बॉलीवुड

कभी स्कूल नहीं गई फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली कैटरीना, जानिये कितनी पढ़ी है विक्की की घरवाली

कोई उसे हुस्न परी कहता है. कोई हिंदी सिनेमा की ‘बार्बी गर्ल’ कहता है. कोई उसे ख़ूब पसंद करता है. कोई उसे जी भरके देखता है. कोई उसकी अदाकारी पर मरता है तो कोई उसकी ख़ूबसूरती पर जान छिड़कता है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो ‘कोई’ कौन है. तो आपको बता देते है. वो कोई और कोई नहीं बल्कि लाखों-करोड़ों दिलों की धकड़न, सुंदरता की धनी अभिनेत्री कैटरीना कैफ है.

katrina kaif

अब आपको ‘कोई’ के बारे में तो पता चल गया है हालांकि अब अगला सवाल आपके मन में यह भी होगा कि आखिर कैटरीना की इतनी तारीफ़, इतनी बातें क्यों हो रही है. तो आपको उसका भी जवाब देंगे.

धीरे-धीरे आप सब जान जाओगे. उसके पीछे एक ख़ास वजह है. आप जानेंगे तो आपको झटका अभी लग सकता है. आप हैरान हो भी हो जाओगे और ऐसा कुछ न हो तो उसमे आपकी मर्जी.

katrina kaif

कैटरीना कैफ हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम है. कैटरीना कैफ पूरी दुनिया में पहचान रखती है. इस बात में कोई दो राय भी नहीं है. किसी को इस पर शक भी नहीं होगा. अदाकारी और ख़ूबसूरती का गजब का मिश्रण है कैटरीना कैफ. वहीं वे डांस भी कमाल का करती है. मतलब कि कुल मिलाकर सोने पे सुहागा.

katrina kaif

कोई कैटरीना को ‘कैट’ भी कहता है. कैट यानी कि अंग्रेजी भाषा में बिल्ली. लेकिन वो बिल्ली नहीं बल्कि शेरनी है. लेकिन वो एक ऐसी शेरनी है जिससे लोग दूर नहीं भागते है बल्कि उसके करीब आने के लिए, उससे मिलने के लिए बेताब रहते है. जी हां…कैटरीना कैफ की फैन फॉलोइंग है ही अब इतनी तगड़ी. उनकी एक झलक फैंस को दिख जाए तो पूछो ही मत.

katrina kaif

कैटरीना कैफ हाल ही में शादी के बंधन में बंधी है. खुद से पांच साल छोटे अभिनेता विक्की कौशल संग हाल ही में उन्होंने सात फेरे लिए. मुस्लिम पिता और ईसाई मां की संतान कैटरीना ने हिंदू रीति-रिवाजों से राजस्थान में शादी की. 38 साल की हो चुकी कैटरीना का जन्म 16 जुलाई 1983 को ब्रिटिश हांगकांग में हुआ था.

katrina kaif

कैटरीना कैफ अंग्रेजी और हिंदी भाषा का ज्ञान रखती है. इसके अलावा उन्हें कुछ और भाषाएं आती हो तो इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. हालांकि काम के और हैरानी की बात यह है कि कैटरीना कभी स्कूल नहने गई है. तो सुनकर खिसक गई न आपके पैरों के नीचे से जमीन. अरे नीचे कहां देख रहे हो. वापस ख़बर पर आइए.

katrina kaif

कैटरीना फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है. हिंदी सिनेमा में काम किया तो हिंदी भाषा का भी ज्ञान हो गया. हालांकि वे स्कूल से दूर रही. अब ज़रा इसका कारण भी जान लीजिए तो आपको बता दें कि कैटरीना जब बहुत छोटी थी तब ही उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. कैटरीना की 6 बहनें और है. कैटरीना की तीन बहनें उनसे बड़ी है और तीन उनसे छोटी है. जबकि कैटरीना का एक भाई भी है.

बताया जाता है कि कैटरीना का बचपन करीब 18 देशों में बीता. ऐसे में पढ़ाई करना मुश्किल काम था. कभी इस देश, तो कभी उस देश में रहने, यात्रा करने के कारण वे स्कूल में जाकर पढ़ नहीं पाई. वहीं उन्होंने 14 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी. लेकिन आपको एक राज की बात बता दें कि कैटरीना की पढ़ाई के लिए एक होम ट्यूटर रखा गया था.

बाद में कैटरीना भारत आ गई थी और भारत में उन्होंने हिंदी सिनेमा में काम करना शरू किया और देखते ही देखते वे बॉलीवुड का बड़ा नाम बन गई. वर्कफ़्रंट की बात करे तो उनकी आगामी फिल्मों में ‘टाइगर 3’ और ‘मैरी क्रिसमस’ शामिल है. टाइगर 3 में वे सलमान खान और मैरी क्रिसमस में विजय सेतुपति के अपोजिट नज़र आएंगी.

katrina kaif

Back to top button