विशेष

भारत-पाकिस्तान के इन क्रिकेटर्स ने की है दो-दो शादी, किसी का हुआ तलाक तो किसी का बना मजाक

अपने खेल के साथ ही क्रिकेटर्स मैदान के बाहर भी अपने फैंस के बीच काफी चर्चा में रहते हैं. कई क्रिकेटर्स ने खेल के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी के चलते भी खूब सुर्खियां बटोरी है. कई क्रिकेटर्स ऐसे रहे है जिनकी पहली शादी सफल नहीं रही और उन्हें दो-दो शादी करनी पड़ी थी. आज आपको भारत और पाकिस्तान के कुछ ऐसे ही क्रिकेटर्स के बारे में हम बताने जा रहे हैं.

विनोद कांबली…

vinod kambli

विनोद कांबली ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर के ख़ास दोस्त है. दोनों की दोस्ती स्कूल के समय की है. विनोद कांबली भारत के पूर्व क्रिकेटर हैं. साल 1998 में विनोद ने नोएला लुईस शादी की थी. हालांकि आगे जाकर कांबली का दिल एंड्रिया पर आ गया तो 12 सालों के बाद उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर दूसरी शादी एंड्रिया से कर ली.

मोहम्मद अजहरुद्दीन…

sangeeta bijlani

मोहम्मद अजहरुद्दीन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं. मोहम्मद अजहरुद्दीन शादीशुदा होने के बावजूद बॉलीवुड की ख़ूबसूरत अभिनेत्री संगीता बिजलानी को दिल दे बैठे थे. उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था और साल 1996 में संगीता से शादी कर ली थी. लेकिन साल 2010 में मोहम्मद और संगीता भी अलग-अलग हो गए थे. दोनों ने तलाक ले लिया था.

दिनेश कार्तिक…

dinesh kartik and deepika pallikal

दिनेश कार्तिक क्रिकट खेलने के साथ ही अब कमेंट्री भी करने लगे हैं. उनकी पहली शादी निकिता विजय हुई थी. हालांकि आगे जाकर दिनेश को अपनी पत्नी से धोखा मिला. निकिता का नाम शादीशुदा होते हुए क्रिकेटर मुरली विजय से जुड़ा. फिर निकिता और दिनेश ने तलाक ले लिया. बाद में दिनेश ने दूसरी शादी भारत की मशहूर स्कवैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से की.

जवागल श्रीनाथ…

javagal srinath

जवागल श्रीनाथ अपने समय के भारत के मशहूर गेंदबाज रहे हैं. इन दिनों मैच रेफरी के रूप में काम कर रहे जवागल श्रीनाथ की पहली शादी 1999 में ज्योत्सना से हुई थी. दोनों अलग हुए तो जवागल ने बाद में दूसरी शादी माधवी पतरावली नामक पत्रकार से साल 2008 में की थी.

योगराज सिंह…

yograj singh

योगराज सिंह भारत के पूर्व धाकड़ क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता हैं. बता दें कि युवराज के पिता भी क्रिकेटर रह चुके हैं. योगराज सिंह ने भारत की ओर से 6 वनडे और एक टेस्ट मैच खेला है. योगराज ने पहली शादी शबनम से की थी. शबनम युवराज की मां है. वहीं युवराज के पिता ने दूसरी शादी अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बाद सतवीर कौर से की थी.

वसीम अकरम…

wasim akram

वसीम अकरम अपने समय में पाकिस्तान के मशहूर तेज गेंदबाज रहे हैं. वसीम अकरम ने भी दो-दो शादी की है. इस दिग्गज़ तेज गेंदबाज ने पहली शादी साल 1995 में की थी. उनकी पहली पत्नी का नाम हुमा मुफ्ती है. साल 2009 में अकरम की पत्नी का निधन हो गया था.

wasim akram

पत्नी की मौत के बाद अकरम ने दूसरी शादी की थी. उनकी दूसरी पत्नी बनी ऑस्ट्रेलियाई युवती थॉम्पसन. बता दें कि इससे पहले अकरम के अफेयर के चर्चे हिंदी फिल्मों की अभिनेत्री और भारत की पहली मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन संग भी हुए.

इमरान खान…

imran khan and jemima goldsmith

इमरान खान ने क्रिकेट खेलकर अच्छा ख़ासा नाम कमाया और अब भी वे दुनिया में काफी लोकप्रिय है. गैरतलब है कि आज इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री है. इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने साल 1992 में क्रिकेट वर्ल्डकप अपने नाम किया था.
इमरान खान ने दो नहीं बल्कि तीन-तीन शादियां की है.

imran khan

इमरान की पहली शादी साल साल 1995 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से हुई थी. लेकिन दोनों ने 9 साल के बाद साल 2004 में तलाक ले लिया था. इसके बाद इमरान ने दूसरी शादी टीवी पत्रकार रेहम खान से की थी, लेकिन यह रिश्ता भी लंबा नहीं चला और एक साल के भीतर साल 2015 में ही दोनों अलग हो गए.

दो शादी टूटने के बाद इमरान खान ने तीसरी शादी बुशरा बीबी से की थी. दोनों की शादी साल 2018 में हुई थी.

Back to top button