दिलचस्प

इंसानी दोस्तों से बिछड़ गया था चिम्पांजी, जब मिला तो हो गया इमोशनल, लिपट-लिपटकर किया प्यार -Video

इंसानों की तरह जानवरों में भी भावनाएं होती हैं। वे भी हमारी तरह सब कुछ महसूस करते हैं। बल्कि भरोसे और प्यार के मामले में आप इंसानों से ज्यादा जानवरों पर यकीन कर सकते हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे चिम्पांजी (Chimpanzee) के इस वीडियो को ही ले लीजिए।

इंसानी दोस्त से मिलकर भावुक हुआ चिम्पांजी

इस वायरल वीडियो में एक चिम्पांजी अपनी पुरानी इंसानी दोस्त से जब मिलता है तो उसमें भावनाओं का सैलाब उमड़ पड़ता है। वह खुद पर काबू नहीं रख पाता है। अपनी महिला दोस्त को देखते ही वह उसकी तरफ उत्साहित होकर और दौड़कर जाता है। इसके बाद वह तुरंत महिला की गोद में आकर उसे गले लगा लेता है।

खुशी से लगा लिया गले

महिला को खुश होकर गले लगाने के बाद चिम्पांजी की नजर अपने पुरुष दोस्त से मिलती है। वह उसे देख भी बड़ा खुश हो जाता है। फिर वह पुरुष दोस्त की तरफ दौड़ता है और उसे प्यार से गले लगा लेता है। चिम्पांजी का यह प्यार देख महिला और पुरुष दोनों भावुक हो जाते हैं। उनकी आंखों से आंसू झलकने लगते हैं।

काफी समय बाद हुई मुलाकात

वीडियो देख लगता है कि चिम्पांजी अपने दोनों इंसानी दोस्तों को पहले से जानता था। दोनों उसके काफी करीब रहे होंगे। इनकी मुलाकात काफी समय बाद हुई। ऐसे में अपने इंसानी दोस्तों को देख चिम्पांजी से रहा नहीं गया। वह बेकाबू हो गया और खूब प्यार लुटाने लगा। ये नजारा देखने में बड़ा ही प्यार लगता है। शायद बच्चे भी अपनी मां को देख इतने खुश नहीं होते होंगे जितना ये चिम्पांजी अपने इंसानी दोस्तों को देख हुआ।

दिल को छू लेने वाला मिलन

दिल को छू लेने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर safarigallery नाम के अकाउंट ने साझा किया है। उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा “दिल को छू लेने वाला मिलन!” इस वीडियो के साथ एडमिन ने चिम्पांजी से जुड़ी कुछ अहम जानकारियाँ भी दी। जैसे चिम्पांजी को एएसएल (अमेरिकन साइन लैंग्वेज) जैसी मानवीय भाषाएं सिखाई जा सकती हैं।  वाशो नाम की एक मादा चिम्पांजी को 240 से ज्यादा साइन लैंग्वेज का ज्ञान था।

लोग हुए इमोशनल

इस वीडियो को देख लोग भी बड़े भावुक हो रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “जानवर का प्यार निस्वार्थ होता है।” वहीं दूसरे ने कहा “यह नजारा देख मेरी भी आंखें नम हो गई।” फिर एक कमेंट आता है “बहुत ही प्यारा नजारा। मेरे पास शब्द नहीं है।”

देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SAFARI GALLERY 🦁 (@safarigallery)

वैसे आपको यह वीडियो कैसा लगा? क्या आपसे किसी जानवर ने ऐसा प्यार जताया है?

Back to top button