राशिफल

Rashifal 21 January: माता रानी की कृपा से आज इन 6 राशियों का नुकसान मुनाफे में बदल जाएगा

हम आपको शुक्रवार 21 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 January 2022

maa durga

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप सकारात्मक बने रहने और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। इस समय बजट की तरफ अधिक ध्यान देने की जरूरत है। आज आपका आत्म बल बढ़ेगा। कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि मिलने के योग बन रहे हैं। किसी प्रकार का झगड़ा या कहासुनी होने की स्थिति भी बन रही है। आपके विरोधी निष्क्रिय रहेंगे और आपको महत्पूर्ण अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। नाम और शोहरत हासिल करेंगे। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सामाजिक समारोह में परिवार के साथ शामिल होना सबके लिए अच्छा अनुभव रहेगा। नौकरी में प्रमोशन के भी चांस हैं। आज आप अपनी इनकम में वृद्धि करने के लिए ठोस उपाय करने में सफल रहेंगे। आज आप भविष्य को लेकर भी निवेश कर सकते हैं। आज बच्चों के साथ शाम को कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। गाय को रोटी खिलायें, धन संबंधी परेशानियां दूर होंगी। किसी भी अनावश्यक खर्च को टालने का प्रयास करें। आपकी ओर से की गयी लापरवाही महंगी साबित हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज खुद को आर्थिक रुप से मजबूत बनाने की योजनाओं में सफल रहेंगे। आज महत्वपूर्ण कार्यों को पहले प्राथमिकता दें। धर्म-कर्म तथा समाज सेवा संबंधित कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कोर्ट-कचहरी के अंदर लंबे समय से चल रहे मामलों में आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होकर स्थिति अनुकूल होगी। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी बड़ी समस्या का समाधान होगा। आज का दिन आपके लिए उत्तम लाभकारी रहेगा। पारिवारिक बिजनेस की बढ़ोतरी के लिए आपके पिताजी का मार्गदर्शन व सहयोग सफलता दायक रहेगा। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी से जबरदस्ती अपनी बात मनवाने की कोशिश न करें। आज बनते काम बिगड़ सकते हैं। हर काम में सावधानी बरतें। कुछ भी करने से पहले सोच-विचार जरूर कर लें। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। दोस्त मददगार साबित होंगे। वैवाहिक जीवन अनुकूल होगा। नौकरी वाले लोग अपने सहयोगियों से संबंध अच्छे रखें। स्वास्थ्य के लिहाज से आज एक्स्ट्रा अलर्ट रहने की जरूरत है। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका अधिक समय धार्मिक कार्य में व्यतीत हो सकता है। आपके सहकर्मी समूह के मध्य आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। आज आपका आत्मबल बढ़ेगा। घर के किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती हैं। आज आप कुछ नया काम करने के बारे में भी सोच विचार करेंगे। आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। कुछ महत्वपूर्ण काम रुक जाएंगे। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और अच्छी प्रगति होगी।

durga

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवन में उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियां बनी रहेगी। पिछले कुछ दिनों से जो प्लानिंग आपके दिमाग में है उस पर काम शुरू न करें तो ही अच्छा है। मन में चल रही बातें परेशान करेंगी। दिल का दर्द जुबान पर आ सकता है। दोस्तों से खुलकर बात करने से मन शांत होगा। वाहन, मकान और सुख प्राप्त होगा। प्रेम संबन्धों में रुखापन दिखाई देगा। सेहत के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है। आज व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा। संतान सुख की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दूसरों के प्रेम और समर्थन के दम पर आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाएगा। आप जो भी कुछ करें बहुत शांति से और सोच-समझ कर ही करें। आज लाभ की स्थिति बनी हुई है। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आज के दिन आय के स्त्रोत बढ़ाने की दिशा में कार्य कर सकते हैं। धन का निवेश उचित स्थान पर करें। धनलाभ के अवसर बार-बार प्राप्त होंगे। आपसी संबंधों में अविश्वास को पनपने न दें। रचनात्मक कार्यों में आपका नाम होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलेंगे। नए संपर्कों से भी लाभ होगा जो भविष्य में फायदेमंद साबित होगा। अपने माता-पिता की सेहत का विशेष ध्यान रखें। भाई-बहनों के सहयोग से आपकी आर्थिक स्थिति आज मजबूत होगी और आपके परिवार की जरूरतें भी पूरी होंगी। व्यावसायिक व्यक्ति अपने प्रतिद्वंद्वियों को बहुत पीछे छोड़ देंगे। अपनी स्थिति सबके सामने स्पष्ट करने से बचें। आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी आमदनी के स्रोतों में इजाफा होता नजर आ रहा है। अपने दोस्तों को अपने उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा न उठाने दें। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में व्‍यस्‍तता बढ़ सकती है। गौ माता की सेवा करें। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। आपको अपनी मान-प्रतिष्ठा बनाये रखने के लिये समाज के कार्यों में सहयोग देना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेंगे, तो इससे आपके अलावा किसी और का नुक़सान नहीं होगा। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे और किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोतरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। आपको नकारात्मक विचारों से भी दूरी बनाये रखनी चाहिए। कुछ लोग आपकी मेहनत का क्रेडिट खुद लेने की कोशिश करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अच्छा पैसा बना सकते हैं। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है। व्यापार में आज रुके हुए कार्य हैं, तो वह आज पूरे होंगे। यदि आपको कहीं इन्वेस्टमेंट करना है, तो उसके लिए समय अनुकूल है, जिसमें भाग्य का आपको भरपूर साथ मिलेगा। प्रतिद्वंद्वी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे और आपको अपने कार्य में प्रगति करने के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक माहौल सौहार्दपूर्ण होगा। आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए।

आपने Rashifal 21 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button