विशेष

Video : कप्तानी गई, लेकिन गुस्सा नहीं, पहली ही गेंद पर आउट हुए पंत को गुस्से में घूरते रहे विराट

भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका का दौरा भारत के लिए बेहद निराशाजनक रहा. पहले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी. वहीं फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत एक भी मैच नहीं जीत पाया और दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज में भारत का 3-0 से सूपड़ा साफ़ कर दिया.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आख़िरी मैच रविवार को केपटाउन में खेला गया. इसमें भारत को हार झेलनी पड़ी. इस रोमांचक मैच में भारत को 4 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी.

ind vs sa

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और 287 रनों का स्कोर खड़ा किया. अफ्रीका की पूरी पारी 50 ओवर की 300 गेंदों में से एक गेंद पहले समाप्त हो गई. अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने कुल 124 रन बनाए. भारत के लिए इस दौरान प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन, दीपक चाहर-जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. वहीं एक विकेट युजवेंद्र चहल की झोली में आया.

288 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय पारी 283 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए शिखर धवन, विराट कोहली और दीपक चाहर ने अर्द्धशतकीय पारियां खेली. इनके अलावा सारे बल्लेबाज फ्लॉप रहे. कप्तान राहुल 9 रन बनाकर आउट हुए. वहीं श्रेयस अय्यर ने 26 और सूर्यकुमार यादाव ने 39 रनों का आयोग्दान दिया. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत खता भी नहीं खोल सके.

rishabh pant

गौरतलब है कि ऋषभ पंत ने सीरीज के दूसरे मैच में ताबड़तोड़ 85 रन बनाए थे. उन्होंने इसके लिए महज 71 गेंदे खेली थी. दूसरे वनडे में ऋषभ ताबड़तोड़ पारी खेलकर भरत को अच्छे स्कोर तक ले गए थे हालांकि आख़िरी मैच में पंत गैर जिम्मेदार शॉट खेलकर अपना विकेट दे बैठे.

rishabh pant

पंत अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं हालांकि जब टीम मुश्किल स्थिति में थी तब उन्होंने आते ही पहली ही गेंद पर बड़ा प्रहार करने का प्रयास किया लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके और अपना विकेट देकर चलते बने. उनके गैर जिम्मेदार शॉट पर नॉन स्ट्राइक पर खड़े विराट भी काफी दुःखी नज़र आए और वे पंत पर गुस्सा भी हुए. आउट होकर पैवेलियन की ओर जाते हुए पंत को विराट घूरते हुए दिखें. इस दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है.


पंत को घूरते हुए विराट कोहली का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. वैसे विराट का पंत पर इस तरह से गुस्सा होना लाजिमी भी है. पंत ने दूसरे वनडे में शानदार पारी खेली थी और उनसे आख़िरी मैच में भी फैंस को इसी तरह की उम्मीदें थी लेकिन पंत लापरवाह होकर खेलते दिखें और पहली ही गेंद पर अपना विकेट फेंककर चलते बने.

rishabh pant and virat kohli

Back to top button