राजनीति

क्या उत्तर प्रदेश की जनता योगी सरकार को लेकर नाराज है? नए सर्वे में जनता ने किया खुलासा

जैसे-जैसे यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, चुनाव को लेकर जनता के मूड में उतार-चढ़ाव जारी है। कभी पलड़ा सत्ता पक्ष की तरफ दिखता है तो कभी विपक्ष की तरफ। अब एक न्यूज चैनल द्वारा जो नया सर्वे कराया गया है उसमें एक बार फिर दिख रहा है कि विपक्ष पिछले चुनाव में बीजेपी को मिली सफलता के अंतर को कम कर रहा है।

cm yogi

चुनाव से ठीक पहले नेताओं के इधर से उधर जाने से सियासी समीकरण में भी बदलाव दिख रहा है। सभी पार्टियां कैंपेनिंग और डिजिटल प्रचार में जुटी हुई हैं। प्रचार में जुटीं इन पार्टियों के अपने-अपने दावे हैं लेकिन इन सब के बीच जनता का मूड क्या है? इसे जानने के लिए ABP C-Voter Survey के नए नतीजें सामने आए हैं।

yogi adityanath

इस सर्वे के दौरान जो सबसे महत्वपूर्ण सवाल पूछा गया था वो ये था कि- क्या यूपी में योगी सरकार को लेकर नाराजगी है? लोगों से सवाल किया गया कि क्या योगी सरकार से नाराज हैं और बदलना चाहते हैं? इस सवाल पर सबसे ज्यादा 47 फीसदी लोगों ने ने कहा हां, सरकार से नाराज़ हैं और इसे बदलना चाहते हैं। नाराजगी वाला सवाल नवंबर, दिसंबर और अब जनवरी में पूछा गया है। इन तीनों महीनों में जनता ने क्या राय दी इसे निम्न टेबुल द्वारा समझा जा सकता है-

क्या योगी सरकार से नाराज हैं और बदलाव चाहते हैं?

सवाल 20 नवंबर 18 दिसंबर 22 जनवरी
नाराज, बदलना है 46% 47% 47%
नाराज, नहीं बदलना है 29% 27% 27%
न नाराज,न बदलना है 25% 26% 26%

गौरतलब है कि 403 सीटों वाली यूपी विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। यूपी में सात चरणों  के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा।

Back to top button