दिलचस्प

दो तेज रफ्तार ट्रेनों के बीच फंसा घोड़ा, फिर किया कुछ ऐसा कि सीखा गया जिंदगी का अहम सबक – Video

मुसीबत जिंदगी का हिस्सा होती है। ये कब, कहां से आपकी जिंदगी में आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। ऐसे में आपको आने वाली इन मुसीबतों को लेकर हमेशा तैयार रहना चाहिए। मुसीबत का सामना डटकर किया जाए तो उससे निकलना बड़ा आसान हो जाता है। वहीं मुसीबत से घबरा जाएं तो हमारी सोचने समझने की शक्ति खत्म हो जाती है। फिर हम उस मुसीबत का शिकार हो जाते हैं।

दो ट्रेनों के बीच में फंसा घोड़ा

मुसीबत आने पर भी हर न मानना और सूझबुझ व समझदारी से काम लेना ही असली अक्लमंदी होती है। इसका ताजा उदाहरण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये घोड़ा है। इस घोड़े ने कुछ ही पलों में लोगों को जिंदगी का अहम सबक सीखा दिया। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक घोड़ा दो तेज रफ्तार से आती ट्रेनों के बीच फंस जाता है। इसके बाद वह जो करता है वह काबिलेतारीफ होता है।

सूझबूझ से बचाई जान

तेज रफ्तार से आती ट्रेन बहुत ही खतरनाक होती है। इसके सामने गलती से आना या थोड़ा सा भी टकराना जान ले सकता है। यदि हमारे सामने अचानक से दो ट्रेन आ जाए तो एक पल को हम भी घबरा जाएंगे। सोचेंगे कि अब जिंदगी खत्म। लेकिन आपका यह हार मान लेना ही आपकी जान का दुश्मन बन जाता है। यदि आप हार मानने की बजाय डटकर मुसीबत का सामना करो और उससे बचने का रास्ता खोजों तो सफलता आपके कदम चूमेगी।

अब ट्रेन के बीच में फंसे इस घोड़े को ही ले लीजिए। जब दो ट्रेंड आमने सामने से आती है और वह बीच में फंस जाता है तो वह घबराता नहीं है। वह तेजी से अपने लक्ष्य की तरफ दौड़ता रहता है। फिर जब एक ट्रेन उसके पास से पूरी तरह से निकल जाती है तो वह तुरंत साइड में पटरी पार कर खुद को सेफ कर लेता है। इस पूरी घटना को ट्रेन में बैठे यात्री अपने मोबाईल में कैद कर लेते हैं।

लोगों को पसंद आई घोड़े की समझदारी

घड़े के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा (Dipanshu Kabra) ने साझा किया है। उन्होंने वीडियो साझा करते हुए कैप्शन में लिखा “‘घोड़ा 2 ट्रेनों के बीच फंस गया. उसे दौड़ना आता था, रास्ता बदले बिना दौड़ता रहा और अंत में बाहर निकल आया। छोटे से वीडियो में मानो जिंदगी का सबक है। मुश्किलों के बीच फंसकर विचलित ना हो, बस खुदपर भरोसा रख के आगे बढ़ते रहो।”

इस वीडियो पर लोग बहुत कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक ने कहा “जीवन में बस ऐसा ही बैलेंस होना चाहिए।” फिर दूसरे ने कहा “जिंदगी की यही रीत है हार के बाद ही जीत है।” वहीं एक ने लिखा “जीवन में मुसीबत आने पर घबराना नहीं चाहिए।”

देखें वीडियो-


यदि आपको वीडियो पसंद आया तो इसे दोस्तों संग शेयर करना न भूलें।

Back to top button