries): गणेश जी कहते हैं आज आप की यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद वह उत्साहवर्धक होगी। आज आप ज्यादा खाने से बचें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा। गृहोपयोगी चीजों में वृद्धि होगी। आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। घर के रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है। नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करें कामयाबी अवश्य मिलेगी।

वृषभ (Taurus): आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैदा होगी। वैवाहिक जीवन पर आशंकाओं के बादल मण्डरा सकते हैं। कई दिनों से चली आ रही बीमारी से आज आराम मिलेगा। आमदनी बढ़ने के आसार हैं, कार्य क्षेत्र में लाभ होगा। एकाग्रता बनाए रखें। आज आपके मित्र आपको शराब की आदत से छुटकारा दिला सकते हैं।

मिथुन (Gemini): आज आपको उपहार और सम्मान मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे और घर में शांति बनी रहेगी। गलतफहमियां दूर होंगी। आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। कोई नया काम या प्रोजेक्ट मिल सकता है।

कर्क (Cancer): 

गणेश जी कहते हैं आज आपके संबंधों में निकटता आंएगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। आज स्वास्थ्य के लिहाज से आपका अच्छा दिन है। अपने बिजनेस पर ध्यान केंद्रित करें। अपने साथी और दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें। कल्पनाओं के पीछे न दौड़ें और यथार्थवादी बनें और अपने आत्मविश्वास का फायदा उठाएँ। गलत निर्णय लेनें से बचें।

सिंह (Leo): आज आप सामाजिक कार्यों में रूचि लेंगे। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है। किसी पर भी आंख बंदकर विश्वास ना करें। अपने करियर पर विशेष ध्यान दें। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। अपना मन को योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें।

कन्या (Virgo): आज किसी अनजान शख्स से सलाह ना लें। व्यापारी वर्ग पैसो के लेन-देन के प्रति सतर्क रहें और दूर की यात्रा करने से बचें। सकारात्मक रहें, परेशानी जल्दी दूर हो जाएगी। माता-पिता के साथ अपनी खुशियाँ साझा करें। आज आपको अकेलेपन का एहसास होगा। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। धन, सम्मान, यश, कीर्ति में वृध्दि होगीं।

 

6 राशियों का राशिफल –

तुला (Libra): आज आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम हो सकती है। आपकी लगन और आत्मविश्वास का स्तर ऊँचा होगा। आज आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है। कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio): गणेश जी कहते हैं आज आपको आर्थिक योजना मैं लाभ मिलेगा। पड़ोसी से तनाव मिल सकता है। आप अपनी कोशिशों में कामयाबी पा सकते हैं। सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की जरूरत है। प्रेम प्रसंगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। प्रतिद्वंदी आप पर हावी हो सकते हैं। व्यापार में नई संभावनाएं तलाशने को मिलेंगी।

धनु (Sagittarius):

कार्यस्थल पर बॉस से अनबन हो सकती है। पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, आज वह दूर हो सकते हैं। अपने आहार पर नियंत्रण रखें। और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। आपको अपने समान रुचियों के लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। अपने साझीदारों से बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी। यात्रा करने के लिए आज अच्छा दिन है।

मकर (Capricorn): आज लंबे समय से चले आ रहे प्रेम संबंधों को नया रूप देने के लिए अच्छा मौका है। भाग्य आपके साथ है। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा। आर्थिक सौदों में मोलभाव करते समय सावधानी बरतें। आज थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्मीद है।

कुंभ (Aquarius): गणेस जी कहते है आज आपको पूर्व में की गई मेहनत का फल मिलेगा। दिन की शुरुआत में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। अधिक काम करने से बचें और पूर्ण आराम लें। आज अपने रिश्तों को समय दें। किसी भी प्रकार के विवाद से बचें।

मीन (Pisces): आज आपकी निजी योजना को बल मिलेगा। भाग्य आपके साथ है और सफलता आपके कदम चूमेगी। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। आज अपने जीवनसाथी से झगड़ा करने से बचें। अचानक सेहत बिगड़ सकती है और कई जरूरी काम भी रुक सकते हैं। टेंशन कम से कम लें। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। आपके मित्र पक्ष में खड़े रहकर आपकी मदद करते नजर आएंगे।

Back to top button