विशेष

विराट कोहली की खराब फॉर्म पर बोले शोएब अख्तर, कहा अनुष्का ने खराब कर दिया करियर…

एक लंबे दौर से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विराट कोहली नाकामयाब साबित हो रहें हैं। जी हां ऐसे में लगता मानों यूं है कि उनके बल्ले की भूख शांत हो गईं है। बता दें कि इसी के साथ अब विराट कोहली लगातार किसी न किसी के निशाने पर रहते हैं और कहीं न कहीं उनकी कप्तानी जाने में भी उनके खराब प्रदर्शन का अहम योगदान है। वहीं इसी बीच अब विराट कोहली को लेकर शोएब अख़्तर, जोकि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी रह चुके हैं।

Virat Kohli And Soaib Akhtar

उन्होंने कुछ ऐसा बयान दिया हैं। जिसे सुनकर अनुष्का शर्मा भी गुस्सा हो जाएं। आइए ऐसे में समझे कि आख़िर ऐसा क्या कह दिया है, शोएब अख्तर ने भारत की ‘रनमशीन’ के बारे में…

Virat Kohli And Soaib Akhtar

बता दें कि विराट कोहली का बल्ला बीते कुछ वर्षों में भले शांति का परिचायक बना हुआ है, लेकिन एक समय उनका बल्ला आग उगलता रहा है और यही वजह थी कि उनके फैंस उन्हें टीम इंडिया की रन-मशीन कहते थे, लेकिन अब जब बल्ले ने विराट का साथ छोड़ दिया है। ऐसे में धीरे-धीरे सभी बातें विराट के खिलाफ़ जा रही है। गौरतलब हो कि अब विराट के बल्ले की खमोशी की वज़ह से उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा तक को ट्रोल होना पड़ रहा है और कहीं न कहीं इसी कड़ी में पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी और तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी बात करते हुए नजर आए।

Virat Kohli And Soaib Akhtar

मालूम हो कि शोएब अख्तर ने अनुष्का शर्मा का नाम नहीं लिया लेकिन उन्होंने विराट कोहली के शादी के फैसले को क्रिकेट के लिहाज से गलत बताया है। वहीं इस बात को तो आप सभी अच्छी तरीके से समझते ही हैं कि सोशल मीडिया पर नेटिंजस हर बार विराट कोहली की खराब परफॉर्मेंस का ठीकरा अनुष्का शर्मा के सिर पर फोड़ते हैं तो वहीं अब पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने भी विराट कोहली के शादी के फैसले को उनके खेल के लिए गलत बताया है।

बता दें कि पूर्व पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि विराट कोहली को अभी शादी नहीं करनी चाहिए थी। इतना ही नहीं शोएब अख्तर ने एक बयान में कहा कि कोहली ने जल्दी शादी कर ली है!


न्यूज़ एजेंसी एएनआई को साक्षात्कार देते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि, “अगर मैं उनकी (विराट कोहली) जगह होता तो शादी भी नहीं करता। मैंने अभी-अभी रन बनाए थे और क्रिकेट का लुत्फ उठाया था, ये 10-12 साल का क्रिकेट अलग समय है और फिर नहीं आता। मैं यह नहीं कह रहा कि शादी करना गलत है लेकिन अगर आप भारत के लिए खेल रहे हैं, तो आपने थोड़े समय का आनंद लिया होगा। प्रशंसक कोहली के दीवाने हैं और उन्हें पिछले 20 साल से जो प्यार मिल रहा है, उसे बनाए रखना था।”

Virat Kohli And Soaib Akhtar

वहीं मालूम हो कि इसके आगे शोएब अख्तर ने अपनी बात रखते हुए कहा कि, “बिल्कुल शादी का दबाव, कप्तानी क्रिकेट को प्रभावित करता है। बच्चों का, परिवार का दबाव रहता है। जैसे-जैसे जिम्मेदारी बढ़ती है, वैसे-वैसे दबाव भी बढ़ता जाता है। क्रिकेटरों का करियर 14-15 साल का एक छोटा से करियर होता है जिसमें आप पांच-छह साल तक शिखर पर रहते हैं और विराट के वो साल बीत चुके हैं, अब उन्हें संघर्ष करना पड़ रहा है।”

Virat Kohli And Soaib Akhtar

वैसे आख़िर में बता दें कि विराट कोहली बीते कुछ समय से दबाव में तो नजऱ आते हैं। यह बात स्वाभाविक है। अब इसके पीछे की वज़ह क्या? वो वही जानें, लेकिन एक समय जिस खिलाड़ी के बारे में यह कहा जाता रहा कि सचिन के सौ शतकों का रिकॉर्ड यही खिलाड़ी तोड़ सकता। उस खिलाड़ी का बल्ला अगर लम्बे समय से खमोश रहें। फिर सवाल तो बनते हैं।

Virat Kohli And Soaib Akhtar

वहीं जानकारी के लिहाज से बता दें कि विराट कोहली ने सितंबर 2021 में टी- 20 की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया और दोनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप दी गई। वहीं मालूम हो कि हाल ही में विराट ने टेस्ट की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया।

इसके अलावा बता दें कि अब विराट कोहली के बैटिंग आर्डर पर भी खतरा मंडराने लगा है, क्योंकि कोहली लगातार रन तो बना रहे, लेकिन उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पा रहे। मालूम हो कि कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से अब तक किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगाया है और अभी तक उनके शतकों की संख्या सभी फॉर्मेट में मिलाकर 70 पर ही अटकी हुई है।

Back to top button