समाचार

6 माह की प्रेग्नेंट थी छात्रा, प्रिंसिपल सहित 3 दरिंदों का आया नाम, सुसाइड का किया प्रयास

हर दिन हमें कोई न कोई ऐसी खबर जरूर पढ़ने और सुनने को मिलती है जो मन को व्यथित कर देती है. अक्सर ऐसी ख़बरें आती रहती है जिन्हें पढ़कर या सुनकर मन विचलित हो उठता है. देश में बलात्कार के हर दिन ढेरों मामले सामने आते हैं. इंसानियत उस समय तार-तार हो जाती है जब कोई दरिंदा किसी मासूम को, किसी नाबालिग बच्चे को अपनी हवस का शिकार बना लेता है.

फिलहाल जिस मामले की हम आप से बात कर रहे है वो तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तिरुवनमलाई (Thiruvanamalai) से जुड़ा हैं. यहां एक शख़्स ने 16 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया और बाद में छात्रा गर्भवती हो गई. लड़की अपने साथ हुए इस बुरे हादसे से बहुत टूट चुकी थी और उसने आत्महत्या कर जान देने की कोशिश भी की थी.

rape

तिरुवनमलाई (Thiruvanamalai) में एक स्कूल की छात्रा के साथ हरिप्रसाद नामक शख़्स ने दुष्कर्म किया था. उसके बाद लड़की प्रेग्नेंट हो गई. मामले का ख़ुलासा उस समय हुआ जब लड़की ने आत्महत्या करने की कोशिश की. दरअसल, छात्रा तिरुवनमलाई के एक स्कूल में पढ़ती थी. हाल ही में वो अपने गांव कोवलम आई थी जो कि चेंगलपेट्टू जिले में है.

rape

घर आने पर लड़की ने खुदकुशी करने का प्रयास किया. हालांकि घर वालों ने उसे जैसे-तैसे बचा लिया. इसके बाद उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में जांच में पता चला कि छात्रा 6 माह की गर्भवती है. यह सुनकर परिजनों के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. मामला पुलिस के पास पहुंचा और पुलिस ने जांच पड़ताल की तो हरिप्रसाद का नाम सामने आया. वहीं इस केस में स्कूल के प्रिंसिपल और हॉस्टल वार्डन नाम भी सामने आया है.

rape news haryana sonipat

परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई. पुलिस ने जांच में पाया कि छात्रा हरिप्रसाद के कारण प्रेग्नेंट हुई थी. इसके बाद हरिप्रसाद, प्रिंसिपल और हॉस्टल वार्डन को गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि हरिप्रसाद स्कूल के पास ही रहता हैं. लड़की के साथ केवल हरिप्रसाद ने ही दुष्कर किया था जबकि प्रिंसिपल और हॉस्टल वार्डन को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि वे इस मामले के बारे में जानते थे.

rape

एक नाबालिग बच्चे के साथ दुष्कर्म की घटना को छिपकर रखने के चलते पुलिस ने प्रिंसिपल और हॉस्टल वार्डन पर भी शिकंजा कस दिया. इस मामले में हरिप्रसाद पर POCSO एक्ट के तहत कार्यवाही की गई हैं. फिलहाल पुलिस इस मामले की आगे की जांच में जुटी हुई है.

प्रिंसिपल और हॉस्टल वार्डन ने छिपाकर रखा मामला…

rape

प्रिंसिपल और हॉस्टल वार्डन को यह पता था कि हरिप्रसाद ने छात्रा के साथ बलात्कार किया है. इसके बावजूद उन्होंने पुलि या बाल संरक्षण विभाग के अधिकारी को इसकी जानकारी नहीं दी.

इलाज के दौरान छात्रा की मौत…

rape news haryana sonipat

आत्महत्या करने के प्रयास के चलते छात्रा की हालत बिगड़ गई थी. उसका इलाज किया जा रहा था हालांकि कुछ दिनों तक इजाज चलने के बाद लड़की की मौत हो गई. लड़की ने अस्पताल में ही इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.  जानकारी के मुताबिक़ स्थानीय पुलिस के मामले में आरोपियों के ख़िलाफ़ बारीकी से जांच कर रही है.

Back to top button