बॉलीवुड

पुष्पा के इन 5 खलनायकों ने लूट ली महफ़िल, इनके बारे में कितना जानते हैं आप,

फिल्म ‘पुष्पा’ में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना ने अपने काम से हर किसी का दिल जीता है. वहीं इसके विलेन भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रहे हैं. पुष्पा में एक से बढ़कर एक खलनायक देखने को मिले है. तो चलिए आज आपको ‘पुष्पा: द राइज’ के पांच खलनायकों के बारे में विस्तार से बताते हैं.

धनंजय (जॉली रेड्डी)…

dhananjay

जॉली रेड्डी के रोल में नज़र आए अभिनेता का असली नाम धनंजय है. ‘पुष्पा’ में दिखाया गया है कि धनंजय विलेन कम एक लड़कीबाज और अय्याश ज़्यादा नज़र आते हैं. ये दोनों रेड्डी भाईयों के छोटे भाई है. फिल्म में जॉली का कोई ख़ास रोल नहीं होता है. वो बस अपने दोनों भाईयों के आगे पीछे घूमते रहता है. असल में धनंजय की बात करें तो वे कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हैं और एक थिएटर कलाकार भी हैं. वे बीते 7 से आठ सालों से सिनेमा की दुनिया में सक्रिय है. पुष्पा से पहले धनंजय फिल्म ‘टगरु’ में खलनायक का रोल निभाकर लोकप्रिय हुए थे.

सनमुख उर्फ (जक्का रेड्डी)…

जक्का रेड्डी के किरदार में नज़र आए अभिनेता का असली नाम सनमुख है. फिल्म में तीनों रेड्डी भाईयों में जक्का को सबसे समझदार और दिमागदार बताया गया है. जक्का यानी कि सनमुख का जन्म विशाखापटनम में हुआ था. इनकी तारीफ़ बस इतनी ही. क्योंकि सन्मुख के बारे में इंटरनेट पर इससे ज़्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है.

अजय घोष उर्फ (कोंडा रेड्डी)…

ajay ghosh

अब बात करते है फिल्म में कोंडा रेड्डी के रोल में नज़र आए अजय घोष के बारे में. बता दें कि कोंडा रेड्डी पुष्पा में जॉली रेड्डी और कोंडा रेड्डी के बड़े भाई होते हैं. फिल्म के सबसे खतरनाक और डरावने खलनायक अजय घोष ही होते हैं. दुश्मनों से लोहा लेते हुए वे अपना एक हाथ भी गंवा देते हैं. हालांकि एक हाथ से ही वे बंदूक चलाने का दम भी रखते हैं. बता दें कि अजय मलयालम सिनेमा का एक जाना-माना नाम है. अजय करीब 18 साल से फिल्मों में काम कर रहे हैं. मलयालम और तेलुगु सिनेमा के अलावा अजय ने भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है.

मंगलम शीनू (सुनील वर्मा)…


अभिनेता सुनील वर्मा ने भी ‘पुष्पा’ में तगड़े खलनायक का रोल अदा किया है. उनके किरदार का नाम मंगलम शीनू होता है. मंगलम शीनू से सारे स्मगलर्स ख़ौफ़ खाते हैं हालांकि पुष्पा ने इसको इसके घर पर जाकर अपनी ताकत दिखाई थी. बता दें कि सुनील आम तौर पर फिल्मों में सकारात्मक भूमिका निभाते हैं हालांकि इस फिल्म के लिए उनके लुक में गजब का बदलाव किया गया. स्किन टोन डार्क किया गया था और आंखो में लेंस लगाए गए थे. दक्षिण भारतीय फिल्मों में सुनील हास्य अभिनेता के रूप में नज़र आते हैं. वे साउथ की ढेरों फिल्मों में काम कर चुके हैं.

दक्ष्यानी (अनसूया भारद्वाज)…

anasuya bharadwaj

अब बात करते है अनसूया भारद्वाज की जो फिल्म में शीनू की पत्नी के रोल में नज़र आई है. वे भी किसी विलेन से कम नहीं थी. अनसूया भारद्वाज ने फिल्म ‘पुष्पा’ में दक्ष्यानी का रोल अदा किया है. फिल्म के अंत में तो यह अपने पति मंगलम शीनू पर ही भड़क जाती है और ब्लेड से उसका गला काट देती है. उम्मीद है कि फिल्म के अगले भाग में अनसूया और भी तगड़े रोल में नज़र आएंगी. इनकी असल ज़िंदगी की बात करें तो इन्होंने कई तेलुगु टीवी शो और फंक्शन्स होस्ट कर नाम कमाया है. बता दें कि अनसूया की आने वाली फिल्म दक्षिण भारतीय सिनेमा के मेगास्टार नागार्जुन के साथ है.

Back to top button