बॉलीवुड

मौत से कुछ घंटे पहले सुनील दत्त ने परेश रावल को लिखा था पत्र, क्या हो गया था मौत का अंदाजा

सुनील दत्त (Sunil Dutt) और परेश रावल (Paresh Rawal) दोनों हिंदी सिनेमा के बड़े नाम है. सुनील दत्त गुजरे जमाने के एक बेहद मशहूर अभिनेता थे. वहीं परेश रावल ने भी हिंदी सिनेमा में अपने बेहतरीन काम से अच्छा ख़ासा नाम कमाया है. इन दोनों अभिनेताओं के बीच एक ख़ास कनेक्शन भी है.

sunil dutt and paresh rawal

गौरतलब है कि सुनील दत्त के बेटे और सुपरस्टार संजय दत्त के जीवन पर आधारित फ़िल्म ‘संजू’ में संजय के पिता यानी कि सुनील दत्त का किरदार परेश रवाल ने अदा किया था. इस रोल में उन्हें काफी सराहा गया था. वहीं संजय का किरदार रणबीर कपूर ने निभाया था.

sunil dutt and paresh rawal

इस बात से तो हर कोई वाकिफ़ है कि परेश ने फ़िल्म संजू में सुनील दत्त का रोल अदा किया था हालांकि आज हम आपको इन दोनों दिग्गज़ों से जुड़ा एक हैरान करने वाला किस्सा सुना रहे है. किस्सा हैरानी भरा जरूर है क्योंकि सुनील दत्त ने अपने निधन से कुछ देर पहले परेश के लिए एक पत्र लिखा था. आइए जानते है कि उस पत्र में आखिर क्या लिखा हुआ था.

sunil dutt and paresh rawal

जो किस्सा हम आपको बताने जा रहे है वो खुद परेश रावल ने फ़िल्म ‘संजू’ के प्रमोशन के दौरान सुनाया था. बता दें कि सुनील का निधन साल 2005 में 25 मई को हुआ था. जन परेश को सुनील के निधन की ख़बर मिली तो उन्होंने अपनी पत्नी संपत स्वरुप जो फोन लगाया और कहा कि वे देर से घर पहुंचेंगे.

sunil dutt and paresh rawal

परेश को उनकी पत्नी ने बताया कि सुनील दत्त की ओर से उन्हें एक लेटर आया है. यह सुनकर परेश हैरान रह गए और संपत ने परेश को बताया कि लेटर में उन्हें दत्त साहब की तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गई है. हैरानी की बात यह भी है कि परेश का जन्मदिन 30 मई को आता है और दत्त साहब ने उन्हें पांच दिन पहले ही पत्र लिखकर जन्मदिन की शुभकामनाएं भेज दी थी और कुछ देर बाद उनका निधन हो गया था.

sunil dutt and paresh rawal

गौरतलब है कि एक शानदार अभिनेता होने के साथ ही सुनील दत्त एक राजनेता भी थे. वे कांग्रेस की ओर से सांसद थे. उन्होंने संसद सदस्य के रूप में अपने लेटरहेड पर परेश के लिए पत्र लिखा था. इसमें दिवंगत अभिनेता ने लिखा था कि, ”प्रिय परेश जी! जैसा कि आपका जन्मदिन 30 मई को आता है, मैं आप के जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य की कामना करता हूं. ईश्वर आप पर और आपके परिवार पर अपना आशीर्वाद बरसाए”.

sunil dutt and paresh rawal

परेश ने बताया था कि हमने तो पहले कभी एक दूसरे को दीवाली आदि की भी शुभकामनाएं नहीं दी थी और दत्त साहब के लेटर से मैं हैरान था.

Back to top button