अध्यात्म

किस्मत पलटने से मौत को टालने तक, काले कुत्ता का यह टोटका बदल देगा आपकी जिंदगी

हिंदू धर्म में पशु-पक्षी और जानवरों को भी बहुत अहमियत दी गई है। इनमें से कई जानवरों को शुभ और पवित्र माना गया है। वहीं टोने-टोटकों में भी इन जानवरों का इस्तेमाल होता रहता है। ऐसे में आज हम आपको काले कुत्ते से जुड़े टोटके बताने जा रहे हैं। काला कुत्ता काल भैरव की सवारी भी होता है। वहीं इसे रोटी खिलाने पर शनि दोष भी दूर हो जाता है।

काला कुत्ता आपके लिए कितना शुभ और अशुभ हो सकता है, इसके बारे में हम आज विस्तार से जानेंगे। साथ ही इस काले कुत्ते को रोटी खिलाने से क्या-क्या लाभ मिलता है इसकी भी चर्चा करेंगे।

काले कुत्‍ते को रोटी खिलाने के लाभ

1. कालसर्प दोष दूर करने में काला कुत्ता आपकी बहुत मदद कर सकता है। कहते हैं जिस शख्स की कुंडली में कालसर्प दोष होता है उसे जीवन में बहुत सी परेशानियों को झेलना पड़ता है। उसके सभी काम बनते बनते बिगड़ जाते हैं। इस स्थिति में आप काले कुत्ते को रोटी खिलाकर अपना कालसर्प दोष समाप्त कर सकते हैं। ऐसा कर आपको इस दोष और इससे जुड़ी सभी तकलीफों से आजादी मिल जाएगी।

2. आकस्मिक मृत्यु को टालना एक असंभव सी चीज होती है। आपको पता नहीं होता कि आपकी मौत कब लिखी है। इसे लेकर हमेशा सतर्क रहना भी लगभग असंभव है। ऐसे में आप काले कुत्ते को नियमित रूप से रोटी खिलाकर अपने आकस्मिक मृत्यु के खतरे को टाल सकते हैं। काला कुत्ता काल भैरव का वाहन भी होता है, अतः इसे रोटी खुलाने से काल भैरव प्रसन्‍न होते हैं और आपकी रक्षा करते हैं।

3. संतान सुख पाने में काला कुत्ता आपकी मदद कर सकता है। यदि आपको संतान नहीं हो रही, संतान हमेशा बीमार रहती है या वह आपको दुख देती है तो काला कुत्ता पालना चाहिए। इसे पालने से संतान से जुड़े सभी दुख खत्म होते हैं। यदि कुत्ता न पाल सके तो रोज काले कुत्ते को रोटी जरूर खिलाएं। आप चाहे तो इसे दूध भी पीला सकते हैं।

4. कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो काले कुत्ते को रोटी जरूर खिलाएं। मान्यता है कि काले कुत्ते को रोटी खिलाने से जीवन के सभी संकट समाप्त हो जाते हैं। इसमें कर्ज से मुक्ति भी शामिल है। आप कर्ज के बोझ के तले कितने भी दबे क्यों न हो, काले कुत्ते को रोटी खिलाने से आपको लाभ मिलेगा। आप जल्द ही कर्ज से मुक्ति पा लेंगे।

5. शनि और केतु की अशुभ स्थिति ठीक करना हो तो भी कुत्ते को रोटी खिलाई जा सकती है। यदि शनि-केतु आपको हानि पहुंचा रहे हैं तो काले कुत्ते को हर शनिवार रोटी खिलाना शुरू कर दें। ऐसा करने से शनि-केतु शुभ फल देने लगते हैं।

Back to top button