बॉलीवुड

जब चंकी पांडे ने काट दी थी सोते हुए गुलशन ग्रोवर की मूंछे, इतनी बड़ी गलती करने पर हुआ था ऐसा हाल

चंकी पांडे और गुलशन ग्रोवर दोनों ही हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता हैं. एक ने फिल्मों में मुख़्य अभिनेता के रुप में काम किया तो एक ने फिल्मों में खलनायक के रूप में अच्छी ख़ासी पहचान बनाई. दोनों अभिनेता बीते 35 सालों से हिंदी सिनेमा का हिस्सा है. चंकी और गुलशन ने बॉलीवुड में ढेरों फ़िल्में की है.

chunky pandey and gulshan grover

चंकी और गुलशन ने साथ में भी फिल्मों में काम किया है. दोनों की अपनी-अपनी अच्छी ख़ासी फैन फॉलोइंग है. वैसे आज हम आपसे इन दोनों अभिनेताओं की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हाल ही में चंकी पांडे ने गुलशन ग्रोवर से जुड़े एक बेहद मजेदार किस्से की बात है और वो किस्सा करीब 30 साल पुराना है.

chunky pandey and gulshan grover

हाल ही में चंकी ने गुलशन संग अपने एक पुराने किस्से के बारे में बात की है. उन्होंने जो किस्सा बताया वो फिल्म ‘विश्वात्मा’ के फिल्मांकन के दौरान का है. ‘विश्वात्मा’ फिल्म साल 1992 में प्रदर्शित हुई थी.

इसी माह 24 तारीख को यह फिल्म अपने 30 साल पूरे कर लेगी. इस फिल्म में चंकी और गुलशन के अलावा दिव्या भारती, सनी देओल, अमरीश प्यूरी, रजा मुराद, दिलीप ताहिल, किरन कुमार आदि ने काम किया था.

chunky pandey and gulshan grover

जल्द ही अपने तीस साल पूरे करने जा रही फिल्म ‘विश्वात्मा’ को चंकी ने अपनी पसंदीदा और शानदार फिल्मों में से एक बताया है. उन्होंने इस फिल्म को याद करते हुए कहा है कि, “विश्वात्मा मेरी अब तक की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है.

विश्वात्मा के 30 साल का जश्न इस फिल्म से जुड़ी बहुत सारी यादें वापस लाया है. हमने अद्भुत स्थानों पर शूटिंग की, हम पहले अफ्रीका शूट करने के लिए गए थे”.

chunky pandey and gulshan grover

आगे चंकी ने गुलशन ग्रोवर से जुड़े किस्से के बारे में बात की और कहा कि, ”मेरे दिमाग में आने वाली चीजों में से एक, मुझे गुलशन ग्रोवर की आधी मूंछें मुंडवाना याद है, जब वह सो रहे थे. मैंने उन्हें अपने जीवन में पहली पूरी तरह से मूंछ मुंडाने के लिए मजबूर किया  था”.

chunky pandey

चंकी ने अफ्रीका में जिस स्थान पर शूटिंग हुई थी उसके बारे में बात करते हुए कहा कि वे अपनी पत्नी के साथ हनीमून के लिए वहां गए थे. एक्टर के मुताबिक़, मुझे वो स्थान बहुत पसंद आया था. मुझे वहां रहने में इतना मजा आया कि मैंने इसे अपना हनीमून डेस्टिनेशन भी वहीं चुना.

chunky pandey

बता दें कि चंकी ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1987 म रखे थे. उनकी पहली फिल्म थी ‘आग ही आग’. यह फिल्म साल 1987 में प्रदर्शित हुई थी. चंकी की शानदार फिल्मों में ‘पाप की दुनिया’ (1988), ‘खतरों के खिलाड़ी’ (1988),’ ‘जहरीले’ (1990) और ‘आंखें’ (1992) सहित अन्य सुपरहिट फिल्में शामिल है.

chunky pandey

चंकी धीरे-धीर फ्लॉप होने लगे. हालांकि फिर उन्होंने बांग्लादेशी सिनेमा में काम करना शुरू किया और वे वहां सुपरस्टार कहलाए. बांग्लादेश में चंकी ने ‘स्वामी केनो असामी’, ‘बेश कोरेची प्रेम कोरेची’, ‘मेयेरा ए मानुष’ सहित अन्य कई हिट फिल्में में काम किया.

chunky pandey

चंकी ने बाद में बॉलीवुड में फिल्म ‘कयामत’ से वापसी की. यह एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. चंकी अब भी बॉलीवुड में काम कर रहे हैं. वे साइड और सहायक कलाकार के रुप में सक्रिय हैं.

chunky pandey and akshay kumar

वहीं बात गुलशन ग्रोवर की करें तो 66 वर्षीय इस अभिनेता ने बॉलीवुड में विलेन के रुप में बड़ा नाम कमाया है. 80 और 90 के दशक में वे ख़ूब लोकप्रिय रहे.

400 से ज़्यादा फिल्मों में काम करने वाले गुलशन ने हॉलीवुड में भी काम किया है. वे माइ हॉलीवुड ब्राइड, प्रिजनर्स ऑफ द सन और ब्लाइंड एम्बीशन प्रमुख जैसी हॉलीवुड फिल्मों में नज़र आए हैं.

gulshan grover

Back to top button