बॉलीवुड

सिंगर शान के घर टूटा दुखों का पहाड़, मां सोनाली मुखर्जी का निधन, बेटे की तरह थी शानदार सिंगर

हर बच्चे को अपनी मां सबसे प्यारी होती है। वह उनके बिना अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकता है। लेकिन प्रकृति के नियम की वजह से एक दिन मां को हमेशा बिछड़ना ही पड़ता है। ऐसे में जब मां का निधन होता है तो बच्चे बुरी तरह टूट जाते हैं। उन्हें यकीन नहीं होता है कि जिस मां की गोद में खेलते हुए वह बड़े हुए, अब उन्हीं को कंधा देकर अंतिम विदाई देनी होगी।

सिंगर शान की मां का निधन

बॉलीवुड के फेमस सिंगर शान (Shaan) भी इस समय इसी दुख से गुजर रहे हैं। उनकी मां सोनाली मुखर्जी (Sonali Mukherjee) का बुधवार रात (19 जनवरी) निधन हो गया। मां के निधन से शान और उनका परिवार बेहद दुखी हैं। फिलहाल उनके निधन की असली वजह सार्वजनिक रूप से बाहर नहीं आई है।

शान की तरह सिंगर थी मां

शान की मां सोनाली मुखर्जी (Sonali Mukherjee) भी एक सिंगर थी। उन्होंने अपने दोनों बच्चों (शान और सागरिका) को गाने गाकर ही पाला है। दरअसल शान जब 13 साल के थे तब उनके पिता मानस मुखर्जी (Manas Mukherjee) का निधन हो गया था। ऐसे में शान की मां पर ही दोनों बच्चों की जिम्मेदारी आ गई थी। शान के पिता  मानस मुखर्जी भी बॉलीवुड के जाने माने म्यूजिक डायरेक्टर थे। वहीं शान की बहन सागरिका भी सिंगर हैं।

इंडस्ट्री में शौक की लहर

शान की मां सोनाली मुखर्जी के निधन के बाद फिल्म इंडस्ट्री में शौक की लहर है। फैंस से लेकर सेलिब्रिटी तक शान के इस दुख में शोक व्यक्त कर रहे हैं। बॉलीवुड के जाने माने गायक कैलाश खेर ने भी शान की मां के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा “बड़े भाई शान की मां का देहांत हो गया है। परमेश्वर से दिवंगत आत्मा की सद्गति की प्रार्थनाएं। तीनों लोक के अधिपति भगवान शिव से प्रार्थना है कि हमारे शान भैया के परिवार को ये दुःख सहन करने की शक्ति मिले। अनंत प्रार्थना। ओम शांति।”

इन गानों से फेमस हुए थे शान

शान बॉलीवुड की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट गाने गए। इनमें से कुछ इस प्रकार हैं – ‘निकम्मा किया इस दिल ने..’, ‘ये हवाएं..’, ‘कोई कहे कहता रहे..’, ‘कुछ तो हुआ है मेरे इस दिल को..’, ‘चांद सिफारिश जो करता हमारी..’ सहित कई गानों को अपनी आवाज दी है। शान ने ‘प्यार में कभी कभी’, ‘बस इतना सा ख्वाब है’, ‘लक्ष्य’, ‘कांटे’, ‘दिल चाहता है’, ‘कल हो ना हो’, ‘हम-तुम’, ‘धूम’, ‘सलाम नमस्ते’, ‘कोई मिल गया’, ‘फना’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘ओम शांति ओम’, ‘वेलकम’, ‘पार्टनर’, ‘जब वी मेट’, ‘तारे जमीं पर’।

Back to top button